For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सत्यमेव जयते 2 Vs सत्यमेव जयते बॉक्स ऑफिस: पहली फिल्म का ओपनिंग आंकड़ा पांच दिन में नहीं पछाड़ पाए जॉन अब्राहम

    |

    जॉन अब्राहम और दिव्या खोसला कुमार स्टारर मिलाप झावेरी की फिल्म सत्यमेव जयते 2 की रिलीज़ को पांच दिन हो चुके हैं और इन पांच दिनों में सत्यमेव जयते 2 बस किसी तरह बॉक्स ऑफिस पर थमी हुई है। ये कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी आखिरी सांसे ही गिन रही है।

    पांचवे दिन भी सत्यमेव जयते 2 ने बॉक्स ऑफिस पर निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 1.07 करोड़ की कमाई की। फिल्म की कमाई, पिछले दिन, रविवार से 58 प्रतिशत गिर गई। हालांकि, Weekday होने के कारण ये कमाई के आंकड़े गिरने ही गिरने थे।

    लेकिन फिल्म से वीकेंड में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद की जा रही थी जो कि बेमानी रही। जॉन अब्राहम की इस फिल्म से सूर्यवंशी जितनी ना सही लेकिन उसके कम से कम आधे प्रदर्शन की उम्मीद तो की ही जा रही थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान - आयुष शर्मा की अंतिम से एक दिन पहले रिलीज़ कर दी गई थी।

    लेकिन फिल्म का वर्ड ऑफ माउथ इतना खराब था कि जॉन अब्राहम के ट्रिपल रोल भी फिल्म को बचा नहीं पाए। जानिए पांच दिनों में फिल्म के निराशाजनक बॉक्स ऑफिस आंकड़े

    पांच दिनों में केवल 11 करोड़

    पांच दिनों में केवल 11 करोड़

    सत्यमेव जयते 2 ने पांच दिनों में केवल 11 करोड़ की कमाई की है। फिल्म ने गुरूवार, 25 नवंबर को 3.6 करोड़ की ओपनिंग दी थी। इसके बाद फिल्म की कमाई, लगातार गिरती गई और वापस ऊपर उठी ही नहीं। फिल्म ने शुक्रवार, 26 नवंबर को दूसरे दिन, 2.1 करोड़ की कमाई की। शनिवार - रविवार को फिल्म से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन शनिवार, तीसरे दिन, 27 नवंबर को फिल्म ने 2.2 करोड़ और रविवार, चौथे दिन, 28 नवंबर को 2.6 करोड़ की कमाई की। सोमवार, पांचवे दिन, 29 नवंबर को फिल्म ने 1.07 करोड़ की कमाई की है।

    पहली फिल्म की ओपनिंग का आधा

    पहली फिल्म की ओपनिंग का आधा

    अभी तक सत्यमेव जयते 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 11 करोड़ की कमाई की है जो इस सीरीज़ की पहली फिल्म की ओपनिंग का केवल आधा है। दिलचस्प है कि सत्यमेव जयते ने बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ की ओपनिंग दी थी। वो भी तब जब जॉन अब्राहम की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार की गोल्ड से टक्कर ली थी। इस बार भी जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2 को अक्षय कुमार की सूर्यवंशी से टक्कर मिली लेकिन तब जहां जॉन अब्राहम जीते थे, इस बार वो बुरी तरह हार चुके हैं।

    दूसरे हफ्ते भी सीक्वल से बेहतर थी सत्यमेव जयते की कमाई

    दूसरे हफ्ते भी सीक्वल से बेहतर थी सत्यमेव जयते की कमाई

    सत्यमेव जयते की बॉक्स ऑफिस सफलता से प्रेरित होकर इस सीरीज़ की दूसरी फिल्म रिलीज़ की गई थी। दोनों ही फिल्में mass entertainer हैं और दोनों ही फिल्मों में देशभक्ति का फ्लेवर कूट कूट कर भरा गया। देखा जाए तो सत्यमेव जयते ने अपने दूसरे हफ्ते में भी सत्यमेव जयते 2 से ज़्यादा कमाई की थी। अपने दूसरे शनिवार - रविवार को सत्यमेव जयते ने 2.2 करोड़ और 4.3 करोड़ की कमाई की थी, अक्षय कुमार की गोल्ड से टक्कर लेते हुए। फिल्म 4 हफ्तों तक बॉक्स ऑफिस पर टिकी रही और इसने 90 करोड़ की कमाई करते हुए हिट का दर्जा हासिल किया।

