For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'सूर्यवंशी' बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट: अक्षय कुमार की फिल्म रही सुपरहिट, दमदार लाइफटाइम कलेक्शन के साथ सफर खत्म

    |

    रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म 'सूर्यवंशी' सिनेमाघरों में 37 दिन गुजार चुकी है। कोई शक नहीं कि फिल्म का क्रेज जबरदस्त रहा है। सूर्यवंशी 5 नवंबर को रिलीज हुई थी, उसके बाद भी कई फिल्में आईं, लेकिन सूर्यवंशी का सफर जारी रहा।

    24 दिसंबर को रणवीर सिंह की फिल्म '83 रिलीज होने वाली है। माना जा रहा है उसके रिलीज के साथ सूर्यवंशी का सफर खत्म हो जाएगा। लेकिन तब तक फिल्म 50 दिनों का सफर पार कर चुकी होगी। ट्रेड पंडितों की मानें तो भारत में फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 196 करोड़ के लगभग का रहेगा।

    मिस यूनिवर्स 2021- इस सवाल का जवाब देकर भारत की हरनाज संधू ने जीता खिताबमिस यूनिवर्स 2021- इस सवाल का जवाब देकर भारत की हरनाज संधू ने जीता खिताब

    यह लॉकडाउन के बाद रिलीज हुई बॉलीवुड की पहली ब्लॉकबस्टर बनकर उभरी है। कई राज्यों में 50- 60 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ सिनेमाघर खुले होने के बावजूद सूर्यवंशी के जो शानदार कमाई की है, वह किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है।

    सूर्यवंशी अब तक 194.50 करोड़ तक का कलेक्शन कर चुकी है। अब फिल्म लाखों में कमा रही है। बहरहाल, सूर्यवंशी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हो चुकी है।

    सूर्यवंशी बॉक्स ऑफिस सफर

    सूर्यवंशी बॉक्स ऑफिस सफर

    सूर्यवंशी ने लगभग 26 करोड़ की ओपनिंद दी थी। इसने उत्तर भारत और महाराष्ट्र में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन तमिलनाडु में रजनीकांत की अन्नाथे से टक्कर का सामना करना पड़ा। बंटी और बबली 2 को मिली निगेटिव प्रतिक्रिया से फिल्म को और फायदा हुआ, जिसने इसे अपने तीसरे सप्ताह में मजबूत रहने में मदद की। सत्यमेव जयते 2 और अंतिम ने भी इसे बहुत अधिक प्रभावित नहीं किया।

    रोहित शेट्टी का रिकॉर्ड

    रोहित शेट्टी का रिकॉर्ड

    अक्षय कुमार की ये फिल्म साल 2021 की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म तो बन ही चुकी है। साथ ही यह सिंबा, गोलमाल अगेन और चेन्नई एक्सप्रेस के बाद.. रोहित शेट्टी की चौथी सबसे बड़ी फिल्म भी बन चुकी है।

    अक्षय कुमार की टॉप फिल्मों में शामिल

    अक्षय कुमार की टॉप फिल्मों में शामिल

    सूर्यवंशी अक्षय कुमार की टॉप 4 फिल्मों में शामिल हो चुकी है। इससे पहले अक्षय कुमार की हाउसफुल 4, गुड न्यूज और मिशन मंगल इस लिस्ट में शामिल है। ये तीनों ही फिल्मों का कलेक्शन 200 करोड़ से ऊपर का रहा है। लेकिन सूर्यवंशी 200 करोड़ तक पहुंचने से पहले ही सिमट चुकी है।

    4600 करोड़ तक पहुंचे अक्षय कुमार

    4600 करोड़ तक पहुंचे अक्षय कुमार

    बता दें, इस फिल्म की कलेक्शन के साथ अक्षय कुमार के 30 सालों का करियर का अब तक कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 4600 करोड़ से ऊपर पहुंच चुका है।

    लोगों ने कहा था फिल्म फ्लॉप होगी- रोहित शेट्टी

    लोगों ने कहा था फिल्म फ्लॉप होगी- रोहित शेट्टी

    हाल ही में फिल्म की सफलता पर बात करते हुए रोहित शेट्टी ने बताया कि फिल्म रिलीज की एक रात पहले तक इंडस्ट्री में कई लोग सट्टा लगा रहे थे कि फिल्म फ्लॉप होगी।

    निर्देशक ने बताया कि फिल्म इंडस्ट्री से कई लोगों को लग रहा था कि मैं पागल हो गया हूं जो सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज करने की सोच रहा हूं। उन्होंने कहा, "गुरुवार की रात तक सट्टा चल रहा था इंडस्ट्री में बहुत लोगो का। अपने को पता चल जाता है, अपने को कोई बोलता नहीं डर के। लेकिन मालूम था।"

    ये फैंस की सफलता है

    ये फैंस की सफलता है

    सूर्यवंशी पर बात करते हुए रोहित शेट्टी ने कहा, "सूर्यवंशी केवल मेरी सफलता नहीं है, यह आपके आशीर्वाद से मिली सफलता है। हम साथ मिलकर काम करते रहेंगे। जब भी बुरा वक्त आयेगा हम साथ खड़े होंगे। आपके प्यार के लिए धन्यवाद और हमारी सभी फिल्मों के लिए समर्थन देना जारी रखें।"

    English summary
    Sooryavanshi Lifetime Box Office Collection: Akshay Kumar starrer to have 50 days run, to end on a strong note with approx 196 crore collection in India.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X