For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    14 साल- धमाकेदार क्लैश के साथ दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर और रणबीर कपूर ने मारी थी एंट्री, एक साथ

    |

    आज से ठीक 14 साल पहले 9 नवंबर 2007 को ना सिर्फ दो बड़ी फिल्मों का क्लैश हुआ था, बल्कि इसी दिन तीन कलाकारों ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। हम बात कर रहे हैं फराह खान निर्देशित 'ओम शांति ओम' और संजय लीला भंसाली निर्देशित 'सांवरिया' की, जिससे दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर और रणबीर कपूर ने इंडस्ट्री में कदम रखा था।

    इन दो फिल्मों का साथ आना उस वक्त किसी तहलका से कम नहीं था। ओम शांति ओम ने बॉक्स ऑफिस 79.50 करोड़ का कलेक्शन किया था। एक इंटरव्यू के दौरान फराह खान ने क्लैश पर नाराजगी जताते हुए कहा कि, "यदि सांवरिया क्लैश नहीं करती तो उनकी फिल्म बॉलीवुड की पहली 100 करोड़ी फिल्म होती।"

    नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी'- फैंस को इतने दिनों का करना होगा इंतजारनेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी'- फैंस को इतने दिनों का करना होगा इंतजार

    संजय लीला भंसाली की सावंरिया ने बॉक्स ऑफिस पर 25-26 करोड़ के लगभग की कमाई की थी। बहरहाल, जहां दीपिका पादुकोण शाहरूख खान के साथ डेब्यू कर रातों रात सुपरस्टार बन गईं थीं, वहीं रणबीर कपूर और सोनम कपूर को करियर का पहला फ्लॉप मिला।

    रणबीर और सोनम का डेब्यू

    रणबीर और सोनम का डेब्यू

    दिवाली के मौके पर ओम शांति ओम और सांवरिया रिलीज हुई थी। इससे पहले रणबीर कपूर और सोनम दोनों ने भंसाली को फिल्म ब्लैक के दौरान असिस्ट किया था। सांवरिया के लिए संजय लीला भंसाली ने सोनम को वजन कम करने के लिए कहा था। उस वक्त सोनम 83 किलो की थीं।

    ये नहीं होती दीपिका की डेब्यू फिल्म

    ये नहीं होती दीपिका की डेब्यू फिल्म

    वहीं,काफी कम लोगों को पता है कि दीपिका पादुकोण की डेब्यू फिल्म सलमान खान के साथ होने वाली थी। लेकिन दीपिका उस वक्त फिल्मों के लिए तैयार नहीं थीं, लिहाजा उन्होंने इंकार कर दिया। मॉडलिंग की दुनिया में काफी वक्त गुजारने के बाद फराह खान ने उन्हें ओम शांति ओम के लिए कास्ट किया।

    सलमान और रानी मुखर्जी

    सलमान और रानी मुखर्जी

    फिल्म में रणबीर- सोनम के अलावा सलमान खान और रानी मुखर्जी भी थे।सांवरिया को सलमान के नाम पर प्रमोट किया गया लेकिन सलमान फिल्म में महज कुछ मिनटों के लिए थे। जिसे देखकर फैंस काफी निराश हुए थे।

    बॉक्स ऑफिस पर हिट

    बॉक्स ऑफिस पर हिट

    ओम शांति ओम साल 2007 की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बनी थी। फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी। इस फिल्म को बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन के लिए नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया था। वहीं, दीपिका पादुकोण को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवार्ड दिया गया था।

    बनने वाली थी दूसरी फिल्म!

    बनने वाली थी दूसरी फिल्म!

    उस वक्त दरअसल फराह खान 'हैप्पी न्यू ईयर' नाम की फिल्म बनाना चाहती थीं, जो कि एक रोमांटिक- कॉमेडी होती। फराह उस फिल्म के लिए शाहरुख खान, जूही चावला, रवीना टंडन, अमिताभ बच्चन, मनीषा कोइराला, संजय दत्त, जायद खान और प्रियंका चोपड़ा को साइन करना चाहती थीं। लेकिन स्टार्स की शेड्यूल की वजह फिल्म शुरु नहीं हो पाई। जिसके बाद फराह खान ने 'ओम शांति ओम' की शुरुआत की।

    शाहरुख खान के 6 पैक एब्स

    शाहरुख खान के 6 पैक एब्स

    शाहरुख खान को काफी कम फिल्मों में ही शर्टलेस देखा गया था। बता दें, फिल्म 'दिल से' के दौरान फराह खान ने शाहरुख से वादा लिया था कि वो अपने एब्स फराह खान की ही डायरेक्ट की हुई फिल्म में दिखाएंगे.. और शाहरुख ने ऐसा किया। दर्द ए डिस्को के लिए शाहरुख ने तीन महीने कड़ी मेहनत की थी।

    सुपरस्टार्स

    सुपरस्टार्स

    यह फराह खान का सपना था कि वो एक ही फ्रेम में संजय दत्त, शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान और सैफ अली खान को लाए। लेकिन आमिर ने फिल्म में कैमियो से इंकार कर दिया। बता दें, आमिर उस वक्त अपनी फिल्म 'तारे जमीं पर' की एडिटिंग कर रहे थे।

    English summary
    As film Om Shanti Om and Saawariya clocks 14 years, it marks 14 years of Deepika Padukone, Sonam Kapoor and Ranbir Kapoor debut in Bollywood.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X