For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हीरोपंती 2 Vs रनवे 34 बॉक्स ऑफिस ओपनिंग: टाईगर श्रॉफ ने अजय देवगन को बुरी तरह पछाड़ा, दोगुनी कमाई

    |

    टाईगर श्रॉफ - तारा सुतारिया स्टारर हीरोपंती 2 और अजय देवगन - अमिताभ बच्चन स्टारर रनवे 34, 29 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है और लगभग हर किसी को इस क्लैश का नतीजा पता था। और नतीजा सामने आ चुका है। टाईगर श्रॉफ की हीरोपंती 2 ने ओपनिंग के साथ ही अजय देवगन की फिल्म रनवे 34 को बुरी तरह पछाड़ दिया है।

    जहां रनवे 34 ने थिएटर में ओपनिंग के साथ ही 10.5 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की है वहीं टाईगर श्रॉफ की हीरोपंती 2 ने थिएटर में लगभग 24 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की है। ये आंकड़े अभी केवल सुबह के शो के हैं।

    हालांकि, दिन और रात के शो के आंकड़ों में भी ज़्यादा फर्क नहीं दिखने वाला है। रनवे 34 और हीरोपंती 2, दोनों ही फिल्में मिलकर बॉक्स ऑफिस पर लगभग 15 करोड़ की कमाई करेंगी जो कि ईद वीकेंड के लिहाज़ से काफी कम है। हालांकि, धीरे धीरे दोनों फिल्मों की कमाई में सुधार इनके वर्ड ऑफ माउथ पर निर्भर करेगा।

    बहुत ही खराब वर्ड ऑफ माउथ

    बहुत ही खराब वर्ड ऑफ माउथ

    साजिद नाडियाडवाला के प्रोडक्शन तले बने हीरोपंती 2 को बहुत ही खराब वर्ड ऑफ माउथ मिला है। कुछ लोग तो टाईगर श्रॉफ को अब युवाओं का सलमान खान कहने लग गए हैं। क्योंकि टाईगर श्रॉफ की इस फिल्म में भी बस बिना सिर पैर का एक्शन और कॉमेडी भरा हुआ है। तारा सुतारिया को उनके अभिनय के लिए ढेर सारी आलोचनाएं मिल रही हैं। वहीं लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी इस फिल्म में हैं ही क्यों।

    10 - 11 करोड़ की ओपनिंग

    10 - 11 करोड़ की ओपनिंग

    फिलहाल के आंकड़ों और 2.5 करोड़ की एडवांस बुकिंग के हिसाब से अगर हीरोपंती 2 की बॉक्स ऑफिस ओपनिंग के कयास लगाए जाएं तो ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 10 - 11 करोड़ की ओपनिंग करेगी। फिल्म ने उत्तर भारत में 20 प्रतिशत से कम की ऑक्यूपेंसी दर्ज की है। वहीं दक्षिण के शहरों में फिल्म की ऑक्यूपेंसी 40 प्रतिशत तक गई है।

    एवरेज 25 - 25 प्रतिशत

    एवरेज 25 - 25 प्रतिशत

    अगर पहले दिन, सुबह के शो की ऑक्यूपेंसी की बात की जाए तो ज़्यादातर शहरों में टाईगर की फिल्म की ऑक्यूपेंसी 25 - 35 प्रतिशत के बीच ही रही है। फिल्म 80 करोड़ के बजट पर बनी है और ये विशुद्ध मसाला फिल्म है। ऐसे में देखना है कि ये अपना बजट बॉक्स ऑफिस पर निकाल पाएगी या फिर नहीं।

    नहीं चल रही मसाला फिल्में

    नहीं चल रही मसाला फिल्में

    गौरतलब है कि इस वक्त विशुद्ध मसाला फिल्मों की पूछ बॉक्स ऑफिस पर कम है। इससे पहले, अक्षय कुमार की बच्चन पांडे भी देसी मसाला फिल्म थी जिसे होली जैसा वीकेंड मिलने के बावजूद दर्शकों ने पूरी तरह से नकार दिया और बच्चन पांडे की जगह द कश्मीर फाइल्स देखने का फैसला किया। ऐसे में हीरोपंती 2 की बजाय दर्शकों का रूख आने वाले दिनों में अजय देवगन की रनवे 34 की तरफ मुड़ सकता है।

    बेहद धीमी शुरूआत

    बेहद धीमी शुरूआत

    बात करें रनवे 34 की तो फिल्म ने पहले दिन, थिएटर में बेहद धीमी शुरूआत की है। फिल्म ने पहले दिन अभी तक थिएटर में 10.5 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की है। उत्तर भारत के शहरों में तो ये आंकड़ा केवल 8 - 9 प्रतिशत रहा है। वहीं बाकी शहरों में भी सुबह के शो की ऑक्यूपेंसी का आंकड़ा 14 प्रतिशत से ज़्यादा नहीं रहा।

    केवल दो शहरों में औसत प्रदर्शन

    केवल दो शहरों में औसत प्रदर्शन

    अगर आंकड़ों की बात की जाए तो बेहद खराब आंकड़ों के बीच अजय देवगन की फिल्म ने हैदराबाद और जयपुर में 18 - 20 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज कर औसत शुरूआत की है। हालांकि फिल्म का वर्ड ऑफ माउथ हीरोपंती 2 से काफी ज़्यादा बेहतर है। ऐसे में आने वाले दिनों में अजय देवगन - अमिताभ बच्चन की फिल्म को दर्शक मिल सकते हैं।

    5 करोड़ की ओपनिंग

    5 करोड़ की ओपनिंग

    अभी के आंकड़ों के हिसाब से देखा जाए तो अजय देवगन - अमिताभ बच्चन की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 5 करोड़ की ओपनिंग करेगी जो कि पिछले 10 - 15 सालों में शायद अजय देवगन की सबसे कम ओपनिंग का आंकड़ा होगा। हालांकि, रनवे 34 आने वाले समय में बेहतर प्रदर्शन कर सकती है।

    बड़ा है बजट

    बड़ा है बजट

    गौरतलब है कि रनवे 34 का बजट भी 70 - 80 करोड़ के करीब माना जा रहा है। ऐसे में अजय देवगन की इस फिल्म को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है। अजय देवगन के निर्देशन में बनी ये तीसरी फिल्म होगी। इससे पहले यू, मी और हम और शिवाय भी बॉक्स ऑफिस पर विफल रही थीं।

    English summary
    Tiger Shroff's Heropanti 2 clashed with with Ajay Devgn's Runway 34 and here is how both the films have opened at the box office. Tiger Shroff's earns almost double than Ajay Devgn.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X