For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अमिताभ बच्चन की पत्नी बनतीं श्रीदेवी-सौतेले बेटे सचिन तेंदुलकर,लेकिन 'मोहब्बतें' को नहीं था ये मंजूर

    |

    अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय स्टारर और निर्देशित आदित्य चोपड़ा की ब्लॉकबस्टर फिल्म मोहब्बतें को आज 20 साल पूरे हो चुके हैं। इस यादगार फिल्म को लेकर बिग बी ने भी पोस्ट लिखा। ये वही फिल्म है जिसे अमिताभ बच्चन के करियर की सेकंड इनिंग कहा जाता है। ये फिल्म इसीलिए भी यादगार है क्योंकि यश चोपड़ा से कहासुनी के बाद भी बिग बी ने काम मांगा था। इसके पहले जब वो यश जी के यहां गए थे तो उन्हें दीवार के लिए कास्ट किया गया था।

    अमिताभ बच्चन ने फिल्म मोहब्बतें से बॉलीवुड में सक्सेसफुल कमबैक किया था। एक बार फिर वह बॉलीवुड के महानायक बनकर उभरे थे। फिल्म में सख्त प्रिंसिपल का रोल निभाकर उन्होंने फैंस को फिर एंग्री यंग मैन की याद दिलवा दी थी।

    जब वी मेट के 13 साल पूरे होने पर करीना कपूर को आई शाहिद कपूर की याद, EX को लेकर लिखी ये बात-PICS

    अमिताभ बच्चन का मोहब्बतें में लंबा बंद गला, एंड्रो वेस्टर्न लुक देखने को मिला था। इस लुक को करण जौहर ने तैयार किया था। मोहब्बतें फिल्म में करण जौहर ने ही तमाम कॉस्ट्यूम डिजाइन किए थे।

    श्रीदेवी बनने वाली थीं अमिताभ बच्चन की पत्नी

    श्रीदेवी बनने वाली थीं अमिताभ बच्चन की पत्नी

    बताया जाता है कि मोहब्बते फिल्म में अमिताभ बच्चन की पत्नी का रोल श्रीदेवी निभाने वाली थी। फिल्म लंबी होने के चलते श्रीदेवी के रोल को हटाना पड़ा।

    मिथुन चक्रवर्ती भी आते नजर

    मिथुन चक्रवर्ती भी आते नजर

    कई कलाकारों के साथ मिथुन चक्रवर्ती भी इस फिल्म में नजर आते। बताया जाता है कि मिथुन चक्रवर्ती को भी फिल्म निर्माताओं ने कास्ट किया था लेकिन बाद में फिल्म लंबी होने के चलते उनके रोल को हटाना पड़ा था।

    करिश्मा कपूर और काजोल ने कर दी थी रिजेक्ट

    करिश्मा कपूर और काजोल ने कर दी थी रिजेक्ट

    मोहब्बतें में किम शर्मा ने संजना और शमिता शेट्टी ने इशिका धनराजगीर का रोल निभाया था। लेकिन इससे पहले ये दोनों रोल बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल और करिश्मा कपूर को ऑफर हुआ था। ऐसा बताया जाता है कि दोनों ने इस फिल्म को ठुकरा दिया था।

    प्रियंका चोपड़ा की डेब्यू फिल्म होती

    प्रियंका चोपड़ा की डेब्यू फिल्म होती

    इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा ये भी है कि प्रियंका चोपड़ा की डेब्यू फिल्म मोहब्बतें होती। लेकिन वह इस फिल्म को नहीं कर पाईं।मिस वर्ल्ड बनने के बाद कुछ कॉन्ट्रेक्ट बाकि थे जिसके चलते प्रियंका इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाईं।

    अमिताभ बच्चन के सौतेले बेटे बनते सचिन तेंदुलकर

    अमिताभ बच्चन के सौतेले बेटे बनते सचिन तेंदुलकर

    आपको सुनकर थोड़ा अटपटा लग रहा होगा लेकिन यश चोपड़ा मोहब्बतें में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को एक छोटे से रोल के लिए कास्ट करना चाहते थे। लेकिन फिल्म के लंबा होने के चलते बाद में इस छोटे रोल को खत्म कर दिया गया था।

    English summary
    20 Years of Mohabbatein: Sachin Tendulkar play Amitabh bachchan's stepson and sridevi wife read interesting facts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X