For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सत्यमेव जयते 2 Vs अंतिम Vs सूर्यवंशी बॉक्स ऑफिस: सलमान - अक्षय के सामने कितनी रही जॉन अब्राहम की कमाई

    |

    जॉन अब्राहम की मिलाप झावेरी फिल्म सत्यमेव जयते 2, गुरूवार को धीमी ओपनिंग देने का बाद, शुक्रवार को और नीचे गिर चुकी है। फिल्म ने शुक्रवार, 26 नवंबर, दूसरे दिन, लगभग 2.1 करोड़ की कमाई की है। माना जा रहा था कि गुरूवार को 3.6 करोड़ की ओपनिंग देने के बाद फिल्म शुक्रवार को तेज़ी पकड़ेगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो पाया।

    हालांकि, जॉन अब्राहम की फिल्म को mass film कहा जा रहा है और उनकी पिछली फिल्मों के प्रदर्शन को देखते हुए माना जा रहा था कि सत्यमेव जयते 2, सूर्यवंशी के बाद बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई करेगी।

    बॉक्स ऑफिस इस समय चार फिल्में एक दूसरे को टक्कर दे रही हैं - पहली अक्षय कुमार - रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी, दूसरी यशराज फिल्म्स की बंटी और बबली 2, तीसरी सलमान खान - आयुष शर्मा की अंतिम और चौथी जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2। बंटी और बबली 2 तो इस रेस से काफी पहले बाहर हो चुकी है।

    दिलचस्प है कि बंटी और बबली 2 के अलावा बाकी तीनों फिल्मेें - सूर्यवंशी, सत्यमेव जयते 2 और अंतिम एक ही तरह की mass entertainer हैं। लेकिन इन तीनों फिल्मों में जॉन अब्राहम की फिल्म सबसे पीछे रहेगी।

    सूर्यवंशी से भी कम दर्शक

    सूर्यवंशी से भी कम दर्शक

    जहां सूर्यवंशी अपने चौथे हफ्ते में जा चुकी है वहीं सत्यमेव जयते 2 दूसरे ही दिन गिरती नज़र आई। सूर्यवंशी और सत्यमेव जयते 2 का प्रदर्शन, शुक्रवार, 26 नवंबर को देखा जाए तो सत्यमेव जयते 2 ने 8 प्रतिशत की ऑख्यूपेंसी दर्ज की जबकि सूर्यवंशी ने लगभग दोगुनी 15 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की। ये आंकड़ा सूर्यवंशी के 22वें दिन का है।

    अंतिम से भी नहीं भिड़ पाए

    अंतिम से भी नहीं भिड़ पाए

    जॉन अब्राहम, आयुष शर्मा - सलमान खान स्टारर अंतिम से भी नहीं भिड़ पाए। जहां एक तरफ, जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2 ने शुक्रवार को 5 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी से शुरूआत की और दोपहर तक ये आंकड़ा 8 प्रतिशत पहुंचा वहीं अंतिम ने सुबह और दोपहर के शो में 8 - 9 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की और स्थिर रही। शाम और रात के शो की बात करें तो सत्यमेव जयते 2, 8 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी को 10 प्रतिशत तक ले जा पाई। वहीं अंतिम शाम में रफ्तार पकड़ते हुए 13 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी को रात तक 18 प्रतिशत पर ले गई।

    सभी जगह खराब प्रदर्शन

    सभी जगह खराब प्रदर्शन

    अगर आंकड़ों की बात करें तो सत्यमेव जयते 2 ने सभी जगह खराब प्रदर्शन किया। मुंबई में जहां फिल्म ने 9.75 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की वहीं पुणे में 8.5 प्रतिशत। दिल्ली में फिल्म ने लगभग 6 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की तो बेंगलुरू में केवल 4 फीसदी। लखनऊ और कोलकाता में भी ये आंकड़ा 6 प्रतिशत ही रहा। भोपाल में फिल्म ने दूसरे दिन सबसे कम 2 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की।

    औसत प्रदर्शन

    औसत प्रदर्शन

    केवल दो बड़े शहरों में सत्यमेव जयते 2 ने औसत प्रदर्शन किया। हैदराबाद और चेन्नई। हैदराबाद में जहां जॉन अब्राहम की फिल्म ने 14 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की वहीं चेन्नई में 18 प्रतिशत। रात के शो में ये आंकड़े 16 और 22 प्रतिशत रहे। चेन्नई में सत्यमेव जयते 2 के 45 शो चल रहे हैं। हालांकि, चेन्नई में सूर्यवंशी के 4 शो ने रात में 65 फीसदी ऑक्यूपेंसी दर्ज की।

    2500 स्क्रीन पर हुई रिलीज़

    2500 स्क्रीन पर हुई रिलीज़

    सत्यमेव जयते 2 ढाई हज़ार स्क्रीन पर रिलीज़ हुई है। अभी तक ओवरसीज़ में फिल्म की कमाई के आंकड़े बाहर नहीं आए हैं। फिल्म का बजट लगभग 60 करोड़ रूपये है और जिस हिसाब से जॉन अब्राहम की फिल्म कमाई कर रही है, उस लिहाज़ से फिल्म का बजट निकाल पाना भी मुश्किल लग रहा है। खासतौर से तब जब अगले हफ्ते, अहान शेट्टी - तारा सुतारिया की तड़प, सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है।

    English summary
    Satyameva Jayate 2 vs Antim vs Sooryavanshi box office: John Abraham's film drops further as Salman Khan's Antim opens and Akshay Kumar's Sooryavanshi stays strong.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X