For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    स्पाईडरमैन नो वे होम हिंदी बॉक्स ऑफिस: 2021 की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म, सलमान खान की अंतिम पीछे

    |

    स्पाईडरमैन नो वे होम भारत में 8 दिनों से धुंआधार कमाई कर रही है और एक हफ्ते में जहां फिल्म ने भारत में 150 करोड़ की कमाई छू ली है वहीं 189 करोड़ Gross कमाई की है। लेकिन केवल अंग्रेज़ी ही नहीं, ये फिल्म हिंदी में भी धुंआधार कमाई कर रही है। 8 दिनों में फिल्म ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर 38 करोड़ की कमाई कर ली है।

    और इस 38 करोड़ की कमाई के साथ, स्पाईडरमैन नो वे होम, सलमान खान की अंतिम द फाईनल ट्रुथ को पीछे छोड़ते हुए इस साल की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है। 2021 में अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्में थीं - सूर्यवंशी और अंतिम।

    अब अंतिम के 37 करोड़ के लाईफटाईम कलेक्शन को स्पाईडरमैन ने पीछे छोड़ दिया है और 2021 की सबसे ज़्यादा कमाने वाली हिंदी फिल्मों की लिस्ट में सूर्यवंशी के बाद दूसरा नंबर हासिल कर लिया है।

    हिंदी की ओपनिंग

    हिंदी की ओपनिंग

    स्पाईडरमैन ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 32 करोड़ की धमाकेदार ओपनिंग की जो इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग थी। वहीं फिल्म ने 8.2 करोड़ की ओपनिंग हिंदी वर्जन में दी थी। फिल्म अंग्रेज़ी, तमिल, तेलुगू और हिंदी में रिलीज़ हुई है। गुरूवार 16 दिसंबर को 8 करोड़ की कमाई के बाद फिल्म ने शुक्रवार को 4 करोड़ की कमाई की।

    अच्छा रहा चार दिन का वीकेंड

    अच्छा रहा चार दिन का वीकेंड

    स्पाईडरमैन गुरूवार को रिलीज़ हुई थी। चार दिन के वीकेंड में फिल्म ने जहां कुल 78 करोड़ का वीकेंड दिया वहीं हिंदी में फिल्म ने 28 करोड़ का वीकेंड देकर सबको चौंका दिया। शनिवार को फिल्म ने हिंदी में 6 करोड़ की कमाई की और रविवार को उछाल मारते हुए ये आंकड़ा लगभग 9 करोड़ तक पहुंचा।

    एक हफ्ते की कमाई

    एक हफ्ते की कमाई

    एक हफ्ते में स्पाईडरमैन 148 करोड़ की कमाई कर चुकी है जहां अंग्रेज़ी वर्जन ने 100 करोड़ की और हिंदी वर्जन ने 38 करोड़ की कमाई की है। वहीं तमिल वर्जन ने 7 करोड़ और तेलुगू वर्जन ने 2 करोड़ की कमाई की है। माना जा रहा है कि अब इस शुक्रवार से फिल्म की कमाई नीचे गिरेगी और 83 से फिल्म को ज़बरदस्त टकराव मिलेगा।

    शुक्रवार 24 दिसंबर के कयास

    शुक्रवार 24 दिसंबर के कयास

    शुक्रवार 24 दिसंबर को फिल्म के 5 करोड़ तक की कमाई करने की संभावना है जिसमें हिंदी के आंकड़े कम हो ऐसा नहीं दिख रहा है। सुबह के शो की बात करें तो स्पाईडरमैन ने 83 से बेहतर शुरूआत करते हुए सुबह के शो में 32 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की है। वहीं दोपहर को फिल्म ने थिएटर में 47 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की है।

    एवेंजर्स के बाद तीसरी बड़ी फिल्म

    एवेंजर्स के बाद तीसरी बड़ी फिल्म

    अगर अंग्रेज़ी फिल्मों की बात करें तो एक हफ्ते में भारत में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में स्पाईडरमैन तीसरे नंबर पर पहुंच चुकी है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर है 260 करोड़ के साथ एवेंजर्स एंडगेम वहीं दूसरे नंबर पर है 156 करोड़ के साथ एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर।

    इस साल रिलीज़ हुई हॉलीवुड फिल्में

    इस साल रिलीज़ हुई हॉलीवुड फिल्में

    अगर इस साल रिलीज़ हुई हॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो इटरनल्स और गॉडज़िला Vs किंग कॉन्ग ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की। वहीं वेनम, फास्ट एंड फ्यूरियस 9 और शांग ची एंड लेजेंड ऑफ टेन रिंग्स ने औसत कमाई की और भारत बॉक्स ऑफिस पर ज़्यादा असर नहीं डाल पाई।

    कहां जाकर रूकेगी फिल्म

    कहां जाकर रूकेगी फिल्म

    स्पाईडरमैन की शुक्रवार 24 दिसंबर की ऑक्यूपेंसी से ये तो साफ है कि फिल्म फिलहाल रूकने वाली नही हैं। जहां फिल्म का Gross Box office 200 करोड़ की कमाई को जल्दी ही छू लेगा वहीं कयास की मानें तो ये फिल्म भारत में 250 करोड़ से ज़्यादा का लाईटाईम कलेक्शन करते हुए इस साल की सबसे बड़ी फिल्म बन सकती है।

    English summary
    Spiderman No Way Home has crossed 150 crores on India Box Office with beating Salman Khan's Antim's 36 crores at Hindi Box Office. Spiderman is 2nd highest grossing film of 2021.Detailed report.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X