For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    RRR वर्ल्डवाईड बॉक्स ऑफिस: 1000 करोड़ क्लब में भारत की तीसरी फिल्म, दंगल - बाहुबली 2 से कोसों दूर

    |

    एस एस राजामौली की आर आर आर ने तीसरा वीकेंड पूरा होने से पहले ही 1000 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली है और अब ये हिंदी सिनेमा की तीसरी और भारतीय सिनेमा की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है। फिल्म जगत में इस बात का जश्न मन रहा है। दिलचस्प है कि RRR 1000 करोड़ कमाने वाली तीसरी भारतीय फिल्म है।

    भारतीय सिनेमा में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म है आमिर खान की दंगल जिसने वर्ल्डवाईड 2024 करोड़ की कमाई की है। दूसरे नंबर पर है राजामौली की फिल्म बाहुबली 2 जिसने 1810 करोड़ की कमाई की है। अब तीसरे नंबर पर 1003 करोड़ की कमाई के साथ इस लिस्ट में आ चुकी है आर आर आर।

    आर आर आर की वर्ल्डवाईड कमाई 1003 करोड़ है। वहीं फिल्म ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर 221 करोड़ की कमाई कर ली है। कुल मिलाकर 16 दिनों में आर आर आर की कुल कमाई है 698 करोड़ जिसमें से लगभग 403 करोड़ की कमाई तेलुगू वर्जन से है।

    हिंदी की कमाई

    हिंदी की कमाई

    हिंदी बॉक्स ऑफिस पर आर आर आर ने कुल 221 करोड़ की कमाई कर ली है। इसके साथ ही फिल्म का अगला टार्गेट है शाहरूख खान की चेन्नई एक्सप्रेस जिसने 217 करोड़ की कमाई की थी और उसके बाद सलमान खान की किक जिसने 231 करोड़ की कमाई की थी। देखना ये है कि ईद के पहले, आर आर आर, हिंदी बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ का आंकड़ा छू पाती है या नहीं।

    वीकेंड पर ही तोड़े थे रिकॉर्ड्स

    वीकेंड पर ही तोड़े थे रिकॉर्ड्स

    फिल्म ने रिलीज़ वीकेंड पर ही ढेरों रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे। लेकिन जो सबसे बड़ा रिकॉर्ड फिल्म तोड़ पाई है वो है बाहुबली 2 की वर्ल्डवाईड वीकेंड कमाई का रिकॉर्ड। आर आर आर का वीकेंड वर्ल्डवाईड बॉक्स ऑफिस ने बाहुबली को पीछे छोड़ दिया। फिल्म ने वीकेंड पर 500 करोड़ से ऊपर की कमाई की थी।

    100 करोड़ से ऊपर की ओपनिंग

    100 करोड़ से ऊपर की ओपनिंग

    हालांकि अब माना जा रहा है कि आर आर आर का लाइफटाईम कलेक्शन, बाहुबली 2 के करीब 1800 करोड़ वर्ल्डवाईड बॉक्स ऑफिस को पीछे नहीं छोड़ देगा। लेकिन आर आर आर और बाहुबली के साथ राजामौली भारत के सबसे बड़े डायरेक्टर बन चुके हैं। राजामौली इकलौते ऐसे डायरेक्टर हैं जिनकी दो फिल्में 100 करोड़ से ऊपर की ओपनिंग दे चुकी हैं।

    आर आर आर का प्रॉफिट

    आर आर आर का प्रॉफिट

    आर आर आर ओवरसीज़ लगभग 6000 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई है। फिल्म के टिकट काफी महंगे बिक रहे हैं लेकिन लोग इतना खर्च करके ये फिल्म देखने को तैयार है। अमरीका में फिल्म ने लगभग 42 करोड़ की ओपनिंग करते हुए अपने आप में एक अनोखा रिकॉर्ड बना डाला है। आर आर आर 400 करोड़ की फिल्म है। वहीं फिल्म अब प्रॉफिट कमाना भी शुरू कर चुकी है।

    ओपनिंग के साथ ही टूटा था रिकॉर्ड

    ओपनिंग के साथ ही टूटा था रिकॉर्ड

    गौरतलब है कि आर आर आर ने ओपनिंग के साथ ही ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। आर आर आर ने 223 करोड़ की वर्ल्डवाईड ओपनिंग दी थी। वहीं दूसरे दिन फिल्म ने इस आंकड़े में सीधा 127 करोड़ का इजाफा करते हुए कुल 350 करोड़ की कमाई की।

    रह जाएगी एक कदम दूर?

    रह जाएगी एक कदम दूर?

    आर आर आर के साथ सिर्फ राजामौली ही नहीं, जूनियर एनटीआर और राम चरण तेजा की बॉन्डिंग भी लोगों को काफी पसंद आ रही है। यही कारण है कि लोग इसे बाहुबली 2 से 10 गुना बेहतर फिल्म है। अब देखना है कि फिल्म बाहुबली का लाइफटाइम रिकॉर्ड तोड़ती है या फिर उससे एक कदम दूर ही रह जाती है।

    English summary
    SS Rajamouli's RRR crosses 1000 crore worldwide. Film has earned 221 crores on Hindi Box Office, 403 crores on Telugu Box Office and 698 crores on India Box office in 16 days.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X