For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    BOX OFFICE: एक साल में सबसे ज्यादा कमाने वाले सुपरस्टार बने रणवीर सिंह, जानें कलेक्शन

    |

    रणवीर सिंह के लिए साल 2018 धमाकेदार रहा है। रणवीर ने 2018 में दो फिल्में कीं- पद्मावत और सिंबा। जहां पहली फिल्म 300 करोड़ी रही, वहीं सिंबा 20 दिनों में 230 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। इसी के साथ रणवीर सिंह एक साल में सबसे ज्यादा कमाने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार बन चुके हैं। रणवीर ने इस लिस्ट में सलमान खान को पीछे छोड़ दिया है।

    2.0 के बाद, इस बड़ी फिल्म में विलेन बनेंगे अक्षय कुमार2.0 के बाद, इस बड़ी फिल्म में विलेन बनेंगे अक्षय कुमार

    जी हां, रणवीर बॉलीवुड के दूसरे ऐसे स्टार बन चुके हैं, जिन्होंने एक ही साल में एक 300 करोड़ी और एक 200 करोड़ी फिल्म दी है। रणवीर से पहले यह रिकॉर्ड सिर्फ सुपरस्टार सलमान खान के नाम था। सलमान खान ने 2015 में यह रिकॉर्ड बनाया था।

    साल 2015 में सलमान खान ने बजरंगी भाईजान और प्रेम रतन धन पायो जैसी सुपरहिट फिल्में दी थीं। जहां बजरंगी भाईजान ने 320 करोड़ की कमाई की थी। वहीं, प्रेम रतन धन पायो ने 207.40 करोड़ का कलेक्शन किया था। जिसके बाद सलमान खान का कुल कलेक्शन था- 527.74 करोड़। जबकि रणवीर सिंह ने 2018 में 530.26 करोड़ की कमाई कर ली है।

    यहां जानें रणवीर सिंह का बॉक्स ऑफिस हाल-

    8 साल, 11 फिल्में

    8 साल, 11 फिल्में

    रणवीर सिंह ने साल 2010 में फिल्म बैंड बाजा बारात के साथ डेब्यू किया था। 8 साल में अब तक उन्होंने बतौर मेनलीड 11 फिल्में की हैं।

    हिट फिल्में

    हिट फिल्में

    8 सालों में रणवीर सिंह ने 4 हिट और 3 सुपरहिट फिल्में दी हैं। इनकी सफल फिल्मों की लिस्ट में सिंबा, पद्मावत, बाजीराव मस्तानी, बैंड बाजा बारात, राम- लीला शामिल हैं।

    फ्लॉप फिल्में

    फ्लॉप फिल्में

    वहीं, इनके करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में रही हैं किल दिल और आदित्य चोपड़ा की बेफिक्रे.. ये फिल्में कब आई, कब गई लोगों ने ध्यान भी नहीं दिया।

    बॉक्स ऑफिस

    बॉक्स ऑफिस

    रणवीर सिंह ने 8 सालों में बॉक्स ऑफिस पर 1200 करोड़ के लगभग की कमाई कर ली थी। जबकि सिंबा के साथ यह आंकड़ा और बढ़ रहा है।

    सबसे बड़ी फिल्म

    सबसे बड़ी फिल्म

    संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत रणवीर सिंह के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है। फिल्म ने 300 करोड़ का कलेक्शन किया था। पद्मावत में रणवीर ने अलाउद्दीन खिलजी का भयानक किरदार निभाया था।

    आने वाली फिल्में

    आने वाली फिल्में

    14 फरवरी 2019 को रणवीर सिंह जोया अख्तर की गली बॉय में आलिया भट्ट के साथ नजर आएंगे। साथ ही कबीर खान के निर्देशन में बन रही फिल्म 81' में रणवीर कपिल देव की भूमिका अदा कर रहे हैं। जो 2020 में रिलीज होगी।

    English summary
    Ranveer Singh has surpassed Salman Khan in the box office by making a whopping collection of 530.26 crores in a single year.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X