For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    क्या कहना के 20 साल - प्रीती ज़िंटा की डेब्यू फिल्म - सबने कहा करियर शुरू होने से पहले ही खत्म

    |

    प्रीती ज़िंटा की फिल्म क्या कहना की रिलीज़ को आज 20 साल पूरे हो चुके हैं। 19 मई 2000 को रिलीज़ हुई ये फिल्म यूं तो प्रीती ज़िंटा की डेब्यू फिल्म थी। लेकिन ये फिल्म चार साल तक अटकी रही और फिर 2000 में रिलीज़ हो पाई।

    यही कारण है कि इसे प्रीती ज़िंटा का डेब्यू नहीं कहा जाता है। लेकिन ये फिल्म प्रीती ज़िंटा के दिल के कितने पास है इसका ज़िक्र उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर किया।

    क्या कहना से अपनी ये तस्वीर शेयर करते हुए प्रीती ज़िंटा ने लिखा - क्या कहना के 20 साल पूरे हो गए। मुझे आज भी याद है कि जब मैंने एक बिन ब्याही मां की कहानी के साथ अपने करियर की शुरूआत की थी तो सबने मुझे चेतावनी दी थी कि मेरा करियर खत्म हो जाएगा।

    आज मैं पीछे देखती हूं तो रमेश तौरानी और हनी आंटी को धन्यवाद देती हूं इस फिल्म के लिए। और सैफ और चंद्रचूड़ को दिल से शुक्रिया मेरे साथ इतना शांत और शानदार बर्ताव करने के लिए।

    ये फिल्म मुझे हमेशा याद दिलाती है कि हमेशा अपने दिल की सुनो और जो दिल कह रहा है, कर दो, बिना ये सोचे कि बाकी लोग क्या कहेंगे। मैं शाह सर को बहुत मिस करती हूं। क्या कहना!

    ज़ोरदार तमाचा

    ज़ोरदार तमाचा

    फिल्म के शुरू में ही प्रीती ज़िंटा को वाइस प्रिंसिपल को तमाचा मारते दिखाया गया है। शूटिंग के दौरान उन्होंने ऐसा ज़ोर का तमाचा मार दिया कि डायरेक्टर के शॉट ओके बोलते ही वाइस प्रिंसिपल बने एक्टर ने कहा कि अगर नहीं भी ओके है तो भी ओके मान लो।

    टाईटल सॉन्ग

    टाईटल सॉन्ग

    फिल्म का टाईटल सॉन्ग ए दिल लाया है बहार काफी फेमस हुआ था। ये गाना अंग्रेज़ी फिल्म ओ कैरल से लिया गया था।

    होना था रिप्लेस

    होना था रिप्लेस

    कुंदन शाह चाहते थे कि फिल्म चंद्रचूड़ सिंह को रिप्लेस कर सलमान खान लें जिससे कि फिल्म थोड़ा पॉपुलर हो पाए। लेकिन चंद्रचूड़ सिंह फिल्म की आधी शूटिंग कर चुके थे।

    अटक गया केस

    अटक गया केस

    चंद्रचूड़ सिंह को एक कागज़ पर साईन कर के देना था कि उन्हें फिल्म से निकाले जाने पर कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने साईन नहीं किया और फिल्म 4 साल तक कोर्ट केस के पचड़े में फंसी रह गई।

    बस प्रीती स्टार

    बस प्रीती स्टार

    सैफ अली खान और चंद्रचूड़ सिंह दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर लगातार फ्लॉप हो चुके थे। इसलिए फिल्म के पोस्टर पर केवल प्रीती ज़िंटा को दिखाया गया था और सैफ - चंद्रचूड़ को बैकड्रॉप में रखा गया था।

    अलग अलग नाम

    अलग अलग नाम

    फिल्म का नाम पहले फ्रेंड्स रखा गया। लेकिन उसी दौरान आई फिल्म जींस, केवल इसलिए फ्लॉप हो गई थी क्योंकि नाम अंग्रेज़ी था। इसके बाद फिल्म का नाम क्या यही प्यार है रखा गया। लेकिन अंत में इसे क्या कहना नाम से रिलीज़ किया गया।

    चल पड़ीं प्रीती ज़िंटा

    चल पड़ीं प्रीती ज़िंटा

    इस फिल्म की रिलीज़ के साथ ही प्रीती ज़िंटा की किस्मत निकल पड़ी और उन्हें बतौर एक्ट्रेस बॉलीवुड में अपनी जगह मिली। उन्होंने कुंदन शाह के साथ दिल है तुम्हारा में भी काम किया।

    हो चुका था डेब्यू

    हो चुका था डेब्यू

    हालांकि प्रीती ज़िंटा इस फिल्म के पहले ही अपना डेब्यू शाहरूख खान की मणिरत्नम फिल्म दिल से के साथ कर चुकी थीं।

    भयानक एक्सीडेंट

    भयानक एक्सीडेंट

    इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक स्टंट सीन की शूटिंग करते समय सैफ अली खान का काफी बुरा एक्सीडेंट हो गया था और उन्हें माथे पर काफी टांके लगे थे।

    शानदार जोड़ी

    शानदार जोड़ी

    दिलचस्प है कि सैफ अली खान और प्रीती ज़िंटा ने एक साथ सलाम नमस्ते की। इस फिल्म में भी प्रीती ज़िंटा ने एक बिन ब्याही मां का किरदार निभाया था और उनके हीरो सैफ अली खान ही थे।

    English summary
    Priety Zinta’s Kya Kehna completes 20 years today. Actress in an instagram post shared that everyone was against her signing the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X