For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार-परेश रावल-सुनील शेट्टी की हेरा फेरी के 21 साल: इन viral memes ने मचाया था तहलका

    |

    प्रियदर्शन की शानदार फिल्म हेरा फेरी की रिलीज़ को आज 21 साल पूरे हो चुके हैं और ट्विटर पर इस बात का जश्न मन रहा है। अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, परेश रावल, तबू, ओम पुरी, गुलशन ग्रोवर स्टारर इस फिल्म का एक एक डायलॉग फैन्स को आज भी बखूबी याद है और इसका कारण है इस फिल्म पर बने viral memes.

    यूं कहिए कि 2000 में रिलीज़ इस फिल्म ने meme की दुनिया में क्रांति ला दी थी। आज भी किसी भी मुद्दे पर रिएक्शन देना हो, हेरा फेरी के डायलॉग्स, उस सिचुएशन पर बिल्कुल फिट बैठ जाते हैं।

    फैन्स ने इस फिल्म को इतना प्यार दिया था कि इसके बाद, प्रियदर्शन इस फिल्म की सीक्वल फिर हेरा फेरी लेकर आए और उसे भी उतना ही प्यार मिला। इसके बाद फिल्म का तीसरा पार्ट हेरा फेरी 3 का एलान हुआ लेकिन अक्षय कुमार और के बिना। हालांकि जितनी तेज़ी से इस फिल्म का एलान हुआ, उतनी ही तेज़ी से ये डिब्बाबंद हो गई।

    उसके बाद से कई बार, हेरा फेरी 3 को वापस पटरी पर लाने की कोशिश की गई लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। देखते हैं कि फैन्स कभी इस फिल्म का तीसरा पार्ट देख पाएंगे या नहीं। तब तक आप हेरा फेरी से जुड़ी कुछ मज़ेदार यादें और memes ताज़ा कर लीजिए

    कमाल की तिकड़ी

    कमाल की तिकड़ी

    अक्षय कुमार ने तिकड़ी में हमेशा कमाल दिखाया है। चाहे वो गरम मसाला हो या हे बेबी। इस फिल्म ने भी दर्शकों को लोटपोट कर दिया।

    अक्षय कुमार का कॉमेडी अवतार

    अक्षय कुमार का कॉमेडी अवतार

    हेरा फेरी के बाद से अक्षय कुमार का कॉमेडी अवतार, दर्शकों का फेवरिट बन गया। इस फिल्म से पहले, अक्षय कुमार केवल अपने एक्शन के लिए मशहूर थे।

    करिश्मा थी चॉइस

    करिश्मा थी चॉइस

    तब्बू का रोल पहले करिश्मा कपूर करने वाली थी। लेकिन करिश्मा कपूर ने इस रोल को रिजेक्ट कर दिया। वैसे करिश्मा को कई बार ऐसे किरदारों में देखा है पर तब्बू को ऐसे देखने में मज़ा ही आ गया था।

    अक्षय और संजू बाबा

    अक्षय और संजू बाबा

    फिल्म में पहले संजय दत्त थे। सोचिए उनकी केमिस्ट्री राजू- श्याम और बाबूराव गणपत राव आप्टे को मैच कर पाती। ए उठा ले रे बावा....। हालांकि, संजय दत्त को ये फिल्म छोड़नी पड़ी क्योंकि उन्हें लगातार अपने कोर्ट केस की सुनवाई के लिए कोर्ट में मौजूद रहना होता था।

    धोती उठा....

    धोती उठा....

    ये सीन याद है...ज़रा अक्षय के एक्सप्रेशन देखिए। लड़की देखके धोती उठाना था तो चीप पर अक्षय का चेहरा देखकर ही हंसी आ गई...डायलॉग याद ही नहीं रहा।

    इन दोनों को बना डाला

    इन दोनों को बना डाला

    अक्षय ने इन दो बेचारों को फिल्म में इतना बेवकूफ बनाया है। प्रेशर आ गया....प्रेशर आ गया...प्रेशर आ गया!

    कुतरिया....

    कुतरिया....

    परेश रावल के डायलॉग्स का तो जवाब ही नहीं था। संडे को आ...संडे को आराम से नहा धोकर आ...किडनैपर से बोला था ये डायलॉग!

    आमिर-सलमान फेल

    आमिर-सलमान फेल

    अक्षय की कॉमिक टाइमिंग ने तो अंदाज़ अपना अपना के आमिर सलमान को भी फेल कर दिया था। बाद में अक्षय कुमार - सुनील शेट्टी, परेश रावल - अक्षय कुमार या फिर सुनील शेट्टी - परेश रावल किसी ना किसी फिल्म में साथ दिख ही जाते थे।

    गाना आए या ना आए...

    गाना आए या ना आए...

    इस डायलॉग को तो याद दिलाने की ज़रूरत ही नहीं है। वैसे आपके गुसलखाने में कुंडी तो है ना...वरना तो फिर गाना आए या ना...। इस फिल्म में परेश रावल की कॉमिक टाईमिंग फैन्स को इतनी ज़्यादा पसंद आई थी कि 80 के दशक के सबसे बड़े विलेन परेश रावल ने 1999 के बाद इतनी कॉमेडी फिल्में की जिनका हिसाब नहीं है।

    रवीना और एक कमीना...

    रवीना और एक कमीना...

    अक्षय कुमार का किरदार राजू फिल्म में तो वैसे कमीना था... ऐसा बाबू भईया कहते हैं! वैसे इस फिल्म में तुनक तुनक तुन वाले गाने पर नम्रता शिरोडकर की जगह रवीना टंडन डांस करने वाली थी! वही रवीना टंडन जिनका और अक्षय कुमार का इतिहास, एक ज़माने में न्यूज़पेपर की हेडलाइन बन गए थे।

    English summary
    Akshay Kumar, Paresh Rawa, Suniel Shetty starrer Hera Pheri completes 21 years of release. The film brought a turnaround in the meme world and became an instant fav.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X