For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दुनिया की सबसे महंगे वेब सीरीज के एक एपिसोड को ही बनाने में लगा था 470 करोड़ रुपये, पूरा खर्च सुनकर उड़ जाएंगे

    |

    बॉक्स ऑफिस पर कौन बाजी मारेगा इस होड़ में हॉलीवुड, बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री सभी लगे हुए हैं। कौन सी फिल्म कितनी लागत में बन रही है से लेकर कौन सी फिल्म के लिए किस एक्टर ने कितना चार्ज किया है, लोगों में यह जानने की उत्सुकता बढ़ गयी है। लेकिन इनके बीच कॉम्पिटिशन को बढ़ाने के लिए वेब सीरीज ने भी अपने पत्ते खोल दिये हैं। अब फिल्मों का सीधा कम्पिटिशन वेब सीरीज से होता है। वेब सीरीज में कई ऐसे काम किये जा रहे हैं जिनमें बड़े स्तर पर काम होता है और पैसा पानी की तरह बहाया जाता है। ऐसे ही बड़े स्तर का एक वेब सीरीज 'द रिंग्स ऑफ पावर' अमेजॉन प्राइम वीडियो का है। इसके सिर्फ एक एपिसोड को बनाने में 470 करोड़ रुपये का खर्च आया था। 8 एपिसोड के पूरे वेब सीरीज को बनाने में कितना खर्च आया है, यह सोचकर ही लोगों के पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी।

    The Rings of power

    470 करोड़ का एक एपिसोड :

    अगर किसी फिल्म को बनाने की लागत 100 करोड़ से ज्यादा होती है तो उसे लेकर हल्ला मच जाता है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वेब सीरीज 'द रिंग्स ऑफ पावर' के सिर्फ एक एपिसोड को बनाने में 58 मिलियन डॉलर का खर्च हुआ था। यानी भारतीय रुपयों की बात की जाए तो 470 करोड़ रुपये होते हैं। ऐसे में यह सोचना बड़ा ही लाजमी है कि इस पूरे वेब सीरीज को बनाने में कितना खर्च आया था? तो चलिए, हम वो भी आपको बता देते हैं।

    'द रिंग्स ऑफ पावर' का कुल बजट :

    'लॉर्ड ऑफ रिंग्स' के 'द रिंग्स ऑफ पावर' का कुल बजट करीब 3760 करोड़ रुपये बताया जाता है। इसके पहले सीजन में कुल 8 एपिसोड्स थे। भारत में अब तक सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म आमिर खान की 'दंगल' है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई लगभग 2023 करोड़ रुपये है जो 'द रिंग्स ऑफ पावर' के कुल बजट के आसपास भी नहीं है। यानी किसी भारतीय फिल्म की कुल कमाई इस वेब सीरीज के बजट से कम ही है।

    English summary
    Films have direct competition with web series. Many such works are being done in the web series in which work is done on a large scale and money is shed like water. The total earnings of an Indian film is less than what it cost to make Amazon Prime Video's web series 'The Rings of Power'.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X