For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सलमान खान औंधे मुंह गिरे, फिर बन रही रेस 4, बंद हो जानी चाहिए 10 फिल्में

    |

    पिछले साल आई रेस 3 तो आप नहीं भूले होंगे.. इस फिल्म को खुद सलमान खान भी कभी नहीं भूल पाएंगे। एक फिल्म ने सलमान खान की ऐसी किरकिरी की थी वे अब आने वाली फिल्मों के लिए हर कदम फूंक-फूक कर रखेंगे। रेस 3.. एक ब्लॉकबस्टर फ्रेंचाइजी की फिल्म जरूर है लेकिन हर फिल्म के साथ इसमें ऑडिएंस का इंट्रेस्ट घटता गया और सलमान तक आते-आते ऑडिएंस बोर हो गई।

    [सलमान खान के साथ करिश्मा कपूर, ब्लॉकबस्टर तस्वीर देखकर पगलाए फैन, देखें Pics]

    हालांकि ये बात शायद फिल्म मेकर्स को समझ नहीं आ रही तभी तो लाइन से सीक्वल फिल्मों की तैयारी चल रही है। जहां एक तरफ सलमान की दो फिल्में दबंग 3 और किक 2 बन रही है। वहीं दूसरी तरफ धमाल सीरीज की तीसरी फिल्म टोटल धमाल सुर्खियों में है। हाल ही में खबरें आई हैं कि अब रेस 4 भी बनने जा रही है। जी हां! हालांकि अब इसमें सलमान नहीं बल्कि सैफ अली खान होंगे।

    जहां एक तरफ गोलमाल और हाउसफुल जैसी सुपरहिट सीक्वल सीरीज हैं वहीं दूसरी तरफ ऐसे सीक्वल भी हैं जो ऑडिएंस बुरी तरह रिजेक्ट कर चुकी है। साल 2018 में आई एक सीक्वल फिल्म ने सलमान की किरकिरी कर डाली थी। इस सीक्वल को देखने के बाद फैंस ने सलमान खान से बाकी सीक्वल न लाने की अपील कर डाली थी। ऐसा मालूम होता है कि कुछ फिल्में सिंगल ही अच्छी हैं उनके सीक्वल सिर्फ फिल्म को बर्बाद ही कर देते हैं। ऑडिएंस तो रिजेक्ट कर ही चुकी है। तो इसी बात पर आगे जानें ऐसी फिल्मों के बारे में जिनके सीक्वल बनाने अब बंद कर देने चाहिए।

    1920

    1920

    2008 में आई 1920 को लोगों ने खूब पसंद किया। इस फिल्म के खतरनाक डरावने सीन्स ने लोगों के रौंगटे खड़े कर दिए। इस फ्रेंचाइजी की अभी तक 4 फ़िल्में आ चुकी हैं। हर फिल्म के साथ-साथ इस फिल्म को पसंद करने वाली ऑडिएंस का इंटरेस्ट खत्म होता गया और 2017 में इसका लेटेस्ट पार्ट आया ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई।

    हेट स्टोरी

    हेट स्टोरी

    हेट स्टोरी 2012 में आई थी जिसे जबरदस्त सक्सेस मिली। इस फिल्म के बाद एग्जॉटिक कंटेंट वाली फिल्मों की अलग ऑडिएंस भी बन गई। हालांकि इस फिल्म के बाद में 4 और पार्ट्स आए और बुरी तरह पिट गए।

    मस्ती

    मस्ती

    एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से शुरू होने वाली इस फिल्म के तीन सीक्वल आए। फिल्म आगे बढ़ते बढ़ते एडल्ट कॉमेडी बनी गई जो बिल्कुल बेतुकी थी। जिसके चलते ऑडिएंस ने इस फ्रेंचाइजी को भी रिजेक्ट कर दिया।

    क्या कूल हैं हम

    क्या कूल हैं हम

    2005 में आई फिल्म 'क्या कूल हैं हम' आई थी। इस फिल्म को लोगों ने पसंद किया। जिसके बाद मेकर्स ने इसकी भी फ्रेंचाइजी बना डाली और सेक्स कॉमेडी के नाम पर फालतू कंटेंट देखकर ऑडिएंस ने इसे भी रिजेक्ट कर डाला।

    इश्किया

    इश्किया

    विद्या बालन, नसीरुद्दीन शाह और अरशद वारसी की इस फिल्म को ऑडिएंस ने खूब पसंद किया था। हालांकि मेकर्स ने इसके बाद सीक्वल डेढ़ इश्किया बनाया और इसे भी बर्बाद करके छोड़ा।

    कमांडो

    कमांडो

    विद्युत जामवाल की फिल्म कमांडो में शानदार एक्शन सीन्स को ऑडिएंस ने खूब पसंद किया और फिल्म हिट रही। वहीं इसके सीक्वल में फिर एक्शन सीन्स देखकर ऑडिएंस बोर हो गई और इस फिल्म को भी रिजेक्शन झेलना पड़ा।

    राज

    राज

    2002 में आई बिपाशा बासु और डीनो मोरिया की इस फिल्म ने जबरदस्त कमाल कर डाला। ऑडिएंस को फिल्म खूब पसंद आई लेकिन बाद में इस फिल्म का भी सीक्वल बना-बना कर ऑडिएंस को बोर कर दिया गया।

    सरकार

    सरकार

    अमिताभ बच्चन की पॉलीटिकल ड्रामा फिल्म को बेहद पसंद किया गया। इस फिल्म भी तीन सीक्वल बने और ये सभी फ्लॉप ही रहे।

    English summary
    10 Bollywood franchises should stop making more films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X