For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    डॉन को हुए 42 साल- अमिताभ बच्चन को मिला था बेस्ट एक्टर का अवार्ड, शेयर की RARE तस्वीरें

    |

    अमिताभ बच्चन की सुपरहिट और चर्चित फिल्मों में से एक रही डॉन को आज 42 साल हो चुके हैं। फिल्म के किरदार, कहानी, संवाद, एक्शन से लेकर गाने आज तक लोगों की दिलों दिमाग पर छाए हुए हैं। डॉन की कहानी सलीम-जावेद की जोड़ी ने लिखी थी। वहीं कल्याणजी-आनंदजी ने फिल्म का संगीत दिया था जबकि इसके गीत अंजान और इंदीवर ने लिखे। फिल्म का निर्देशन चंद्रा बरोत ने किया था।

    42 साल पूरे होने के खास मौके पर खुद अमिताभ बच्चन ने कुछ अनदेखी तस्वीरें शेयर की हैं, जब उन्हें इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवार्ड दिया गया था। शो में जया बच्चन भी उनके साथ शामिल थीं।

    अमिताभ बच्चन, ज़ीनत अमान, प्राण, हेलेन, इफ्तेखार अभिनीत यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सुपरहिट रही थी। फिल्म ने उस वक्त 7 करोड़ का बिजनेस किया था। बता दें, इस फिल्म को अमिताभ बच्चन की हामी भरने से भरने से कई सुपरस्टार्स ने ठुकरा दिया था। बहरहाल, साल 2006 में फरहान अख्तर ने इसका रीमेक बनाया, जिसमें डॉन की भूमिका में दिखे शाहरुख खान। रीमेक भी सुपरहिट रही थी।

    फिल्मफेयर अवार्ड

    फिल्मफेयर अवार्ड

    अमिताभ बच्चन ने लिखा- नूतनजी के साथ फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवॉर्ड लेते हुए।

    बता दें, जहां बिग बी बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला था। वहीं, नूतन को फिल्म 'मैं तुलसी तेरे आंगन की' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया था।

    जया बच्चन

    जया बच्चन

    जया बच्चन और अमिताभ बच्चन फिल्मफेयर अवॉर्ड सेरेमनी में।

    खास बात है कि जब डॉन की रिलीज के वक्त 22 दिनों में अमिताभ बच्चन की चार फिल्में रिलीज हुई थीं। कसमे वादे, बेशर्म, त्रिशूल और डॉन.. बेशर्म के अलावा बाकी तीनों फिल्में सुपरहिट रही थी।

    हो गया था प्रोड्यूसर का निधन

    हो गया था प्रोड्यूसर का निधन

    अमिताभ बच्चन ने लिखा- डॉन रिलीज हो पाती, उससे पहले ही हमने हमने प्रोड्यूसर नरीमन ईरानी को खो दिया था। मैंने अवॉर्ड उनकी पत्नी को समर्पित किया था।

    सुपरस्टार्स ने किया था रिजेक्ट

    सुपरस्टार्स ने किया था रिजेक्ट

    डॉन की कहानी प्रकाश मेहरा, जीतेंद्र और देव आनंद को सुनाया गया लेकिन उन्होंने फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था।कोई भी सलीम-जावेद से डॉन की स्क्रिप्ट खरीदने को तैयार नहीं था।

    आर्थिक मंदी से उबरने के लिए बनाई फिल्म

    आर्थिक मंदी से उबरने के लिए बनाई फिल्म

    बतौर प्रोड्यूसर नरीमन ईरानी नेसुनील दत्त स्टारर 'जिंदगी-जिंदगी' बनाई थी, जो सुपरफ्लॉप रही थी।आर्थिक मंदी से उबरने के लिएनरीमन ईरानी ने सलीम खान को अप्रोच किया तो उन्होंने कहा- 'हमारे पास एक ब्रेकफास्ट स्क्रिप्ट पड़ी है, जो कोई नहीं ले रहा है।' इस पर ईरानी ने कहा, 'चलेगा'। इस तरह 'डॉन' फ्लोर तक पहुंची।

    कुछ और खास पहलू

    कुछ और खास पहलू

    - खइके पान बनारस वाला गाना ओरिजनली देव आनंद की फिल्म बनारसी बाबू के लिए लिखा गया था।

    - गाने में अमिताभ कई जगह लंगड़ाते हुए नजर आए हैं दरअसल उन्हें सच में चोट लगी थी। डॉन के वक्त ही अमिताभ लावारिस फिल्म की शूटिंग मेें भी व्यस्त थे।

    CID में कोरोना वायरस- 7 साल पहले दिखा था "किस्सा खतरनाक वायरस का", वायरल हो रहा है एपिसोड

    English summary
    Amitabh Bachchan starrer film Don completed 42 years. Amitabh Bachchan shares an unseen picture from winning Filmfare Best Actor Award.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X