For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस- 250 करोड़ पार कलेक्शन, टॉप 13 हिंदी फिल्मों में जबरदस्त एंट्री, देंखे लिस्ट

    |

    विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ने सिनेमाघरों में एक महीना गुजार लिया है। फिल्म का सफर ऐतिहासिक रहा है। द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है और अब हिंदी सिनेमा की 13वीं सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन चुकी है। 3.55 करोड़ की ओपनिंग के बाद 250 करोड़ तक पहुंचने का सफर किसी रिकॉर्ड से कम नहीं है।

    फिल्म ने अपने 31वें दिन पर 1.15 करोड़ का कलेक्शन किया और अब कुल कलेक्शन हो चुकी है 250.73 करोड़। फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर बन चुकी है। हिंदी फिल्मों की बात करें तो अब तक सिर्फ 13 फिल्मों ने 250 करोड़ का आंकड़ा पार किया है। जबकि 9 फिल्में 300 करोड़ क्लब में शामिल हैं।

    RRR और बाहुबली 2 के साथ बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचने वाले एकमात्र भारतीय निर्देशक बने राजामौलीRRR और बाहुबली 2 के साथ बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचने वाले एकमात्र भारतीय निर्देशक बने राजामौली

    फिलहाल, सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बाहुबली 2। जिसने हिंदी में 500 करोड़ से भी ऊपर की कमाई की थी। इस आंकड़े को पार करना तो किसी भी फिल्म के लिए फिलहाल बेहद मुश्किल है। लेकिन 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी छोटे बजट पर बनी फिल्म के लिए यहां तक पहुंचा कहीं ज्यादा बड़ी बात है। ये सबसे ज्यादा मुनाफेदार फिल्मों में शामिल हो चुकी है।

    बहरहाल, यहां जानें भारत में सबसे ज्यादा कमाने वाली हिंदी फिल्में-

    बाहुबली 2 (हिंदी)

    बाहुबली 2 (हिंदी)

    एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी पैन इंडिया फिल्म बाहुबली 2 ने हिंदी में 511.30 करोड़ का कलेक्शन किया था। फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर रही। यह भारत की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है।

    दंगल

    दंगल

    आमिर खान, फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा की इस फिल्म ने भारत में 387.39 करोड़ का बिजनेस किया था। 2016 में आई यह बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है।

    संजू

    संजू

    रणबीर कपूर स्टारर यह संजय दत्त बॉयोपिक फिल्म ने 341.22 करोड़ का कलेक्शन किया था। फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था।

    पीके (2014)

    पीके (2014)

    आमिर खान और अनुष्का शर्मा की इस फिल्म ने 339.50 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म के निर्देशक भी राजकुमार हिरानी थे। फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी।

    टाईगर जिंदा है

    टाईगर जिंदा है

    सलमान खान- कैटरीना कैफ की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने 339.16 करोड़ का बिजनेस किया था। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी ये फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी।

    बजरंगी भाईजान

    बजरंगी भाईजान

    सलमान खान- करीना कपूर खान की फिल्म बजरंगी भाईजान ने 320.34 करोड़ का कलेक्शन किया था। फिल्म के निर्देशन हैं कबीर खान।

    वॉर

    वॉर

    ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर इस फिल्म ने 319 करोड़ का बिजनेस किया था। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी इस फिल्म को आदित्य चोपड़ा ने प्रोड्यूस किया था।

    सुल्तान

    सुल्तान

    सलमान खान और अनुष्का शर्मा की इस फिल्म ने भारत में 300.45 करोड़ का कलेक्शन किया था। बता दें, 300 करोड़ क्लब में सलमान खान की तीन फिल्में शामिल हैं।

    पद्मावत

    पद्मावत

    वहीं, संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की इस फिल्म ने 300.26 करोड़ का कलेक्शन किया था।

    धूम 3

    धूम 3

    आमिर खान, कैटरीना कैफ और अभिषेक बच्चन की इस सुपरहिट फिल्म ने 280.25 करोड़ का कलेक्शन किया था। यह बॉलीवुड की दसवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

    तान्हाजी

    तान्हाजी

    साल 2020 में आई अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल अभिनीत इस फिल्म ने 279.50 करोड़ का बिजनेस किया था। यह अजय देवगन की सबसे बड़ी है।

    कबीर सिंह

    कबीर सिंह

    वहीं, इस लिस्ट में द कश्मीर फाइल्स से ऊपर 12वें नंबर पर है शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म 'कबीर सिंह'.. फिल्म ने 278.24 करोड़ का कलेक्शन किया था।

    English summary
    Vivek Agnihotri's The Kashmir Files finally crosses 250 crore mark on the box office and becomes 13th all time highest grossing film of Hindi cinema.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X