»   » एक फिल्म..और बदला ऐश्वर्या का सलमान, शाहरूख खान से Equation!

एक फिल्म..और बदला ऐश्वर्या का सलमान, शाहरूख खान से Equation!

Written By: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

फिल्में तो आती जाती रहती हैं। हर फ्राइडे एक फिल्म रीलिज होती है और कुछ सफलता के रिकॉर्ड बनाती है तो कुछ फिल्म हिट सुपरहिट से ज्यादा कई और भी चीजों के लिए याद रखी जाती है।

आज से ठीक 13 साल पहले एक सुपरहिट फिल्म रीलिज हुई थी। फिल्म ने तो आते ही सिनेमाघरों पर सफलता के नए रिकॉर्ड बना डाले लेकिन इस फिल्म को कई और बातों के लिए याद किया जाता है। जी हां 2003 में रीलिज हुई फिल्म चलते चलते भी ऐसी ही हैं।

[हर फिल्म की तरह सलमान की सुलतान का भी वही हाल..]

फिल्म जब स्टार्ट हुई तो इतने सवाल उठे इतना क्फ्यूडन हुआ। कइयों के नए रिश्ते बने तो कई के रिश्ते बिगड़ गए। हो सकता है आपको पता ना हो इसलिए हमने सोचा क्यों ना थोड़ा पीछे जाकर आपको ये बातें बताएं।

आप जरा इस फिल्म से जुड़ी इंटरेस्टिंग बातों पर गौर फरमाइये आगे की स्लाइड्स पर। 2003 की सबसे सुपरहिट फिल्मों में से एक चलते चलते भी थी।

पहले थी ऐश

पहले थी ऐश

शायद आपको पता ना हो लेकिन इस फिल्म के लिए पहले ऐश्वर्या राय चुनी गई थी और उन्होंने फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी थी लेकिन फिर भी फिल्म रानी मुखर्जी की हुऊ क्यों। जानिए अगली स्लाइड पर।

सलमान थे वजह

सलमान थे वजह

दरअसल उस समय सलमान अपने और रिश्ते को लेकर बेहद सेंसेटिव और सचेत रहते थे। वो फिल्म के सेट पर हमेशा ड्रिंक कर ऐश से मिलने आने लगे थे और उन्हें यहां तक की शाहरूख और ऐश के रिश्ते पर भी शक था। लिहाजा सभी झमेलों से बचने के लिए फिल्म से ऐश की जगह रानी मुखर्जी को लाया गया।

ऐश के हाथ से गई फिल्म

ऐश के हाथ से गई फिल्म

इस तरह से सलमान खान की वजह से ऐश के हाथों से एक अच्छी खासी सुपरहिट फिल्म चली गई और फायदा हुआ रानी मुखर्जी को जिन्हें शाहरूख के साथ कास्ट किया गया।

आई दूरियां

आई दूरियां

ऐश्वर्या की जगह रानी मुखर्जी को रिप्लेस करने के बाद ऐश और शाहरूख के रिश्ते सामान्य नहीं रहे। दोनों में खटास आई और कई सालों तक ये दुरियां बनी रहीं। अब जाकर इनके रिश्ते ठीक हो गए।

दो बेस्ट फ्रेंड की कहानी

दो बेस्ट फ्रेंड की कहानी

शायद आपको पता ना हो लेकिन ऐश्वर्या राय और रानी मुखर्जी बहुत ही अच्छी दोस्त हुआ करती थी लेकिन इसका असर कहीं ना कहीं उनकी दोस्ती पर भी पड़ा। हालांकि दोनों इस बात से इंकार करते रही।

काजोल थी पसंद

काजोल थी पसंद

ऐश्वर्या को फिल्म से हटाने के बाद फिल्म के लिए पहली पसंद काजोल थी लेकिन काजोल ने फिल्म करने से मना कर दिया और फिल्म गई रानी मुखर्जी की झोली में।

ड्रीम्ज अनलिमिटेड

ड्रीम्ज अनलिमिटेड

ड्रीम्ज अनलिमिटेड यानी की जूही चावला, शाहरूख खान और अजिज मिर्जा के प्रोडक्शन तले पहली हिट फिल्म थी।

रानी भी थी कन्फ्यूज

रानी भी थी कन्फ्यूज

रानी मुखर्जी भी इस फिल्म को लेकर काफी कन्फ्यूज थी क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं उनका साथिया जैसा रोल ही इस फिल्म में ना हो जाए और एक ही जैसा रोल वो नहीं करना चाहती थी।

बनाए रिकॉर्ड

बनाए रिकॉर्ड

फिल्म तो इतना सब होने के बाद भी हिट रही और साथ ही ये बॉलीवुड की तीसरी सबसे ज्यादा ओपनिंग का रिकॉर्ड भी बनाई।

English summary
Shahrukh Khan and Rani Mukherhjee starrer super hit movie chalte chalte was released 13 years ago. Read the interesting facts of the movie.
Please Wait while comments are loading...