For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सूर्यवंशी बॉक्स ऑफिस: चौथे वीकेंड पर भी डटे रहे अक्षय कुमार, 44% बढ़त पर 200 करोड़ क्लब में एंट्री मुश्किल

    |

    अक्षय कुमार की सूर्यवंशी की रफ्तार बॉक्स ऑफिस पर धीमी ज़रूर हो चुकी है लेकिन फिल्म की कमाई और बढ़त अभी भी उछाल मार रही है। चौथे रविवार को, 24वें दिन, 28 नवंबर को सूर्यवंशी ने लगभग 2.05 करोड़ की कमाई की है। इससे पहले, फिल्म ने शुक्रवार को 72 लाख की कमाई करते हुए चौथे वीकेंड की शुरूआत की थी।

    चौथे शनिवार को सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफिस पर 100 प्रतिशत बढ़त दिखाते हुए, शुक्रवार से दोगुनी कमाई की और 1.2 करोड़ की कमाई की। चौथे रविवार को फिल्म ने लगभग 44 प्रतिशत की बढ़त दिखाते हुए 2 करोड़ की कमाई की है।

    कुल मिलाकर सूर्यवंशी ने लगभग 4 करोड़ का चौथा वीकेंड दिया है। ये आंकड़े तब हैं जब सूर्यवंशी, बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान - आयुष शर्मा स्टारर अंतिम द फाईनल ट्रुथ और जॉन अब्राहम सत्यमेव जयते 2 से टक्कर ले रही है। दिलचस्प ये है कि ये तीनों ही फिल्में mass entertainer की श्रेणी में आती हैं।

    चौथे रविवार की कमाई

    चौथे रविवार की कमाई

    चौथे रविवार, सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफिस पर 36.3 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की। सुबह के शो की शुरूआत धमाकेदार तरीके से 22 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ हुई। इसके बाद दोपहर को फिल्म ने 36 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की। शाम के शो में दर्शकों ने रविवार का फायदा उठाया जिसका असर ऑक्यूपेंसी दर पर साफ दिखा। शाम को सूर्यवंशी ने 51% ऑक्यूपेंसी दर्ज की और रात के शो में ये आंकड़ा वापस 35 प्रतिशत पर पहुंच गया।

    बढ़ चुके हैं शो

    बढ़ चुके हैं शो

    गौरतलब है कि शनिवार को ही सूर्यवंशी के शो बढ़ा दिए गए थे जिसका सीधा असर शनिवार की कमाई पर दिखा जब फिल्म ने पिछले दिन से दोगुनी कमाई की। रविवार को भी कुछ और शो फिल्म के हिस्से आए और इसका असर, सूर्यवंशी के वीकेंड के आंकड़ों पर साफ दिखा। मुंबई - पुणे जैसे शहरों में जहां फिल्म के 100 - 150 शो चल रहे थे वहीं शनिवार - रविवार को फिल्म के लगभग 250 शो चले।

    चेन्नई में 99 प्रतिशत रही ऑक्यूपेंसी

    चेन्नई में 99 प्रतिशत रही ऑक्यूपेंसी

    चेन्नई में इस समय फिल्म के केवल चार शो चल रहे हैं लेकिन इन चार शो में ऑक्यूपेंसी का दर शनिवार को बहुत ही अच्छा था लेकिन रविवार को धमाकेदार रहा। रविवार को जहां सुबह के शो में ऑक्यूपेंसी बिल्कुल नहीं दिखी वहीं शाम का शो लगभग हाउसफुल होते ही 99 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ पूरे हुए। रात के शो में ये आंकड़ा गिर कर 70 प्रतिशत तक पहुंचा।

    बहुत मुश्किल होगा 200 करोड़

    बहुत मुश्किल होगा 200 करोड़

    सूर्यवंशी अक्षय कुमार की टॉप 5 फिल्मों की लिस्ट में शामिल है। फिल्म ने 24 दिनों में अब तक कुल 189 करोड़ की कमाई कर ली है। लेकिन अब इससे आगे का रास्ता अक्षय कुमार के लिए मुश्किल दिख रहा है और 200 करोड़ क्लब में एंट्री ले पाना उनके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। अक्षय कुमार की फिल्म, 2.0 जैसे 190 करोड़ की कमाई के बाद 200 का आंकड़ा छू पाने में असफल लग रही है।

    अक्षय कुमार की टॉप 5 फिल्में

    अक्षय कुमार की टॉप 5 फिल्में

    सूर्यवंशी अक्षय कुमार की टॉप 5 फिल्मों में 5वें नंबर पर है और जल्दी ही 2.0 की कमाई के 190 करोड़ को पार करते हुए चौथे नंबर पर आ जाएगी। लेकिन इसके बाद तीसरे नंबर पर आने के लिए अक्षय कुमार का टार्गेट काफी दूर है। तीसरे नंबर पर कब्ज़ा जमाने के लिए सूर्यवंशी को मिशन मंगल के 203 करोड़ को मात देनी होगी। लेकिन फिलहाल तो फिल्म का 200 करोड़ क्लब ही मुश्किल लग रहा है। बॉलीवुड में 2.0 के अलावा ऐसी दो और फिल्में हैं जो 200 का आंकड़ा छूते छूते रह गईं। पहली सलमान खान की एक था टाईगर जिसने 198 करोड़ की कमाई की और दूसरी ये जवानी है दीवानी जो 190 करोड़ के आंकड़े पर थम गई।

    200 करोड़ क्लब

    200 करोड़ क्लब

    बात करें अक्षय कुमार के 200 करोड़ क्लब की तो इसमें अब तक केवल तीन फिल्में शामिल हैं। पहले नंबर पर है हाउसफुल 4 जिसने बॉक्स ऑफिस पर 210 करोड़ की कमाई की और दूसरे नंबर पर गुड न्यूज़ जिसने 205 करोड़ की कमाई की। तीसरी और आखिरी 200 करोड़ी फिल्म है मिशन मंगल जिसने 203 करोड़ की कमाई की। उम्मीद करते हैं कि सूर्यवंशी अपना टार्गेट पूरा कर ले और अक्षय कुमार के 200 करोड़ क्लब की चौथी फिल्म बन पाए।

    English summary
    Akshay Kumar starrer Sooryavanshi witnessed a jump of 44 percent on fourth Sunday giving 4.1 crore collection on fourth weekend. But it seems too tough for Sooryavanshi to enter the 200 crore club.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X