For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    10 दिनों में रिलीज होगी 'रक्षाबंधन'- जानें अक्षय कुमार के फिल्म की कहानी, बजट और बॉक्स ऑफिस हाल

    |

    इस साल रक्षाबंधन का दिन बॉलीवुड और बॉक्स ऑफिस के लिए भी काफी खास होने वाला है। इस दिन दो बहुप्रतीक्षित फिल्में- लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन रिलीज होने वाली है। अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म 'रक्षाबंधन' की रिलीज में 10 दिनों का वक्त रह गया है। आनंद एल राय के निर्देशन में बनी यह फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

    फिल्म के ट्रेलर और गानों को अब तक काफी पॉजिटिव प्रतिक्रिया मिली है। खासकर फिल्म कंंटेंट को लेकर चर्चा जारी है। लिहाजा, फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच काफी उत्साह है। वहीं, आमिर खान की फिल्म के साथ क्लैश को लेकर काफी सुर्खियां बन रही हैं।

    साजिद नाडियाडवाला की वरुण धवन- जान्हवी कपूर स्टारर 'बवाल' की पूरी हुई शूटिंग- वीडियोसाजिद नाडियाडवाला की वरुण धवन- जान्हवी कपूर स्टारर 'बवाल' की पूरी हुई शूटिंग- वीडियो

    ये फिल्म आनंद एल राय द्वारा निर्देशित और हिमांशु शर्मा और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित, फिल्म कलर येलो प्रोडक्शंस, ज़ी स्टूडियोज, अलका हीरानंदानी द्वारा केप ऑफ गुड फिल्म्स के सहयोग से निर्मित है।

    अक्षय कुमार इस फिल्म को अपने करियर की सबसे अहम फिल्मों में मानते हैं। फिल्म में अक्षय के अपोजिट दिखेंगी भूमि पेडनेकर, जबकि चार बहनों का किरदार निभा रही हैं साहेजमीन कौर, दीपिका खन्ना, सादिया खतीब और स्मृति श्रीकांत।

    फिल्म की कहानी

    फिल्म की कहानी

    4 बहनों में सबसे बड़े और इकलौते भाई लाला केदारनाथ एक चाट की दुकान चलाता है जिसे उनके पिता ने शुरू किया था। लाला ने अपनी मां से उनकी मृत्यु पर वादा किया कि वह अपनी चारों बहन की शादी करवाने के बाद ही, अपनी शादी करेगा। अपने पारिवारिक मूल्यों को कायम रखते हुए अपनी बहनों की शादी कराने के लाला अथक प्रयास करता है। इस दौरान उसकी निजी रोमांटिक जिंदगी में भी कई हिचकोले आते हैं। लाला की अपनी बहनों के प्रति प्रतिबद्धता.. उसकी और सपना की प्रेम कहानी को आगे बढ़ाने के लिए एक बड़ी बाधा है। ऐसे में सपना और लाला दोनों क्या फैसला लेते हैं.. इसी के इर्द गिर्द घूमती है कहानी।

    बजट

    बजट

    यह हाल फिलहाल में अक्षय कुमार की रिलीज हुई फिल्मों में सबसे कम बजट की फिल्म बताई जा रही है। फिल्म का बजट 60-65 करोड़ के बीच में है, जो कि फिल्म का पॉजिटिव पक्ष है।

    हिट होने के लिए करना होगा इतना कलेक्शन

    हिट होने के लिए करना होगा इतना कलेक्शन

    बजट के हिसाब से रक्षाबंधन को बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के लिए कम से कम 100-120 करोड़ तक की कमाई करना पड़ेगी। जबकि ब्लॉकबस्टर की श्रेणी में जाने के लिए फिल्म को 150 करोड़ का आंकड़ा पार करना होगा। फिलहाल फिल्म को लेकर जैसा क्रेज है, यह आंकड़ा पार करना फिल्म के लिए मुश्किल नहीं होगा।

    लंबा वीकेंड

    लंबा वीकेंड

    खास बात है कि फिल्म के पास कमाने के लिए एक लंबा वीकेंड है। यह 11 अगस्त यानि की गुरुवार को रिलीज हो रही है.. जिस दिन रक्षाबंधन त्योहार की छुट्टी होती है। लिहाजा, इसका फायदा फिल्म को मिल सकता है। वहीं, फिर शुक्रवार, शनिवार और रविवार को कमाई करने के बाद.. सोमवार यानि की 15 अगस्त का फायदा फिल्म उठा सकती है.. जब देशभर में स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी रहेगी।

    ओपनिंग कलेक्शन

    ओपनिंग कलेक्शन

    ट्रेड पंडितों की मानें तो रक्षाबंधन 15-17 करोड़ तक की ओपनिंग कलेक्शन दे सकती है। जबकि यदि वर्ड ऑफ माउथ पॉजिटिव रही तो.. वीकेंड तक फिल्म 90-110 करोड़ तक का आंकड़ा पार कर सकती है।

    लाल सिंह चड्ढा vs रक्षाबंधन

    लाल सिंह चड्ढा vs रक्षाबंधन

    11 अगस्त को ही आमिर खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' भी रिलीज हो रही है। दोनों ही फिल्मों को लेकर काफी चर्चा है। और दोनों ही सुपरस्टार्स की अपनी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार और आमिर खान में से कौन बाजी मारते हैं।

    English summary
    Akshay Kumar and Bhumi Pednekar starrer film Raksha Bandhan is all set to release in 10 days, on 11th August. Film directed by Aanand L Rai.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X