For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सूर्यवंशी बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट - छठवें दिन भी डटे रहे अक्षय कुमार, रोहित शेट्टी ने दोहराया दिवाली कमाई का इतिहास

    |

    रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफिस पर छठवें दिन बुधवार को भी टिके रहकर ये साबित कर दिया है कि ये फिल्म फिलहाल जल्दी सिनेमाघरों से नहीं उतरने वाली है। वहीं फिल्म ने एक अच्छे दूसरे वीकेंड की कमाई के भी आसार दे दिए हैं। सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफिस पर छठवें दिन, बुधवार 10 नवंबर को 9.8 करोड़ की कमाई की है।

    दिलचस्प ये है कि छठवें दिन की कमाई के साथ सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफिस पर रोहित शेट्टी का दिवाली इतिहास दोहराते हुए एक बेहद अजीब सा रिकॉर्ड बना लिया है जो शायद ही किसी फिल्म ने बनाया हो।

    सूर्यवंशी बॉक्स ऑफिस पर दिवाली 2021 में रिलीज़ हुई है लेकिन फिल्म की कमाई का स्वभाव हू ब हू, रोहित शेट्टी की 2017 की दिवाली फिल्म गोलमाल अगेन जैसा है। अच्छा ओपनिंग वीकेंड देने के बाद पहले सोमवार को गोलमाल अगेन ने 16 करोड़ कमाए थे और सूर्यवंशी ने 14, यानि कि ओपनिंग से लगभग 45 प्रतिशत अंतर की गिरावट।

    इसके बाद पूरे हफ्ते, गोलमाल अगेन और सूर्यवंशी का बॉक्स ऑफिस पर सफर एक जैसा रहा है। पहले मंगलवार को गोलमाल अगेन ने 13 करोड़ कमाए थे और सूर्यवंशी ने 11 लेकिन गिरावट दोनों ने ही 18 प्रतिशत की दिखाई। इसके बाद पहले बुधवार को भी दोनों ही फिल्में 10 प्रतिशत और ड्रॉप हुई हैं।

    छठवें दिन बनाए रखी पकड़

    छठवें दिन बनाए रखी पकड़

    Weekday होने के बावजूद छठवें दिन भी सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफिस पर पकड़ बनाए रखी है और फिल्म ने 19 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की। फिल्म के सुबह के शो की ऑक्यूपेंसी, 13 प्रतिशत रही जो दोपहर और शाम तक ज़्यादा नहीं बढ़ी लेकिन रात के शो में ये आंकड़ा 29 प्रतिशत तक पहुंचा। हालांकि, मंगलवार की तुलना में ये काफी कम था। मंगलवार को रात के शो में फिल्म की ऑक्यूपेंसी 35 प्रतिशत तक पहुंची।

    बेअसर है दिल्ली

    बेअसर है दिल्ली

    गौरतलब है कि दिल्ली के सिनेमाघरों में छह दिन में भी सूर्यवंशी का खास जादू नहीं चल पाया है। छठवें दिन बुधवार को भी दिल्ली ने 12 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की। दिल्ली - NCR में फिल्म के लगभग 1016 शो चालू हैं। दिल्ली ने छठवें दिन की शुरूआत की 9 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ जो रात तक 16 प्रतिशत पर पहुंच पाई।

    पकड़ बनाए हुए हैं कुछ शहर

    पकड़ बनाए हुए हैं कुछ शहर

    काम वाले दिन के बावजूद, कुछ शहर फिल्म पर अच्छी पकड़ बनाए हुए हैं। मुंबई ने जहां बुधवार को 25 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की वहीं भोपाल में भी मंगलवार के औसत प्रदर्शन के बाद, बुधवार को फिल्म ने रफ्तार पकड़ते हुए 25 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की। वहीं सूरत और अहमदाबाद में फिल्म लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इन शहरों में सबसे ज़्यादा ऑक्यूपेंसी दर्ज की गई जो कि 28 प्रतिशत से ऊपर थी।

    लाखों में पहुंची कमाई

    लाखों में पहुंची कमाई

    जहां पहले दिन मुंबई, दिल्ली, पुणे जैसे शहरों ने लगभग 3 - 3 करोड़ से ऊपर के आसपास की कमाई की थी वहीं बुधवार तक ये आंकड़ा लाखों में सिमट चुका है। मुंबई ने बुधवार को 99 लाख की कमाई की तो वहीं दिल्ली में 77 और पुणे में 31 लाख की कमाई हुई। सबसे कम कमाई करने वाले शहरों में कोलकाता और बेंगलुरू जैसे शहर शामिल हैं।

    धीमी रफ्तार से बन रहे रिकॉर्ड

    धीमी रफ्तार से बन रहे रिकॉर्ड

    सूर्यवंशी धीमी रफ्तार से ही सही लेकिन धीरे धीरे कुछ रिकॉर्ड्स बना रही है। ओवरसीज़ कमाई की बात करें तो फिल्म ने 5 दिन में लगभग 31 करोड़ की कमाई कर ली है। सूर्यवंशी का वर्ल्डवाईड कलेक्शन 5 दिनों में 151 करोड़ हो चुका है और छठवें दिन की बॉक्स ऑफिस कमाई के आंकड़ों का इंतज़ार है।

    4800 पर पानी ने लगाई आग

    4800 पर पानी ने लगाई आग

    गौरतलब है कि सूर्यवंशी कोरोना के बाद रिलीज़ होने वाली सबसे बड़ी फिल्म बनकर उभरी है जिसे पूरी इंडस्ट्री का साथ मिला है। फिल्म भारत में 3500 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई है और ओवरसीज़ में 1300 स्क्रीन पर। फिल्म की टार्गेट कमाई 200 करोड़ मानी जा रही है और अगर फिल्म ने इससे ज़्यादा कमा लिया तो सूर्यवंशी के लिए ऐतिहासिक बॉक्स ऑफिस होगा।

    अक्षय कुमार कर चुके हैं हैप्पी डांस

    अक्षय कुमार कर चुके हैं हैप्पी डांस

    गौरतलब है कि सूर्यवंशी की धमाकेदार ओपनिंग के बाद ही अक्षय कुमार अपना हैप्पी डांस कर चुके हैं। सूर्यवंशी इंडस्ट्री के लिए एक Litmus टेस्ट की तरह थी और माना जा रहा था कि अगर फिल्म ने 20 करोड़ से ऊपर की ओपनिंग कर दी तो मतलब बॉलीवुड के अच्छे दिन लौट कर आ चुके हैं। सूर्यंवंशी की रिलीज़, कई फिल्मों का बॉक्स ऑफिस भविष्य तय करने वाली थी।

    English summary
    Rohit Shetty's Sooryavanshi has collected 102 crores in 5 days and went on to create a unique Diwali record on Day 6 repeating Rohit Shetty's box office history at Diwali.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X