For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    25 साल की हुई ''अंदाज़ अपना अपना''- यहां पढ़ें चार सुपरस्टार वाली इस फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बातें

    |

    राजकुमार संतोषी निर्देशित फिल्म 'अंदाज अपना अपना' बॉलीवुड की बेस्ट कॉमेडी फिल्मों में शामिल है।एक अमीर लड़की के पीछे दो पागल मजनू। उनके बीच की लड़ाई, कंफ्यूजन और ढेर सारा धमाल.. इस फिल्म की हर बात गुदगुदाती है। अंदाज़ अपना अपना ने आज 25 साल पूरे कर लिये हैं, लेकिन अमर- प्रेम की दोस्ती आज भी हमारे बीच उतनी ही खास है।

    'अंदाज अपना अपना' में सलमान खान, आमिर खान, करिश्मा कपूर और रवीना टंडन मुख्य किरदारों में थे। जब फिल्म सिनेमाघरों रिलीज हुई थी, तब दर्शकों ने इसे नकार दिया था और फिल्म पिट गई थी। लेकिन टेलीविजन पर इस फिल्म को जबरदस्त रिस्पॉस मिला। लोगों ने इसकी कॉमेडी को बहुत ही ज्यादा पसंद किया।

    मजेदार डायलॉग्स

    मजेदार डायलॉग्स

    राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित, आमिर खान और सलमान खान की जोड़ी वाली इस फिल्म ने लोगों को खूब हंसाया है। फिल्म के डॉयलोग्स आज भी पॉपुलर हैं। जैसे कि-

    मैं तो कहता हूं कि आप पुरूष ही नहीं महापुरूष हैं महापुरूष!

    ऑमलेट का राजा और ब्रेड का बादशाह...बजाज...हमारा बजाज।

    हंसी का ओवरडोज

    हंसी का ओवरडोज

    ‘अंदाज अपना अपना' में आमिर और सलमान खान की जोड़ी के साथ साथ शक्ति कपूर और परेश रावल ने कॉमेडी से दर्शकों को लोटपोट कर दिया था।

    चार सुपरस्टार

    चार सुपरस्टार

    एक ही फिल्म में एक नहीं, दो नहीं, तीन नहीं.. पूरे चार सुपरस्टार.. ऐसा फिल्म इंडस्ट्री में काफी कम ही होता है। बता दें, इस फिल्म की शूटिंग में 3 साल लगे थे।

    रवीना टंडन ने शेयर किया मजेदार वाकया

    रवीना टंडन ने शेयर किया मजेदार वाकया

    रवीना टंडन ने इस फिल्म पर बात करते हुए एक मजेदार वाकया शेयर किया। उन्होंने बताया कि अंदाज अपना अपना के दौरान ना सलमान- आमिर में बात होती थी.. ना रवीना- करिश्मा में.. ना रवीना, आमिर में, ना सलमान, करिश्मा में.. कुल मिलाकर चारों एक दूसरे से बात नहीं करते थे।

    एक बार शूटिंग के दौरान निर्देशक ने करिश्मा- रवीना को क्लाईमैक्स सीन के दौरान एक पोल से बांधकर छोड़ दिया था। फिर धीरे धीरे कर पूरी टीम वहां से बाहर निकल गई। आखिरकार हार कर दोनों एक्ट्रेसस को एक दूसरे से बात करनी पड़ी थी।

    पहले फ्लॉप रही थी फिल्म

    पहले फ्लॉप रही थी फिल्म

    1994 में जब यह फिल्म रिलीज हुई थी, तब इसे कामयाबी हाथ नहीं लगी थी। लेकिन बाद में जब इसे टेलीविजन पर प्रसारित किया गया। तो यह फिल्म प्रेमियों की फेवरिट मूवी लिस्ट में शामिल हो गया।

    सलमान से नाराज आमिर

    सलमान से नाराज आमिर

    एक इंटरव्यू के दौरान आमिर खान ने खुलासा किया था कि- फिल्म के सेट पर सलमान काफी लेट पहुंचता था, जिससे शूटिंग में देरी होती है। उसके बाद ही आमिर ने फिर कभी सलमान के साथ काम ना करने की ठान ली थी।

    English summary
    25 years of Andaz Apna Apna starring Aamir Khan, Salman Khan, Raveena Tandon and Karishma Kapoor. Here know the interesting facts of the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X