For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    10 कारण: सलमान खान की 'सुल्तान' से बेहतर है शाहरूख की 'रईस'

    |

    [फीचर] अम्मीजान कहती है, कोई धंधा छोटा नहीं होता.. और धंधे से बड़ा कोई धर्म नहीं होता..

    शाहरूख खान की फिल्म 'रईस' का टीजर जहां दमदार डॉयलोग के साथ शुरू होता है। वहीं सलमान खान की सुल्तान में निर्देशक को कोई डॉयलोग रखने की जरूरत ही नहीं लगी। शायद इसीलिए 1 मिनट 25 सेकेंड की टीजर में सिर्फ सलमान खान पर ही फोकस किया गया है। सही भी है.. फिल्म में सलमान हों तो किसी और की क्या जरूरत।

    खैर, सुल्तान का पहला पोस्टर और टीजर रिलीज किया जा चुका है। पोस्टर जहां मजाक बनकर रह गया, वहीं टीजर को फैंस ने काफी पसंद किया है। कोई शक नहीं कि अली अब्बास जफर सलमान खान को एक और ब्लॉकबस्टर देने वाले हैं।

    ''ईद सलमान के लिए FIX है.. तो सलमान की ही रहे.. हम डेट बदल लेंगे..''

    सुल्तान और रईस.. दोनों ही फिल्में ईद के मौके पर रिलीज होने वाली है। हालांकि सुल्तान को ज्यादा दमदार माना जा रहा है। लेकिन सच तो यही है कि अब तक शाहरूख खान की रईस ने ही बाजी मारी है। चाहे पोस्टर हो या टीजर.. रईस हर मायने में सुल्तान से दो कदम आगे दिख रही है।

    10 कारण, सलमान की 'सुल्तान' से बेहतर है शाहरूख की 'रईस'-

    डॉयलोग्स

    डॉयलोग्स

    सुल्तान के टीजर में सलमान खान का एक भी डॉयलोग नहीं रखा गया है.. जबकि रईस की शुरूआत ही शाहरूख के दमदार डॉयलोग से होती है.. अम्मी जान कहती है, कोई धंधा छोटा नहीं होता.. और धंधे से बड़ा कोई धर्म नहीं होता..

    पोस्टर

    पोस्टर

    जहां रईस के पोस्टर को सबसे वाहवाही मिली थी, वहीं सुल्तान का पोस्टर मजाक बनकर रह गए। कोई शक नहीं कि रईस का पोस्टर शाहरूख के बेस्ट पोस्टर्स में से एक है।

    शाहरूख खान लुक

    शाहरूख खान लुक

    रईस के लिए शाहरूख खान ने जो लुक अपनाया है, वह काफी दमदार है। फिल्म में अपने रोल के हिसाब से शाहरूख परफेक्ट हैं। वहीं, सुल्तान के लिए सलमान खान ने जितनी मेहनत की है.. टीजर में वह खुलकर सामने ही नहीं आ पाया।

    टीजर क्लाईमैक्स

    टीजर क्लाईमैक्स

    रईस के क्लाईमैक्स को शायद ही कोई भूल सकता है। शाहरूख खान के डॉयलोग और आखों का जादू आपको ट्रेलर के लिए बैचेन कर देगा। वहीं, सुल्तान टीजर आपको अंदर तक झंझोर नहीं पाता।

    प्लॉट

    प्लॉट

    1 मिनट की टीजर में रईस का पूरा प्लॉट दिखाने की कोशिश की गई है। जबकि सुल्तान के 1 मिनट 25 सेकेंड के टीजर में सिर्फ कुश्ती का मैदान ही दिख सका।

    बैकग्राउंड स्कोर

    बैकग्राउंड स्कोर

    कोई शक नहीं कि दोनों फिल्मों का बैकग्राउंड स्कोर काफी बेहतरीन है। लेकिन जनाब एक बार फिर रईस का टीजर देखें.. कंफ्यूजन दूर हो जाएगा।

    स्टार एंट्री

    स्टार एंट्री

    रईस के टीजर में शाहरूख खान की एंट्री काफी दमदार है। जबकि सुल्तान के टीजर में सलमान की एंट्री को काफी देर तक खींच दिया गया है।

    बेकार एडिटिंग

    बेकार एडिटिंग

    एडिटर चाहते तो टीजर को थोड़ा छोटा रख सकते थे। और साथ ही सलमान खान की लुक पर और ध्यान दे सकते थे। धूल में कुश्ती लड़ते पहलवान सलमान खान को देख आपको कहीं से भी देसी पहलवान की याद नहीं आएगी।

    कहानी बड़ी या स्टार

    कहानी बड़ी या स्टार

    रईस की टीजर में जहां कहानी पर ज्यादा फोकस किया गया है। वहीं सुल्तान के टीजर में सिर्फ और सिर्फ सलमान खान पर फोकस किया है। अब देखना यह है कि कहानी बड़ी या स्टार!

    सलमान खान की सुल्तान

    सलमान खान की सुल्तान

    यहां पढ़ें-

    #SultanTeaser: 10 बेस्ट सीन्स.. सलमान खान की एंट्री से लेकर.. सुल्तान का धोबी पछाड़!

    English summary
    Shahrukh Khan's Fan Teaser is better than Salman Khan's Sultan teaser. Here are 10 points.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X