For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    उरी बॉक्स ऑफिस: छठवें वीकेंड फिर ज़बरदस्त उछाल, तोड़ा सनी देओल की गदर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

    |

    विकी कौशल की फिल्म उरी छठवें हफ्ते में प्रवेश कर चुकी है लेकिन बॉक्स ऑफिस पर उतनी ही मज़बूती से खड़ी है। फिल्म का छठवां वीकेंड भी शानदार था और कुल मिलाकर फिल्म ने लगभग 7 करोड़ की कमाई की। तीन दिनों में ये प्रदर्शन शानदार है। वो भी एक ऐसी फिल्म के लिए जिसने बॉक्स ऑफिस पर केवल 5 करोड़ की ओपनिंग दी थी।

    उरी ने शुक्रवार को 1.2 करोड़, शनिवार को 2.5 करोड़ और रविवार को 3.25 करोड़ की कमाई की है। कुल मिलाकर फिल्म की कमाई 225 करोड़ का आंकड़ा छू चुकी है और अभी भी फिल्म की कमाई थमने का नाम नहीं ले रही है। उरी साल की पहली फिल्म थी जिसने 2019 को शानदार शुरूआत दे दी है।

    उरी ने गदर का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अपने छठवें वीकेंड पर गदर ने 6 करोड़ की कमाई की थी जो बॉलीवुड के इतिहास में अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई थी। वहीं देखा जाए तो फिल्म ने बॉलीवुड के कई मिथक तोड़ दिए जिनमें से एक ये भी है कि देशभक्ति फिल्में केवल 15 अगस्त या 26 जनवरी को चलती हैं।

    uri-box-office-collection-sixth-weekend-beats-gadar-record

    विकी कौशल इसके बाद, करण जौहर की तख्त में रणवीर सिंह के भाई की भूमिका में नज़र आएंगे। लेकिन दिलचस्प ये है कि साल शुरू होते ही वो दो बार रणवीर सिंह से टक्कर ले चुके।

    जहां रिलीज़ के साथ ही उरी को सिंबा का सामना करना पड़ा था वहीं अब फिल्म गली बॉय से टक्कर ले रही है लेकिन ना सिंबा और ना ही गली बॉय, उरी के हौसले हिला पाए हैं। देखिए फिल्म के कुछ शानदार रिकॉर्ड्स -

    सबसे ज़्यादा कमाने वाली War Film

    सबसे ज़्यादा कमाने वाली War Film

    उरी बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा कमाने वाली war film है। और इसका पूरा श्रेय जाता है जिस माहौल में फिल्म रिलीज़ हुई उस पर।

    साल की पहली ब्लॉकबस्टर

    साल की पहली ब्लॉकबस्टर

    उरी 2019 की पहली ब्लॉकबस्टर है। और इसी के साथ ये 2019 की पहली फिल्म भी है। इस फिल्म ने बॉलीवुड के सालों से चले आ रहे अंधविश्वास को तोड़ा कि साल की पहली फिल्म फ्लॉप होनी ही होनी है।

    विकी की कौशल की सोलो हिट

    विकी की कौशल की सोलो हिट

    विकी कौशल की पहली सोलो फिल्म है जिसने 100 करोड़ क्लब में एंट्री ली है। वहीं विकी कौशल ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री लेते ही, 200 करोड़ भी अपने नाम कर लिए।

    आदित्य धर का डेब्यू

    आदित्य धर का डेब्यू

    फिल्म के डायरेक्टर आदित्य धर की ये पहली फिल्म है और डेब्यू के साथ ही आदित्य ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली है।

    तोड़ा बाहुबली का रिकॉर्ड

    तोड़ा बाहुबली का रिकॉर्ड

    फिल्म ने पांचवे वीकेंड में बाहुबली 2 का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था। फिल्म ने अपने चौथे वीकेंड में बाहुबली 2 से ज़्यादा की कमाई की थी। जहां बाहुबली की कमाई थी लगभग 6.7 करोड़ वहीं उरी की कमाई थी लगभग 12.3 करोड़।

    यामी गौतम का रिकॉर्ड

    यामी गौतम का रिकॉर्ड

    उरी यामी गौतम की सबसे सफल फिल्म बन चुकी है। इससे पहले उनकी सबसे सफल फिल्म थी ऋतिक रोशन की काबिल।

    तोड़ा दंगल का रिकॉर्ड

    तोड़ा दंगल का रिकॉर्ड

    उरी उन चंद फिल्मों में से है जिसने अपने दूसरे वीकेंड में पहले वीकेंड से ज़्यादा कमाई की। फिल्म का पहला वीकेंड 35 करोड़ का था और दूसरा वीकेंड 37 करोड़ का। ऐसा करके फिल्म ने दंगल को भी पीछे छोड़ दिया।

    10 दिन में 100 करोड़

    10 दिन में 100 करोड़

    उरी मीडियम बजट की फिल्म थी। इस ग्रुप में 100 करोड़ कमाने वाली ये सबसे तेज़ फिल्म है। फिल्म को 100 करोड़ कमाने में केवल 10 दिन लगे। वहीं स्त्री को 16 दिन, राज़ी - बधाई हो को 17 दिन और सोनू के टीटू की स्वीटी को 100 करोड़ कमाने में 25 दिन लगे थे।

    अभी भी ताबड़तोड़ कमाई

    अभी भी ताबड़तोड़ कमाई

    उरी अभी भी ताबड़तोड़ कमाई कर रही है और देखना है कि फिल्म की कमाई का सिलसिला कहां जाकर रूकता है।

    English summary
    Vicky Kaushal's Uri had a glorious run in it's sixth weekend with around 7 crore collection. The film has beaten Gadar's record of 6 crore, sixth weekend collection which was an exclusive record in Bollywood.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X