    नहीं दोहरा पाएंगे इतिहास

    नहीं दोहरा पाएंगे इतिहास

    अगर सत्यमेव जयते 2 के निराशाजनक आंकड़ों को देखा जाए तो ऐसा नामुमकिन है कि जॉन अब्राहम इस सीरीज़ की अपनी पहली फिल्म की सफलता का इतिहास दोहरा पाएंगे। सत्यमेव जयते का बजट था 45 करोड़ और गोल्ड से टक्कर लेते हुए ये फिल्म 2500 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई थी। वहीं सत्यमेव जयते 2 का बजट है 60 करोड़ और ये फिल्म भी सूर्यवंशी - अंतिम से टक्कर लेते हुए 2500 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई है। लेकिन सत्यमेव जयते 2 अपनी लागत निकाल पाएगी ऐसा मुश्किल ही लगता है।

    ओवरसीज़ भी नहीं हुई कमाई

    ओवरसीज़ भी नहीं हुई कमाई

    ओवरसीज़ में भी पांच दिनों में सत्यमेव जयते 2 ने लगभग 2.5 करोड़ की कमाई करते हुए अब तक 15 करोड़ का वर्ल्डवाईड कलेक्शन दिया है। अगर इसकी तुलना सत्यमेव जयते से की जाए तो इस सीरीज़ की पहली फिल्म ने ओवरसीज़ में ज़्यादा कमाई नहीं की थी और केवल 5 करोड़ का कलेक्शन किया था। वर्ल्डवाईड सत्यमेव जयते ने 121 करोड़ की कमाई की थी।

    सूर्यवंशी से ली थी प्रेरणा

    सूर्यवंशी से ली थी प्रेरणा

    सत्यमेव जयते 2 की सफलता का मिलाप झावेरी को काफी यकीन था। उन्होंने सूर्यवंशी का गणपति सीन देखकर फिल्म की हिंदू - मुस्लिम एकता से प्रेरणा ली थी और सत्यमेव जयते 2 में सेंसर बोर्ड से पास होने के बाद हिंदू मुस्लिम एकता का एक सीन जोड़ा गया था क्योंकि मिलाप झावेरी को लगा कि इस सीन को भी सूर्यवंशी के जैसे ही तालियां और सीटियां मिलेंगी। लेकिन जॉन अब्राहम, दर्शकों से कनेक्ट कर पाने में बुरी तरह विफल हो गए।

    अंतिम ने भी डाला असर

    अंतिम ने भी डाला असर

    जहां एक तरफ, जॉन अब्राहम, सूर्यवंशी ने नहीं जीत पा रहे थे वहीं सत्यमेव जयते 2 की रिलीज़ के अगले ही दिन सलमान खान - आयुष शर्मा की फिल्म अंतिम द फाईनल ट्रुथ आंधी बनकर जॉन अब्राहम के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर टूटी। यही कारण था कि सत्यमेव जयते 2, बॉक्स ऑफिस पर उठ ही नहीं पाई। दिलचस्प ये है कि सूर्यवंशी, सत्यमेव जयते 2 और अंतिम द फाईनल ट्रुथ, तीनों ही फिल्मों को mass entertainer कहा गया लेकिन रेस में सत्यमेव जयते 2 काफी पीछे छूट गई।

    नहीं मिलेगा मौका

    नहीं मिलेगा मौका

    जहां सत्यमेव जयते 2 अब तक बॉक्स ऑफिस पर कोई जादुई आंकड़े नहीं ला पाई है वहीं अब फिल्म को इस शुक्रवार से कमाई के मौके और कम मिलेंगे क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देने जा रहे हैं तारा सुतारिया के साथ सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी। अहान की डेब्यू फिल्म दस्तक को काफी पॉज़िटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है और माना जा रहा है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी। कुल मिलाकर, जॉन अब्राहम की फिल्म के लिए इस हफ्ते के बाद कमाई के मौके बेहद कम होने वाले हैं।

    English summary
    Satyameva Jayate 2 Vs Satyameva Jayate Box Office: John Abraham's sequel film is a box office disaster in front of it's first part which was a box office hit. Read detailed box office report.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X