जीवनी
जरीन खान एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं।  वह हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी व तमिल फिल्मों में भी सक्रीय हैं। 

पृष्ठभूमि 
जरीन खान का जन्म  पठान परिवार में 14 मई 1984 को मुंबई में हुआ था। खान हिंदी भाषा के अलावा उर्दू,इंग्लिश ,मराठी बोलने में निपुण हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई रिजवी कॉलेज ऑफ़ साइंस से पूरी की है। 

करियर 
जरीन एक डॉक्टर बनने की चाहत रखतीं थी उन्होंने कभी भी एक्टिंग की दुनिया में आने की नहीं सोची थी। जरीन को फ़िल्मी दुनिया में लाने का पूरा श्रेय अभिनेता सलमान खान को जाता है।  उन्होंने ही जरीन को अपनी फिल्म वीर के लिए अप्रोच किया था।  उन्होंने इस फिल्म में एक राजकुमारी का किरदार निभाया था।  हालंकि फिल्म कुछ खास नहीं चली। उन्हें इस फिल्म में अपने अभिनय के लिए क्रिटिक्स से अच्छे रिव्यु मिले। उसके बाद वह सलमान स्टारर फिल्म रेड्डी में आइटम सांग कैरेक्टर ढीला हैं में नज़र आयीं।  इसके बाद वह साजिद नाडियावाला की मल्टीस्टारर फिल्म हॉउसफुल 2 में नजर आयीं, जोकि उस साल की बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गयी थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट जॉन अब्राहम नज़र आये थे। 
उन्होंने हिंदी फिल्मों के के अलावा तमिल और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया। 

आने वाली फ़िल्में 
जरीन की आने वाली फिल्मों में हेट स्टोरी 3 ,द लीजेंड ऑफ़ माइकल मिश्रा,अमर मस्त डाई, इश्क माय रिलीजन शामिल हैं। 

जरीन के बारे में रोचक बातें 

1- फिल्मों में आने से पहले जरीन का वजन 100 किलो था, लेकिन फिल्म वीर को साइन करने के बाद उन्होंने अपना 43 किलो वजन कम किया था। 
2- ज़रीन बचपन से ही डॉक्टर बनना चाहती थीं। 
3-जरीन को बतौर लीडिंग एक्ट्रेस सफलता पंजाबी फिल्म जट्ट जेम्स बांड से मिली। 
4- जरीन को बॉलीवुड में एंट्री दिलाने का श्रेय दबंग भाई सलमान खान को जाता है। दरअसल जब खान सुभाष घई के एक्टिंग स्कूल गयी हुईं थीं तभी सलमान भी वन्हीं पर थे और उनकी नज़र जरीन पर पड़ी।  उस समय वह अपनी आगामी फिल्म वीर के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर रहे थे।  जो जरीन को देखते ही उनकी यह तलाश पूरी हो गयी। 
5- जरीन के एक्टिंग डेब्यू में उनकी तुलना कैटरीना कैफ से की गयी।  कइयों ने तो उन्हें कैटरीना का हमशक्ल तक कहा दिया था। 



Buy Movie Tickets