For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    DHAMAKA: खुल गया 1000 करोड़ क्लब...सलमान खान की एंट्री के साथ!

    |

    [बॉक्स ऑफिस] ढोल नगाड़ों के साथ ज़रा बजरंगी भाईजान का स्वागत कर लीजिए। सलमान खान ने आखिर 1000 करोड़ क्लब खोल ही दिया है। और उनकी एंट्री के साथ ही आज से बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ क्लब आधिकारिक रूप से खुल गया है। ये सब हुआ है बॉक्स ऑफिस 2015 के साथ जिसने सलमान खान को पहुंचाया नंबर 1 पर।

    दरअसल, सलमान खान इस साल प्रेम रतन धन पायो और बजरंगी भाईजान के ओवरसीज़ कलेक्शन के साथ ही 1000 करोड़ क्लब के पहले एक्टर हो गए। बॉक्स ऑफिस 2015 शानदार तो नहीं रहा। बॉलीवुड में रीमेक बिका और सीक्वल टिका। जानिए डीटेल्स यहां।

    वहीं इस साल बजरंगी भाईजान ब्लॉकबस्टर होने के बावजूद बॉक्स ऑफिस को चूना लगा गई। लेकिन कुछ फिल्मों ने सारी कसर पूरी कर दी। वहीं बॉक्स ऑफिस पर दूसरे स्टार जो चमके वो थे अक्षय कुमार और उन्होंने बॉलीवुड और बॉक्स ऑफिस की इज़्जत बचाई।

    अजय देवगन की बात करें तो कुछ ज़बर्दस्त कारणों से उनकी दृश्यम बॉक्स ऑफिस पर सुपरस्टार्स के नखरे तोड़ गई। कुल मिलाकर 2015 ने विदेशों में भी अपनी धाक ऐसी जमाई कि नए सितारे भी बखूबी चमके।

    देखिए 2015 में बॉक्स ऑफिस की ओवरसीज़ कमाई वाली टॉप 10 फिल्में -

    बजरंगी भाईजान

    बजरंगी भाईजान

    सबसे ऊपर है सलमान खान और कबीर खान की ब्लॉकबस्टर बजरंगी भाईजान जिसने ओवरसीज़ में धमाकेदार कमाई की और फिल्म ने कुल 626 करोड़ कमाए।

    प्रेम रतन धन पायो

    प्रेम रतन धन पायो

    दूसरे नंबर पर है प्रेम रतन धन पायो जिसने ओवरऑल 390 करोड़ की कमाई कर ली है। और इन दो फिल्मों के साथ सलमान खान 1000 करोड़ क्लब के स्टार हो गए हैं।

    तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

    तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

    तीसरे नंबर पर है कंगना रनौत की शानदार फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स। फिल्म ने 258 करोड़ कमाई की और लोगों ने इसे काफी पसंद किया। कंगना को लोगों ने काफी पसंद किया।

    दिल धड़कने दो

    दिल धड़कने दो

    चौथे नंबर पर थी ज़ोया अख्तर की मल्टीस्टारर फिल्म दिल धड़कने दो जिसने ओवरऑल करीब 148 करोड़ का बिज़नेस किया। फिल्म में प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह की भाई बहन केमिस्ट्री को भी काफी सराहा गया।

    बेबी 142 करोड़

    बेबी 142 करोड़

    पांचवे नंबर पर है अक्षय कुमार स्टारर बेबी जिसने ओवरऑल 142 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म को दर्शकों ने बहुत पंसद किया था और अक्षय कुमार ने 2015 की धमाकेदार शुरूआत की थी।

    वेलकम बैक

    वेलकम बैक

    सबसे बड़ा सरप्राइज़ थी वेलकम बैक। किसी को नहीं लगा था कि फिल्म कमाएगी लेकिन फिल्म ने 133 करोड़ की कमाई की। इतना ही नहीं फिल्म ने भारत में भी 99 करोड़ की कमाई की।

    एबीसीडी 2

    एबीसीडी 2

    वरूण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर इस फिल्म ने कुल 121 करोड़ की कमाई की और यह फिल्म इस साल की छठवीं सबसे ज़्यादा कमाई वाली फिल्म है।

    पीकू

    पीकू

    दीपिका पादुकोण स्टारर पीकू ने 111 करो़ड़ की कमाई की। अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण की केमिस्ट्री ने सबको खुश कर दिया और फिल्म ने भी।

    अक्षय कुमार

    अक्षय कुमार

    अक्षय कुमार की बाकी तीनों फिल्में - गब्बर इज़ बैक, सिंह इज़ ब्लिंग और ब्रदर्स ने 105, 109 और 102 करोड़ की कमाई की। बेबी की कमाई को मिलाकर अक्षय भी 2015 में 500 करोड़ के स्टार बने।

    तमाशा

    तमाशा

    must read

    एक महीना दो फिल्में और 700 करोड़

    English summary
    Salman Khan becomes the first actor to enter the 1000 crore club.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X