For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    उरी बॉक्स ऑफिस: शाहरूख खान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म को भी मिली धोबीपछाड़

    |

    विकी कौशल स्टारर उरी बॉक्स ऑफिस पर लगातार धमाके कर रही है और 40 दिन में फिल्म ने एक और आंकड़ा छू लिया है। दरअसल, फिल्म की कुल कमाई पहुंच चुकी है 227.37 करोड़। और इसी के साथ आदित्य धर की ये फिल्म शाहरूख खान की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस को भी पीछे छोड़ चुकी है।

    चेन्नई एक्सप्रेस ने बॉक्स ऑफिस पर 226 करोड़ की कमाई की थी और इसके बावजूद ये शाहरूख खान की आज तक की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म थी। लेकिन अब विकी कौशल ने शाहरूख खान के इस रिकॉर्ड को रौंद दिया है। पिछले वीकेंड ही फिल्म सनी देओल की गदर का रिकॉर्ड भी तोड़ चुकी है।

    अब फिलहाल फिल्म के लाइफटाइम कलेक्शन के बारे में कोई कयास लगा पाना मुश्किल लग रहा है क्योंकि फिल्म ताबड़तोड़ कमाई कर रही है और रूकने का नाम ही नहीं ले रही है। फिलहाल तो फिल्म का अगला पड़ाव होगा 250 करोड़ क्लब। अगर फिल्म 300 करोड़ का आंकड़ा छू लेती है तो इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लेगी।

    वैसे जानिए, उरी ने किन किन सुपरस्टार फिल्मों की कमाई को पीछे छोड़ दिया है -

    अगला निशाना

    अगला निशाना

    उरी का अगला निशाना होगा सलमान खान की फिल्म किक। किक ने कुल 233 करोड़ की कमाई की थी और जिस हिसाब से उरी हर रोज़ कमाई कर रही है, इस हफ्ते के खत्म होते होते, इस फिल्म को भी पछाड़ देगी।

    2.0

    2.0

    अक्षय कुमार की 2.0 ने जमकर कमाई की और हिंदी बॉक्स ऑफिस पर केवल 188 करोड़ की ही कमाई की। विकी कौशल की उरी, शंकर की इस फिल्म को कब का पीछे छोड़ चुकी है।

    ठग्स ऑफ हिंदुस्तान

    ठग्स ऑफ हिंदुस्तान

    माना जा रहा था कि आमिर खान पिछले साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर देंगे ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के साथ। लेकिन फिल्म ने केवल 145 करोड़ की कमाई ही की। विकी कौशल, आमिर खान को भी धूल चटा चुके हैं।

    रेस 3

    रेस 3

    भले ही किक को पछाड़ने में अभी देर हो लेकिन उरी, सलमान खान की रेस 3 की कमाई को भी काफी पहले ही पीछे छोड़ चुकी है। रेस 3, 2018 में रिलीज़ हुई थी और फिल्म ने केवल 169 करोड़ की कमाई की थी।

    प्रेम रतन धन पायो

    प्रेम रतन धन पायो

    सलमान खान की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्मों में से एक है प्रेम रतन धन पायो और उरी इसे भी पीछे छोड़ चुकी है। प्रेम रतन धन पायो ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 207 करोड़ की कमाई की थी।

    3 इडियट्स

    3 इडियट्स

    विकी कौशल आमिर खान की 3 इडियट्स को भी पीछे छोड़ चुकी हैं। आमिर खान की इस फिल्म ने 202 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म को राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया था।

    दिलवाले

    दिलवाले

    उरी, शाहरूख खान की दिलवाले को भी पीछे छोड़ चुकी है। यानि कि चेन्नई एक्सप्रेस के बाद, रोहित शेट्टी की एक और फिल्म।

    हैप्पी न्यू ईयर

    हैप्पी न्यू ईयर

    हैप्पी न्यू ईयर शाहरूख खान की दूसरी सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म है। फिल्म ने 205 करोड़ की कमाई की थी और उरी ने इसे भी धूल चटा दी है।

    बैंग बैंग

    बैंग बैंग

    विकी कौशल, ऋतिक रोशन की बैंग बैंग को भी पीछे छोड़ चुके हैं। इस एक्शन फिल्म ने 181 करोड़ की कमाई की थी।

    बाजीराव मस्तानी

    बाजीराव मस्तानी

    जहां, उरी की नज़र, अब रणवीर सिंह की सिंबा पर है वहीं विकी कौशल, रणवीर सिंह की बाजीराव मस्तानी को पहले ही धूल चटा चुके हैं। फिल्म ने 184 करोड़ की कमाई की थी।

    English summary
    Vicky Kaushal's Uri, beats Shahrukh Khan's career highest grosser Chennai Express. Against 226 crores of Chennai Express, Uri stands at 227 crore in 40 days.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X