For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान खान के डेब्यू को 34 साल- पहली फिल्म में नहीं थी सुपरस्टार की ओरिजनल आवाज, किया गया था डब

    |

    सुपरस्टार सलमान खान के डेब्यू को आज 34 साल पूरे हो चुके हैं। सोशल मीडिया पर फैंस इस खास मौके का जश्न मना रहे हैं। पिछले कई दिनों से सलमान खान ट्रेंड में हैं। 26 अगस्त 1988 को फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' के साथ सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। जहां इस फिल्म से सलमान फैंस की कई यादें जुड़ी हैं, वहीं खास बात है कि इस फिल्म में दर्शकों को सलमान की ओरिजनल आवाज सुनने को नहीं मिली थी।

    जे के बिहारी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रेखा, फारूक शेख, बिंदू, कादर सिंह, सलमान खान और रेणु आर्या नजर आए थे। सिर्फ सलमान ने ही नहीं.. बल्कि रेणु ने भी इस फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। ये फिल्म हिट रही थी, लेकिन रेणु इक्की- दुक्की फिल्मों के बाद फिर कभी नहीं दिखीं।

    सलमान खान की डेब्यू फिल्म एक्ट्रेस- सिर्फ 4 सालों का रहा करियर, हिट फिल्में देकर अचानक हुईं गुमनामसलमान खान की डेब्यू फिल्म एक्ट्रेस- सिर्फ 4 सालों का रहा करियर, हिट फिल्में देकर अचानक हुईं गुमनाम

    इस फिल्म में सलमान खान ने सहायक भूमिका निभाई थी, लिहाजा उनकी ज्यादा चर्चा नहीं हुई, लेकिन उन्हें अपनी अगली फिल्म 'मैंने प्यार किया' के लिए साइन कर लिया गया, जो कि ब्लॉकबस्टर रही। सूरज बड़जात्या की इस फिल्म ने सलमान खान के सफर से बिल्कुल ही बदल दिया।

    जूही चावला से अनबन

    जूही चावला से अनबन

    बता दें, इसी फिल्म के साथ सलमान और जूही चावला के बीच मनमुटाव शुरु हो गया था। इसके बाद दोनों ने कभी साथ में काम नहीं किया था।

    सलमान खान ने यह फिल्म साइन कर ली थी और जूही चावला को सलमान के अपोजिट साइन किया जाना था। जूही फिल्म के राइटर मिलने जाने वाली थीं, जब उन्हें पता चला कि फिल्म में निर्देशक ने किसी और एक्ट्रेस को साइन कर लिया है। इधर सलमान खान को लगा कि जूही ने फिल्म रिजेक्ट की क्योंकि वो किसी न्यूकमर के साथ फिल्म नहीं करना चाहती हैं। और यहां से दोनों के बीच ऐसी भयंकर अनबन शुरु हुई.. कि दोनों ने फिर कभी किसी फिल्म में साथ नजर नहीं आए।

    मैंने प्यार किया के लिए ऑडिशन

    मैंने प्यार किया के लिए ऑडिशन

    सलमान इस फिल्म पर काम कर रहे थे.. और इसी दौरान उन्होंने सूरज बड़जात्या की फिल्म मैंने प्यार किया के लिए भी ऑडिशन दिया था। बता दें, ये फिल्म सलमान को जैकी श्रॉफ की वजह से मिली थी। उन्होंने के शशिलाल नायर को बोलकर सलमान को ये फिल्म दिलवाई।

    सलमान की आवाज नहीं

    सलमान की आवाज नहीं

    दिलचस्प बात है कि फिल्म में सलमान तो थे पर उनकी ओरिजनल आवाज नहीं थी। फ़िल्म में उनके लिये डबिंग एक डबिंग आर्टिस्ट ने की थी। बाद में फिल्म मैंने प्यार किया में उन्होंने अपनी आवाज दी थी।

    मुश्किल में साइन की थी फिल्म

    मुश्किल में साइन की थी फिल्म

    सलमान खान को लगा था कि उन्हें 'मैने प्यार किया' नहीं मिलेगी। ऐसे में उन्होंने बीवी हो तो ऐसी के लिए हामी भर दी, जिसमें उनको रोल सेकेंड लीड था। सलमान ने फिल्म के स्टारकास्ट को देखते हुए फिल्म साइन कर ली थी।

    चाहते थे फिल्म ना चले

    चाहते थे फिल्म ना चले

    सलमान खान चाहते थे कि फिल्म बिल्कुल ना चले.. ताकि कोई चर्चा ना हो और वो मैंने प्यार किया के साथ डेब्यू करें। लेकिन 'बीवी हो तो ऐसी' सिनेमाघरों में 100 दिनों तक चली थी।

    पाकिस्तानी फिल्म की रीमेक

    पाकिस्तानी फिल्म की रीमेक

    'बीवी हो तो ऐसी' 1982 में पाकिस्तान में एक बेहद कामयाब फ़िल्म बनी थी। जे के बिहारी ने केवल फ़िल्म की कहानी ही हूबहू नहीं ली, बल्कि फ़िल्म का टाइटल भी पाकिस्तानी फ़िल्म से ही लिया।

    English summary
    Salman Khan debut film Biwi Ho To Aisi marks it's 33 years today. It was said that Salman Khan's voice in this film was not his own and was dubbed.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X