For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉक्स ऑफिस 2022- अक्षय कुमार से लेकर अजय देवगन तक, सभी रहे फ्लॉप, रणवीर सिंह बदल पाएंगे हिसाब!

    |

    साल 2022 बॉलीवुड फिल्मों के लिए काफी निराशाजनक रहा है। लॉकडाउन खत्म होने के साथ ही एक के बाद एक बड़ी से बड़ी फिल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया, लेकिन नतीजा उम्मीद से उलट रहा है। अक्षय कुमार से लेकर अजय देवगन.. सभी सुपरस्टार फ्लॉप रहे। इस साल अब तक 9 बॉलीवुड फिल्में रिलीज हो चुकी हैं।

    अब तक रिलीज हुई फिल्मों में सिर्फ एक फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' सुपरहिट रही है, जबकि 'गंगूबाई काठियावाड़ी' औसत रही है। बाकी सभी बॉलीवुड फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। ऐसे में अब सभी को रणवीर सिंह की 'जयेशभाई जोरदार' से उम्मीदें हैं। देखना दिलचस्प होगा कि क्या रणवीर बॉक्स ऑफिस का गणित बदल पाएंगे?

    महेश बाबू पर रामगोपाल वर्मा ने कसा तंज- 'बॉलीवुड कोई कंपनी नहीं है'महेश बाबू पर रामगोपाल वर्मा ने कसा तंज- 'बॉलीवुड कोई कंपनी नहीं है'

    यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी जयेशभाई जोरदार का निर्देशन किया है द्वियांग ठक्कर ने। इस फिल्म से शालिनी पांडे बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं। फिलहाल एंडवांस बुकिंग में फिल्म को लेकर खासा क्रेज नहीं दिख रहा है। इसीलिए फिल्म की पूरी सफल वर्ड ऑफ माउथ पर ही निर्भर करती है।

    बहरहाल, यहां जानें साल 2022 की बॉलीवुड फिल्मों का हाल-

    बधाई दो

    बधाई दो

    इस साल लॉकडाउन के बाद सिनेमाघरों में शुरुआत की राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की फिल्म 'बधाई दो' ने। फिल्म के कंटेंट को सराहा गया.. लेकिन 19.50 करोड़ की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।

    गंगूबाई काठियावाड़ी

    गंगूबाई काठियावाड़ी

    फिर 25 फरवरी को आई संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी'.. आलिया भट्ट स्टारर इस फिल्म ने 128 करोड़ का बिजनेस किया। लेकिन बजट ज्यादा होने की वजह से यह औसत कहलाई।

    झुंड

    झुंड

    फिर मार्च में आई अमिताभ बच्चन की झुंड.. इस फिल्म के कंटेंट की भी तारीफ हुई, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म औंधे मुंह गिर पड़ी। फिल्म ने 17.25 करोड़ का लाइफटाइम कलेक्शन दिया।

    द कश्मीर फाइल्स

    द कश्मीर फाइल्स

    इस साल की अब तक की एकमात्र सुपर-डुपर हिट फिल्म रही है विवेक अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स'.. फिल्म ने भारत में 252.50 करोड़ का कलेक्शन किया है, जबकि ओवरसीज में भी फिल्म अच्छी चली।

    बच्चन पांडे

    बच्चन पांडे

    अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार भी इस साल अपनी फिल्म बचा नहीं पाए। 50.25 करोड़ के कलेक्शन के साथ फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही।

    अटैक

    अटैक

    वहीं, जॉन अब्राहम की बिग बजट फिल्म अटैक ने 15 करोड़ का कारोबार किया और बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप रही। जॉन अपनी इस फिल्म को लेकर काफी कॉफिडेंट थे, लेकिन दर्शकों ने फिल्म को पूरी तरह से नकार दिया।

    जर्सी

    जर्सी

    शाहिद कपूर भी जर्सी के साथ इस साल फ्लॉप होने से बच नहीं पाए। फिल्म मुश्किल से 20 करोड़ का आंकड़ा पार कर पाई। बॉक्स ऑफिस पर यह सुपर फ्लॉप रही है।

    ईद रिलीज

    ईद रिलीज

    इस साल ईद पर आई अजय देवगन की रनवे 34.. और टाइगर श्रॉफ की हीरोपंती 2.. दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी है। फिलहाल दोनों फिल्मों का कलेक्शन 25 करोड़ के लगभग तक पहुंच पाया है।

    English summary
    Will Ranveer Singh be able to break the chain of Bollywood box office flops of 2022 with Jayeshbhai Jordaar? In 2022 only 2 Bollywood films worked on box office.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X