For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    10 Years: जिस फिल्म ने कंगना रनौत को दी नई पहचान, डायरेक्टर हुए हिट, मिला बैक टू बैक काम

    |

    कंगना रनौत द्वारा अभिनीत फिल्म तनु वेड्स मनु को दस साल पूरे हो चुके हैं। इस एक फिल्म ने एक्टर, हीरोइन और डायरेक्टर सभी को इंडस्ट्री और फैंस के बीच खास पहचान दिलाई थी। फिल्म को शाहरुख खान के साथ फिल्म बना चुके आनंद एल राय ने निर्देशित किया था। आनंद एल राय आज के समय में बॉलीवुड के टॉप डायरेक्टर्स में से एक हैं।

    आनंद एल राय खुद कई बार कह चुके हैं कि तनु वेड्स मनु वो फिल्म थी जिसने मुझे इंडस्ट्री में जगह दी और पहचान हासिल करवाई। उन्होंने फिल्म के साल साल पूरे होने पर भी यही कहा कि आज मैं जो कुछ हूं इसी फिल्म को श्रेय जाता है।

    आनंद एल राय ने फिल्म को याद करते हुए लिखा, मैं फिल्म में रहे सबी के योगदान के लिए धन्यवाद देता हूं। मुझे खुद इस फिल्म के बाद सभी ने जाना कि देखो वो तनु वेड्स मनु वाला आनंद राय। साथ ही तनु वेड्स मनु ने कंगना रनौत से लेकर आर माधवन समेत पूरी टीम को शुक्रिया कहा।

    तनु वेड्स मनु के समय यानी आज से 10 साल पीछे जाएं तो आपको आज वाली कंगना रनौत देखने को नहीं मिलेगी। वह समय था जब कंगना इंडस्ट्री की क्वीन बनने की तैयारी कर रही थी। खैर उन्होंने अपने टैलेंट और मेहनत से ये ओहदा हासिल किया भी, लेकिन तनु वेड्स मनु फिल्म का उनके करियर में अहम योगदान रहा।

     कंगना रनौत को मिली तनु वेड्स मनु से पहचान

    कंगना रनौत को मिली तनु वेड्स मनु से पहचान

    कंगना रनौत की साल 2011 में आई तनु वेड्स मनु सबसे हिट फिल्म साबित हुई। हालांकि इससे पहले साल 2006 में कंगना रनौत ने अपना बॉलीवुड डेब्यू गैंगस्टर फिल्म से किया था। इसके बाद वह वो लम्हे और लाइफ इन मेट्रो जैसी ढेर सारी फिल्मों में नजर आईं लेकिन उन्हें अभी तक क्वीन वाला दर्जा नहीं मिला था।

    साल 2011 कंगना रनौत के लिए लकी साबित हुई

    साल 2011 कंगना रनौत के लिए लकी साबित हुई

    साल 2011 फरवरी में कंगना रनौत की आर माधवन के साथ तनु वेड्स मनु फिल्म रिलीज हुई। जहां कंगना रनौत का कॉमिक और दमदार रोल देखने को मिला। इस फिल्म ने पहली बार कंगना को नोटिस करने पर सबको मजबूर कर दिया। फिर इस फिल्म के कुछ दिन बाद कंगना रनौत की क्वीन फिल्म रिलीज हुई, जिसने कंगना रनौत के करियर को पलट कर रख दिया। जिसके बाद तो वह फॉर्ब्स मैगजीन से लेकर नेशनल अवॉर्ड्स हासिल करने वाली एक्ट्रेस बन गईं।

    आनंद एल राय को बेस्ट डायरेक्टर बना दिया

    आनंद एल राय को बेस्ट डायरेक्टर बना दिया

    आनंद एल राय ने अपने करियर में कई पापड़ बेले। शुरुआती समयमें तो उन्होने अपने बड़े भाई रवि राय को अस्सिट भी किया। लेकिन इसके बाद उन्होंने स्ट्रैंजर फिल्म से अपना डायरेक्शन क्षेत्र में डेब्यू किया। फिर वह थोड़ी लाइफ थोड़ा मैजिक फिल्म लेकर आए। लेकिन ये दोनों ही फिल्में उन्हें पहचान नहीं दिलवा पाई।

    बैक टू बैक फिल्में हिट

    बैक टू बैक फिल्में हिट

    इसके बाद आनंद एल राय साल 2011 में तनु वेड्स मनु लेकर आए। इसके बाद आनंद एल राय की किस्मत भी चमक गई और वह बैक टू बैक कई धमाकेदार फिल्मों के जरिए बॉलीवुड में हिट डायरेक्टर बन गए। रांझणा, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, जीरो जैसी फिल्मों का निर्देशन आनंद राय ने किया है।

    कंगना रनौत नहीं थी तनु वेड्स मनु के लिए पहली च्वाइस

    कंगना रनौत नहीं थी तनु वेड्स मनु के लिए पहली च्वाइस

    कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि कंगना रनौत इस फिल्म के लिए पहली च्वाइस नहीं थी। नीतू चंद्रा का नाम इस फिल्म के साथ पहले जुड़ा था लेकिन एक्ट्रेस ने कहना है कि आर माधवन ने उन्हें रिप्लेस करवा दिया था। माधवन ने कंगना रनौत का नाम सुझाया था। जिसके बाद वही इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस बनीं।

    शिल्पा शेट्टी ने किया बोल्ड बिकिनी फोटो शेयर, मालदीव में कर रहीं पति के साथ हॉलीडे एन्जॉय-PICSशिल्पा शेट्टी ने किया बोल्ड बिकिनी फोटो शेयर, मालदीव में कर रहीं पति के साथ हॉलीडे एन्जॉय-PICS

    English summary
    10 years of Tanu Weds Manu: film gave identity to kangana ranaut R Madhavan and Anand L rai
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X