For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    BOX OFFICE: साल 2015 के दो ही STAR.. एक सलमान खान, दूसरे अक्षय कुमार

    |

    [बॉक्स ऑफिस] साल 2015 की फिल्मों की लिस्ट देखें तो सिर्फ दो ही ऐसे सितारे दिखते हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया हो। सलमान खान की दो और अक्षय कुमार की 4 फिल्मों ने ही साल में उतना बिजनेस कर लिया, जिस वजह से बॉक्स ऑफिस की स्थिति थोड़ी ठीक मान सकते हैं।

    इस साल कई फिल्में आई और चली गईं.. लेकिन बॉक्स ऑफिस कोई तूफान नहीं आ पाया। बड़ी से बड़ी फिल्में.. बड़े से बड़े हीरो और डाइरेक्टर्स को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया। जो फिल्में अच्छी थी, वे चली.. जो बुरी थी, वे पिट गई, भले ही उस फिल्म से कितने ही बड़े नाम क्यों न जुड़े हों।

    BOX OFFICE 2015: बेस्ट ओपनिंग डे.. आगे आगे 'भाईजान'..पीछे हुए शाहरूख खान!

    बहरहाल, अक्षय कुमार और सलमान खान की बात करें तो इस साल सलमान ने अपनी दो फिल्मों के साथ 527 करोड़, जबकि अक्षय कुमार ने अपनी 4 फिल्मों के साथ 354 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है।

    इनके अलावा इस साल शाहरूख खान की बस एक फिल्म आई 'दिलवाले' और वह भी कोई कमाल नहीं दिखा पाई। जबकि आमिर खान इस साल नदारद रहे।

    लिहाजा, यहां देखते हैं सलमान खान और अक्षय कुमार की फिल्मों का बिजनेस-

    बजरंगी भाईजान

    बजरंगी भाईजान

    कबीर खान के निर्देशन में बनी बजरंगी भाईजान साल 2015 की सबसे बड़ी फिल्म बन कर उभरी है। फिल्म ने 320.34 करोड़ का बिजनेस किया है। फिल्म में सलमान खान, करीना कपूर, हर्षाली मल्होत्रा और नवाजु्ददीन सिद्दिकी मुख्य किरदारों में थे।

    प्रेम रतन धन पायो

    प्रेम रतन धन पायो

    सालों बाद सूरज बड़जात्या और सलमान खान साथ आए। लिहाजा, फिल्म को जोरदार ओपनिंग मिली। प्रेम रतन धन पायो ने कुल 207.40 करोड़ का कलेक्शन किया है। फिल्म में सलमान खान, सोनम कपूर मुख्य किरदारों में थे।

    बेबी

    बेबी

    नीरज पांडे के निर्देशन में बनी फिल्म बेबी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 95.50 करोड़ की कमाई की। फिल्म में अक्षय कुमार, अनुपम खेर, राणा डुग्गुबाती मुख्य किरदारों में थे।

    गब्बर इज बैक

    गब्बर इज बैक

    अक्षय कुमार की दूसरी फिल्म गब्बर इज बैक.. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 86 करोड़ की कमाई की थी।

    ब्रदर्स

    ब्रदर्स

    अक्षय कुमार की तीसरी फिल्म ब्रदर्स.. फिल्म ने कुल कलेक्शन किया 82.47 करोड़। फिल्म में अक्षय कुमार, सिद्धार्थ मल्होत्रा, जैकी श्राफ और जैकलीन मुख्य किरदारों में थे।

    सिंह इज ब्लिंग

    सिंह इज ब्लिंग

    साल 2015 में अक्षय कुमार की चौथी फिल्म। इस फिल्म ने 90.25 करोड़ का बिजनेस किया। फिल्म में अक्षय कुमार, एमी जैक्सन और लारा दत्ता मुख्य किरदारों में थे।

    बॉक्स ऑफिस

    बॉक्स ऑफिस

    यहां पढ़ें-

    BOX OFFICE: साल 2015 की टॉप 10 फिल्में.. जिन्होंने कमाया धुआंधार PROFIT

    English summary
    In year 2015, Salman Khan and Akshay Kumar's movies has done good business on box office.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X