For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Om Shanti Om clocks 15 years: जब शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण ने ली थी ब्लॉकबस्टर एंट्री, जानें rare facts

    |

    निर्देशक फराह खान ने साल 2007 में बॉलीवुड को एक ऐसी अदाकारा से परिचित कराया, जो आज ना केवल अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं, बल्कि ग्लोबल स्तर पर अपने अभिनय का भी झंडा गाड़ चुकी हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की।

    शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म 'ओम शांति ओम' को रिलीज हुए 15 साल हो चुके हैं। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो सुपरहिट थी ही, लेकिन यह फैंस के दिल के करीब इसीलिए भी है क्योंकि इसने बॉलीवुड को दीपिका पादुकोण जैसी सुपरस्टार दिया है।

    फिल्म में शांति प्रिया के किरदार में दीपिका को खूब पसंद किया गया। फराह खान ने दीपिका को अभिनय दिखाने का पूरा मौका भी दिया था। कहना गलत नहीं होगा कि शाहरुख के अपोजिट होते हुए भी दीपिका ने लाइमलाइट बटोरने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी। लेकिन क्या आपको पता है कि यह पहली बॉलीवुड नहीं थी.. जो दीपिका को ऑफर की गई थी..

    सलमान खान को किया था रिजेक्ट

    सलमान खान को किया था रिजेक्ट

    काफी कम लोगों को पता है कि दीपिका पादुकोण की डेब्यू फिल्म सलमान खान के साथ होने वाली थी। लेकिन दीपिका उस वक्त फिल्मों के लिए तैयार नहीं थीं, लिहाजा उन्होंने इंकार कर दिया। मॉडलिंग की दुनिया में काफी वक्त गुजारने के बाद फराह खान ने उन्हें ओम शांति ओम के लिए कास्ट किया।

    बनने वाली थी दूसरी फिल्म!

    बनने वाली थी दूसरी फिल्म!

    उस वक्त दरअसल फराह खान 'हैप्पी न्यू ईयर' नाम की फिल्म बनाना चाहती थीं, जो कि एक रोमांटिक- कॉमेडी होती। फराह उस फिल्म के लिए शाहरुख खान, जूही चावला, रवीना टंडन, अमिताभ बच्चन, मनीषा कोइराला, संजय दत्त, जायद खान और प्रियंका चोपड़ा को साइन करना चाहती थीं। लेकिन स्टार्स की शेड्यूल की वजह फिल्म शुरु नहीं हो पाई। जिसके बाद फराह खान ने 'ओम शांति ओम' की शुरुआत की।

    बॉक्स ऑफिस पर हिट

    बॉक्स ऑफिस पर हिट

    ओम शांति ओम साल 2007 की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बनी थी। फिल्म ने 79 करोड़ का कलेक्शन किया था और ब्लॉकबस्टर रही थी। इस फिल्म को बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन के लिए नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया था। वहीं, दीपिका पादुकोण को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवार्ड दिया गया था।

    दीपिका की डबिंग

    दीपिका की डबिंग

    इस फिल्म में दीपिका पादुकोण की आवाज की डबिंग पॉपुलर डबिंग आर्टिस्ट मोना घोष शेट्टी ने की है। हालांकि एक- दो सीन में आप दीपिका की ओरिजनल आवाज सुन पाएंगे।

    विंटेज कार

    फिल्म में इस्तेमाल की गई सारी विंटेज कार राजेश खन्ना और हेमा मालिनी की हैं।

    शाहरुख खान के 6 पैक एब्स

    शाहरुख खान के 6 पैक एब्स

    शाहरुख खान को काफी कम फिल्मों में ही शर्टलेस देखा गया था। बता दें, फिल्म 'दिल से' के दौरान फराह खान ने शाहरुख से वादा लिया था कि वो अपने एब्स फराह खान की ही डायरेक्ट की हुई फिल्म में दिखाएंगे.. और शाहरुख ने ऐसा किया। दर्द ए डिस्को के लिए शाहरुख ने तीन महीने कड़ी मेहनत की थी।

    ये एक्टर थे ओरिजनल च्वॉइस

    ये एक्टर थे ओरिजनल च्वॉइस

    फिल्म में अर्जुन रामपाल की बहुत ही तारीफ हुई थी लेकिन ये रोल पहले विवेक ओबरॉय को ऑफर की गई थी। लेकिन वो निगेटिव रोल नहीं करना चाहते थे। बाद में अर्जुन रामपाल को भी इस रोल के लिए काफी मनाना पड़ा था।

    आमिर ने कैमियो से किया था इंकार

    आमिर ने कैमियो से किया था इंकार

    यह फराह खान का सपना था कि वो एक ही फ्रेम में संजय दत्त, शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान और सैफ अली खान को लाए। लेकिन आमिर ने फिल्म में कैमियो से इंकार कर दिया। बता दें, आमिर उस वक्त अपनी फिल्म 'तारे जमीं पर' की एडिटिंग कर रहे थे।

    देवानंद ने भी किया था इंकार

    फराह खान फिल्म में देवानंद का भी कैमियो चाहती थीं लेकिन देवानंद बोले कि वो स्पेशल अपीयरेंस या कैमियो करना पसंद नहीं करते।

    सलमान खान और धर्मेंद्र

    सलमान खान और धर्मेंद्र

    सलमान खान ने 'दीवानगी दीवानगी' गाने की शूटिंग कर ली थी लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला कि धर्मेंद्र भी इसकी शूटिंग के लिए आ रहे हैं तो उन्होंने तीन घंटे तक उनका इंतज़ार किया ताकि वो धर्मेंद्र के साथ इस गाने पर डांस कर सकते।

    वहीं, ये भी बताया गया था कि गाने की शूटिंग के लिए जैसे ही मिथुन चक्रवर्ती ने सेट पर एंट्री ली थी, सारे क्रू भागकर उनसे मिलने, उनकी एक झलक देखने के लिए भागने लगे थे।

    English summary
    Deepika Padukone has completed 15 years in the Hindi film industry today. She made her debut with the Shahrukh Khan's Om Shanti Om. Know rare facts about the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X