For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आमिर Vs सलमान : चीन बॉक्स ऑफिस में तीन दिन में धराशाई हुई सुलतान, वीकेंड पर ही SUPERFLOP

    |

    सलमान खान स्टारर सुलतान, चीन में रिलीज़ हुई है और माना जा रहा था कि बॉक्स ऑफिस पर दहाड़ेगी लेकिन ऐसा कुछ भी हुआ नहीं। भारत में तो सलमान केवल ईद पर फ्लॉप होते हैं लेकिन चीन में तो सलमान बिना किसी त्योहार के तीन दिन में ही बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम से गिर चुके हैं। कहां तो फिल्म की तुलना आमिर खान की दंगल से की जा रही थी और कहां सुलतान का वीकेंड कलेक्शन बताने लायक भी नहीं है।

    अब कहानी के लिहाज़ से सुलतान एक कमज़ोर फिल्म थी ये तो सबने माना था। लेकिन यशराज फिल्म्स वाले नहीं माने और फिल्म को चीन में रिलीज़ के लिए भेज दी। सुलतान चीनी जनता का दिल जीतने में विफल साबित हुई। चीन के दर्शकों का रूझान शुरू से सामाजिक और भावनात्मक प्लॉट वाली फिल्मों के लिए रहा है।

    यही कारण है कि चीन में सुलतान बुरी तरह पिट गई तो दूसरी तरफ 3 इडियट्स, पीके, दंगल, हिंदी मीडियम और सीक्रेट सुपरस्टार जैसी फिल्में शानदार तरीके से चलीं। यहां तक कि बाहुबली भी चीन में अपना कुछ ज़्यादा असर नहीं छोड़ पाईं।

    तीन दिन में सुलतान ने लगभग 18 करोड़ की ही कमाई की होगी। वहीं अगर बात करें आमिर खान की दंगल की तो फिल्म ने एक दिन में 100 करोड तक की कमाई की है।

    वैसे जानिए कौन से कारण बनाते हैं सुलतान को एक फीकी फिल्म -

    सुलतान की फीकी बातें

    सुलतान की फीकी बातें

    फिल्म की सपोर्टिंग कास्ट बेहतरीन है लेकिन उन्हें भाई के आगे कुछ करने का मौका नहीं मिलता है। अनुष्का शर्मा के होंठों पर आपका ध्यान नहीं जाएगा और उन्हें पता है कि दूर दूर तक इस फिल्म में कुछ नहीं हो रहा है, फिर भी वो एक्टिंग करती हैं - दमदार।

    लीड पेयर

    लीड पेयर

    सलमान खान और अनुष्का शर्मा को जब भी हमने स्क्रीन पर देखा ऐसा लगा नहीं कि वो कपल हैं। सलमान उनकी पिता के उम्र के लग रहे थे।

    सलमान का क्लीन लुक

    सलमान का क्लीन लुक

    सलमान खान जब भी 30 साल के लगने की कोशिश करते हुए पतंग पकड़ने के लिए भागेंगे आपको हर क्षण डर लगेगा कि अब ये बंदा गिरेगा और बहुत जोर से चोट लगेगी।

    हद फिज़ूल गाने

    हद फिज़ूल गाने

    फिल्म के गाने इतने फिज़ूल हैं कि कोई सीमा नहीं है। खासतौर से 440 वोल्ट और बेबी को बेस वाले गाने का तो बेस ही इतना बेकार है कि आपको भागने का मन करेगा।

    कौन सी कहानी

    कौन सी कहानी

    इस देश में लोग सलमान खान को लेकर इतना निश्चिंत हो जाते हैं कि आगे कोई काम करने का उन्हें मन ही नहीं करता! कहानी कौन सी कहानी, हर सीन में सलमान को खड़ा करके कुछ भी बोलने को कह देंगे!

    बचकानी हरियाणवी

    बचकानी हरियाणवी

    सलमान खान ने फिल्म के लिए थोड़ी मेहनत तो की है, पर हरियाणवी बोलना उनके बस की ना है। और ठेठ - अक्खड़ जैसा कुछ भी बोलना हरियाणवी नहीं कहा जाता है।

    दर बेकार ट्विस्ट

    दर बेकार ट्विस्ट

    किसी भी कहानी की जान होती है उसके ट्विस्ट। सुलतान में वो भी नहीं है। सीधी सपाट। यहां वहां भी नहीं होगी।

    चुराए हुए सीन

    चुराए हुए सीन

    अगर कोई कहता कि फिल्म की शूटिंग पिछले साल फरवरी मार्च में हो रही थी, तो हम इस कदर सीरियस होकर कह देते कि ब्रदर्स का सीन कॉपी नहीं किया बल्कि उसी सेट पर वैसे का वैसा ही शूट कर लिया।

    सलमान की आवाज़

    सलमान की आवाज़

    खान साहब को समझना पड़ेगा कि आवाज़ में थोड़ा एडिटिंग करने से, उसे भारी बनाने से ना वो पहलवान बन जाएंगे ना ही हरियाणवी! #KuchBhiKiLimit

    डायलॉग्स

    डायलॉग्स

    इस बारे में तो बस थोड़ा इंतज़ार करिए...एकदम डीटेल में पोस्टमार्टम करेंगे बस थोड़ी देर में।

    पहलवानी

    पहलवानी

    फिल्म में एक ही दांव है पहलवानी का जो सलमान ने सीखा था और उन्होने हर सीन में....फिर से कह रहे हैं, हर सीन में वही किया है।

    English summary
    Salman Khan's Sultan has fallen flat at the chinese box office. Sultan couldn't cater to the likes of the Chinese audiences who love films with emotional connect and social issues.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X