For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार निकले 2018 के बादशाह, 10 शानदार फिल्मों ने शुरू किया नया ट्रेंड, एकदम हटके Hit

    |

    साल 2018 अलविदा कहने जा रहा है लेकिन जाते-जाते बॉलीवुड को काफी कुछ देकर जा रहा है। बात करें इस साल को ये बॉलीवुड के लिए बदलावों से भरा साल रहा। कुछ पुराने स्टार्स ढह गए तो कई नए स्टार्स उभरकर आए और कई नए ट्रेंड बनाकर निकल गए। आज की फिल्मों में स्टार्स वैल्यू तभी मायने रखती है जब फिल्म की कहानी लेकर निर्देशन तक सब सटीक हो। वरना बड़े से बड़े स्टार्स भी बुरी तरह पिटते नजर आते हैं।

    [8Years: दो नए एक्टर बन गए सुपरस्टार, शाहरुख-सलमान सबकी छुट्टी, छोटी फिल्म का बड़ा तहलका]

    2018 से शुरू हो गया है फिल्मों में बदलावों का दौर। कई ऐसे टॉपिक्स पर फिल्में रिलीज हुई हैं जिनपर पहले कभी कोई फिल्म बनती नहीं देखी गई है। ये नया ट्रेंड हर दशक में देखने को मिला है लेकिन आज हर फिल्म मेकर अपनी फिल्म बाकियों से हटकर बनाने के लिए नए टॉपिक्स लेकर आ रहा है।

    वहीं इस ट्रेंड में खुद अक्षय कुमार भी शामिल हो चुके हैं बल्कि वो तो इस ट्रेंड के बादशाह निकले। न सिर्फ क्रिटिक्स, ऑडिएंस बल्कि उनकी अनकंवेशनल टॉपिक्स पर बनी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है। उन्हें इस ट्रेंड का बादशाह न कहें तो और क्या कहें।

    वहीं एक.. दो नहीं बॉलीवुड में हटकर टॉपिक पर बनी फिल्मों का लाइन लगी हुई है। अब इंडस्ट्री में सिर्फ एक्शन रोमांस ही नहीं अलग-अलग दिलचस्प टॉपिक पर भी शानदार फिल्में बनती हैं। तो इसी बात पर आगे जानें टॉप 10 ऐसी ही हटकर फिल्मों के बारे में-

    पैडमैन

    पैडमैन

    अक्षय कुमार ने तो इस साल की शुरूआत ही हटके फिल्म से की थी। इससे पहले महिलाओं की मासिक धर्म से जुड़ी समस्याओं और सेनेटरी नैपकिन से जुड़ी बातों को किसी मेन स्ट्रीम एक्टर ने इतने स्ट्रॉन्ग तरीके से नहीं दिखाया था।

    बधाई हो

    बधाई हो

    हाल ही में रिलीज हुई आयुष्मान खुराना की फिल्मबधाई हो में, माता-पिता के एक उम्र के बाद फिर से प्रेग्नेंट होने वाले अनकंवेशनल टॉपिक पर बात की गई है।

    हिचकी

    हिचकी

    इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने पहली बार ऐसी टीचर का किरदार निभाया था जो ट्यूरेट सिंड्रोम से ग्रसित है लेकिन बच्चों को पढ़ाने का उसका जज्बा बेमिसाल है।

    वीरे दी वेडिंग

    वीरे दी वेडिंग

    लड़कों की दोस्ती पर तो कई फिल्में बनी हैं लेकिनवीरे दी वेडिंग ऐसी चार दोस्तों की कहानी दिखाई गई है, जो उतार-चढ़ाव में एक दूसरे का साथ देती हैं।

    राज़ी

    राज़ी

    राज़ी ऐसी पहली फिल्म है जो असली भारतीय जासूस की कहानी है। एक ऐसी आम लड़की जो पाकिस्तान की बहू बनकर जाती है और भारत के लिए हर खतरे को अपने सिर पर लेलेती है।

    पद्मावत

    पद्मावत

    रानीपद्मावती की कहानी इस साल की सबसे विवादित फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में राजपूती रानी के किरदार को दीपिका ने शानदार तरीके से निभाया है। ये ऐसी फिल्म है जिसमें एक्ट्रेस को लीड मेल एक्टर से ज्यादा फीस दी गई है। जो कि अपने आप में एक सकारात्मक बदलाव है।

    ब्लैकमेल

    ब्लैकमेल

    बेवफा पत्नी से बदला लेने वाले पति की कहानी तो फिल्मों में बहुत दिखाई गई है। वहीं इरफान खान की इस फिल्म के एक ऐसे पति की कहानी है जो अपनी बेवफा पत्नी और उसके आशिक को ब्लैकमेल कर बदला लेता है और उन पैसों से अपने बिल चुकाता है।

    पीहू

    पीहू

    वहीं इस साल ढ़ाई साल की छोटी बच्ची ने भी खूब सुर्खियां बटोरी। शायद पहली बार ऐसी फिल्म बनी है जिसमें पूरे टाइम कैमरे के सामने सिर्फ ये बच्ची थी। इस फिल्म में दिखाया गया है कि ढ़ाई साल की बच्ची पीहू घर में अकेली है उनकी मां बिस्तर पर बेहोश पड़ी है। पीहू कई तरह के खतरों के बीच है। उसकी मासूमियत लोगों का दिल जीत ले गई।

    तुंबाड

    तुंबाड

    हॉरर फिल्में तो जब-तब बनती ही रहती हैं लेकिन तुंबाड एक ऐसी कहानी है जो लालच और हॉरर का कॉम्बिनेशन है।तुंबाड जैसे टॉपिक पर बॉलीवुड में फिल्म शायद कभी नहीं बनी है।

    जीरो

    जीरो

    वहीं दिसंबर को रिलीज होने वाली शाहरूख खान की जीरो भी इस साल की हटके फिल्मों में से एक होगी। इस फिल्म में पहली बार शाहरुख खान बौने के किरदार में नजर आने वाले हैं।

    English summary
    2018 Bollywood 10 best films which were based on intresting unconventional topics.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X