For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉक्स ऑफिस- 'द कश्मीर फाइल्स' ने प्रभास की 'राधे श्याम' को दी जोरदार टक्कर, जानें ओपनिंग कलेक्शन

    |

    प्रभास और पूजा हेगड़े स्टारर पैन इंडिया फिल्म 'राधे श्याम' और अनुपम खेर- मिथुन चक्रवर्ती अभिनीत फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। देखा जाए तो दोनों फिल्मों में जमीन आसमान का अंतर है। जहां एक मेगा बजट पैन इंडिया फिल्म रही, वहीं दूसरी एक छोटी बजट की फिल्म है, जिसका प्रमोशन भी लीमिटेड रहा। लेकिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो 'द कश्मीर फाइल्स' ने 'राधे श्याम' को ओपनिंग डे पर जबरदस्त टक्कर दिया है।

    'राधे श्याम' के ट्रेंड को देखते हुए ट्रेड पंडितों को फिल्म से काफी ज्यादा उम्मीदें थीं। साउथ में फिल्म की शुरुआत भी काफी शानदार रही। लेकिन हिंदी बेल्ट में फिल्म को लेकर क्रेज काफी कम होता दिख रहा है। राधे श्याम की हिंदी में बहुत ही सुस्त शुरुआत रही है। फिल्म ने 3- 3.5 करोड़ तक की ओपनिंग दी है। यह हैरान करने वाला भी है।

    राधे श्याम फिल्म रिव्यूराधे श्याम फिल्म रिव्यू

    वहीं, दूसरी ओर विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ने ओपनिंग के साथ ही ट्रेड को शानदार तरीके से सरप्राइज दिया है। फिल्म ने 3.55 करोड़ की ओपनिंग ली है। बता दें, इस फिल्म ने भारत में महज 561 स्क्रीन पर शुरुआत की है। वहीं, ओवरसीज में फिल्म ने 0.70 करोड़ की कमाई की है। वर्ल्डवाइड फिल्म का कुल कलेक्शन रहा 4.25 करोड़।

    द कश्मीर फाइल्स

    द कश्मीर फाइल्स

    स्क्रीन के हिसाब से देखा जाए तो 'द कश्मीर फाइल्स' ने बंपर ओपनिंग ली है। शुक्रवार के शाम और रात के शोज में फिल्म की जबरदस्त ऑक्यूपेंसी रही है। बता दें, फिल्म को पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ का बहुत फायदा मिल रहा है।

    राधे श्याम ने किया निराश

    राधे श्याम ने किया निराश

    वहीं, राधे श्याम ने दर्शकों को बुरी तरह से निराश किया है। हिंदी बेल्ट में फिल्म का प्रमोशन भी अच्छे स्तर पर किया गया था, लेकिन दर्शक फिल्म से कनेक्ट ही नहीं हो पाए। महाराष्ट्र में फिल्म को औसत प्रतिक्रिया मिली है। फिल्म की हिंदी डबिंग से कम से कम 6-7 करोड़ के ओपनिंग की उम्मीद थी।

    बंपर वीकेंड

    बंपर वीकेंड

    ट्रेड पंडितों की मानें तो अपने पहले वीकेंड तक 'द कश्मीर फाइल्स' 16- 18 करोड़ तक की बंपर कमाई कर सकते हैं। फिल्म के बजट को देखते हुए कहा जा सकता है कि यह इस साल की हिट फिल्मों में शामिल हो जाएगी।

    क्लैश का प्रभाव

    क्लैश का प्रभाव

    राधे श्याम और द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस पर क्लैश हुईं हैं, जिसका प्रभाव दोनों फिल्मों की ओपनिंग पर रहा है। लेकिन इसके अलावा हिंदी बेल्ट में इस समय गंगूबाई काठियावाड़ी और झुंड भी कमाई कर रही है। कोई शक नहीं कि इन फिल्मों के बीच खींचा तानी देखना दिलचस्प होगा।

    दिल को छूने वाली कहानी

    दिल को छूने वाली कहानी

    एक सच्ची त्रासदी पर आधारित, भावनात्मक रूप से आपको हिला देने वाली यह फिल्म 1990 में कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को दिखाती है, जिन्हें इस्लामिक आतंकियों द्वारा अपने घरों से भागने के लिए मजबूर किया गया था। जाहिर तौर दर्शक इमोशनली इस फिल्म से काफी कनेक्ट हो रहे हैं।

    मेगा बजट फिल्म

    मेगा बजट फिल्म

    बता दें, राधे श्याम लगभग 350 करोड़ के बजट पर बनी फिल्म है। हिंदी बेल्ट में भले फिल्म ने ठंडी शुरुआत ली है। लेकिन साउथ में फिल्म की शानदार कमाई हो रही है। खास बात है कि रिलीज से पहले ही फिल्म राइट्स बेचकर 200 करोड़ का बजट निकाल चुकी है।

    English summary
    Anupam Kher's The Kashmir Files gave a tough competition to Radhe Shyam on the Box Office despite having minimum screens. Know the opening collection of both the films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X