For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शाहरूख खान का 'हिट फॉरम्यूला': जब देखते रह गए सलमान, अक्षय- हीरोइन ले गए किंग खान

    By Staff
    |

    किंग खान शाहरुख खान ने बॉलीवुड में 27 साल पूरे कर लिये हैं। आज के दिन ही फिल्म 'दीवाना' से शाहरुख खान ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था और क्या धमाकेदार डेब्यू किया था। फिल्म सुपरहिट रही थी और शाहरूख बन गए थे सुपरस्टार.. इस फिल्म में शाहरूख के साथ दिव्या भारती और ऋषि कपूर मुख्य किरदारों में थे। दीवाना के लिए शाहरुख खान को बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवार्ड भी दिया गया था। इसके बाद शाहरुख ने बॉलीवुड फिल्मों में अपने रोमांस का ऐसा जादू दिखाया.. कि सालों तक टॉप पर बने रहे।

    दोस्तों के साथ पार्टी करते नजर आईं सुहाना खान- तस्वीरें आते ही, हो गईं TROLL

    शाहरुख की फिल्मों की लिस्ट देंखे तो उनकी ज्यादातर फिल्में लव ट्रांगल हैं, जो 90s के दशक में फिल्मों का सक्सेस फॉरम्यूला था। लंबे समय तक शाहरूख खान सिर्फ लव ट्रांगल फिल्मों में दिखे हैं। चाहे 'दिल तो पागल है' हो या 'कभी खुशी कभी गम'.. कभी सलमान खान से तो कभी अक्षय कुमार से , शाहरूख अपने रोमांस का जादू दिखाकर हमेशा एक्ट्रेस को ले जाते थे।

    यहां देखें शाहरुख की लव- ट्रांगल फिल्में-

    डर- 1993

    डर- 1993

    जूही चावला, सनी देओल और शाहरूख खान.. यश चोपड़ा की यह फिल्म भी एक लव- ट्रांगल थी। जहां शाहरूख को जूही चावला से प्यार था, और जूही को सनी देओल से।

    कभी हां, कभी न- 1994

    कभी हां, कभी न- 1994

    इस फिल्म में भी शाहरूख को सुचित्रा से बेइंतहा प्यार था। वहीं, सुचित्रा का दिल दीपक तिजोरी के लिए धड़कता था।

    दिल तो पागल है- 1997

    दिल तो पागल है- 1997

    इस फिल्म में अक्षय कुमार से माधुरी दीक्षित को छीन ले जाते हैं शाहरूख। हालांकि माधुरी को अक्षय से प्यार नहीं होता.. लेकिन इनकी शादी जरूर फिक्स रहती है।

    कुछ कुछ होता है- 1998

    कुछ कुछ होता है- 1998

    वहीं, इस फिल्म में सलमान खान- काजोल की शादी में शाहरूख का आना सलमान के लिए भारी पड़ जाता है। काजोल हो जाती है शाहरूख की.. और सलमान गाना गाते रह जाते हैं.

    दिल से.. -1998

    दिल से.. -1998

    इस फिल्म में हालांकि लव- ट्रांगल मुख्य मुद्दा नहीं था। लेकिन हां हमें प्रीति जिंटा के लिए बुरा जरूर लगा था। प्रीति को शाहरूख के मोहब्बत थी और शाहरूख को मनीषा कोइराला से।

    कभी खुशी कभी गम- 2001

    कभी खुशी कभी गम- 2001

    इस फिल्म में शाहरूख खान- रानी मुखर्जी की शादी जहां पेरेंट्स फिक्स करते होते हैं, वहीं, शाहरूख को प्यार होता है काजोल से..

    देवदास

    देवदास

    शाहरूख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित के इस प्रेम कहानी को भला कौन भूल पाया है।

    कल हो न हो- 2003

    कल हो न हो- 2003

    हालांकि इस फिल्म में शाहरूख सैफ और प्रीति के बीच प्यार की चिंगारी जला देते हैं। लेकिन कोई शक नहीं कि प्रीति के दिल में शाहरूख के लिए ही प्यार होता है।

    कभी अलविदा न कहना- 2006

    कभी अलविदा न कहना- 2006

    इसे लव- ट्रांगल कहें या एक्ट्रा मैरिटल अफेयर.. जहां शाहरूख ने अभिषेक की पत्नी रानी मुखर्जी को अपने प्यार में पागल कर लिया था।

    जब तक है जान- 2012

    जब तक है जान- 2012

    यश चोपड़ा की आखिरी फिल्म जब तक है जान भी लव- ट्रांगल स्टोरी थी। जहां शाहरूख- कैटरीना और अनुष्का प्यार में पागल होते हैं।

    English summary
    Superstar Shahrukh Khan completed 27 years in bollywood. Here we have compiled the ten times when Shahrukh Khan was featured in love triangle flicks.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X