For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सूर्यवंशी बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट - सोमवार टेस्ट पास नहीं कर पाए अक्षय कुमार - रोहित शेट्टी, जानिए चौथे दिन की कमाई

    |

    अक्षय कुमार और रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी ने बंपर ओपनिंग दी और कोरोना के बाद की दुनिया के हिसाब से एक ब्लॉकबस्टर वीकेंड भी दिया। लेकिन सोमवार को दिवाली वीकेंड और छुट्टियां खत्म होते ही सूर्यवंशी के लिए सोमवार का बॉक्स ऑफिस टेस्ट पास करना मुश्किल रहा। सूर्यवंशी ने सोमवार को 14.5 करोड़ की कमाई की।

    यानि कि ओपनिंग डे, शनिवार और रविवार की लगभग आधा कमाई। इसका श्रेय या तो फिल्म के निगेटिव रिव्यू को जा सकता है या फिर केवल छुट्टियां खत्म होकर सबके काम पर लौटने को।

    सोमवार को सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफिस पर केवल 28 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की। सुबह की शुरूआत जहां 17 प्रतिशत के साथ हुई वहीं दोपहर को ये आंकड़ा 31 प्रतिशत तक पहुंचा। शाम और रात के शो से उम्मीद की जा रही थी लेकिन तब भी केवल 32 और 42 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की गई।

    हालांकि, दक्षिण के शहरों में सूर्यवंशी को कड़ी टक्कर दे रही है रजनीकांत की फिल्म अन्नाथे जो वीकेंड पर 170 करोड़ से ऊपर की कमाई कर चुकी है। वहीं अंग्रेज़ी फिल्म इटरनल्स से भी सूर्यवंशी को बॉक्स ऑफिस पर थोड़ी बहुत टक्कर मिल रही है।

    चौथे दिन धड़ाम से गिरी ऑक्यूपेंसी

    चौथे दिन धड़ाम से गिरी ऑक्यूपेंसी

    चौथे दिन मुंबई - पुणे जैसे शहरों में सूर्यवंशी की ऑक्यूपेंसी लगभग आधी रही। जहां पहले दिन इन शहरों में दिवाली वीकेंड होने के कारण 65 प्रतिशत या उससे ऊपर की ऑक्यूपेंसी रही वहीं सोमवार को छुट्टियां खत्म होने का असर साफ दिखा और मुंबई - पुणे जैसे शहरों में सूर्यवंशी की ऑक्यूपेंसी लगभग आधी 35 - 36 प्रतिशत ही रही।

    सूरत में सोमवार को भी कमाल

    सूरत में सोमवार को भी कमाल

    अगर शहरों की बात करें तो सूरत ने रविवार के बाद सोमवार को भी शानदार प्रदर्शन कर सबको चौंका दिया। सूरत में सूर्यवंशी की कुल ऑक्यूपेंसी रही 60 फीसदी। सुबह के शो की शुरूआत हुई थी 60 प्रतिशत दर्शकों के साथ, दोपहर के शो में ये आंकड़ा घटकर 50 प्रतिशत पर पहुंचा लेकिन शाम में फिर उछाल मारते हुए 77 प्रतिशत पर पहुंच गया। रात के शो में भी सूरत में ऑक्यूपेंसी 67 प्रतिशत के करीब रही।

    अहमदाबाद में भी अच्छा प्रदर्शन

    अहमदाबाद में भी अच्छा प्रदर्शन

    सूरत के अलावा, अहमदाबाद में भी सूर्यवंशी ने सोमवार को शानदार प्रदर्शन किया। 480 शो में यहां सोमवार को 56 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी रही। सुबह के शो की शुरूआत 32 प्रतिशत के साथ हुई लेकिन दोपहर तक ये आंकड़ा 55 प्रतिशत पर पहुंचा। शाम तक 66 और रात के शो में 71 फीसदी ऑक्यूपेंसी दर्ज हुई। सोमवार के लिए नाईट शो की सबसे ज़्यादा ऑक्यूपेंसी अहमदाबाद में ही दर्ज हुई।

    बाकी जगह औसत प्रदर्शन

    बाकी जगह औसत प्रदर्शन

    बाकी शहरों की बात करें तो सोमवार को हर जगह औसत प्रदर्शन रहा। भोपाल में 30, चेन्नई में 22 और जयपुर में 25 प्रतिशत ओपनिंग रही। हालांकि जयपुर में रात के शो ने अच्छी ऑक्यूपेंसी दर्ज करते हुए ये आंकड़ा 51 प्रतिशत तक पहुंचाया। रात के शो में मुंबई और पुणे ने भी 62 और 58 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की।

    कई शहरों में बेहद खराब प्रदर्शन

    कई शहरों में बेहद खराब प्रदर्शन

    हालांकि, दिल्ली, लखनऊ, बेंगलुरू, कोलकाता और हैदराबाद जैसे शहरों में सोमवार को सूर्यवंशी का प्रदर्शन काफी खराब रहा। कहीं 11, कहीं 13 तो कहीं 14 फीसदी ऑक्यूपेंसी दर्ज की गई। वहीं बेंगलुरू ने सोमवार को सूर्यवंशी का प्रदर्शन सबसे खराब रहा जहां 294 शो में फिल्म को केवल 7 फीसदी ऑक्यूपेंसी मिली।

    टॉप ऑक्यूपेंसी में शामिल

    टॉप ऑक्यूपेंसी में शामिल

    गौरतलब है कि कोरोना काल के बाद सूर्यवंशी ने शुक्रवार 5 नवंबर को बॉक्स ऑफिस पर 26 करोड़ की बंपर ओपनिंग की थी। इतना ही नहीं पहले दिन सूर्यवंशी ने सिनेमाघरों में 52 फीसदी ऑक्यूपेंसी दर्ज की थी जो 2019 - 20 की टॉप की फिल्मों में शामिल है। इनमें तान्हाजी, हाउसफुल 4, गुड न्यूज़ जैसी सफल फिल्में शामिल हैं जिन्होंने ओपनिंग के साथ सूर्यवंशी से भी कम ऑक्यूपेंसी दर्ज करवाई थी।

    वर्ल्डवाइड कमाई

    वर्ल्डवाइड कमाई

    गौरतलब है कि वर्ल्डवाईड सूर्यवंशी ने 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। अब देखना है कि आने वाले दिनों में सूर्यवंशी वापस अपनी कमाई बढ़ा पाती है या फिर अगले वीकेंड का इंतज़ार करना होगा। इस बीच ये भी देखना दिलचस्प होगा की Weekdays में सूर्यवंशी अपने सोमवार के प्रदर्शन के आसपास ही टिकी रहती है या नहीं। फिल्म का टार्गेट कम से कम 200 करोड़ बताया जा रहा है।

    English summary
    Sooryavanshi had to pass the Monday litmus test at the Box Office after earning 77 crore in the weekend but Akshay Kumar and Rohit Shetty struggled to pass the Monday test.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X