For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रक्षा बंधन ओपनिंग: 1st Day 1st Show के बाद टूटा दम, अक्षय कुमार की लगातार तीसरी सुपरफ्लॉप, ऑक्यूपेंसी रिपोर्ट

    |

    अक्षय कुमार स्टारर रक्षा बंधन सिनेमाघरों पर रिलीज़ हो चुकी है और आनंद एल राय की इस फिल्म के शुरूआती आंकड़े इतने खराब हैं कि अक्षय कुमार फैन्स को केवल निराश नहीं होना चाहिए बल्कि उन्हें डर लगना चाहिए। क्योंकि ये शायद अक्षय कुमार के बॉक्स ऑफिस दिन पर राज खत्म होने का संकेत है।

    रक्षा बंधन ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर अब तक केवल 6 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की है। कोरोना काल के बाद से रिलीज़ सुपरस्टार फिल्मों में शायद बेहद कम और हो सकता है रात तक ये आंकड़ा सबसे कम पर पहुंच जाए।

    अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन को जहां क्रिटिक्स ने बुरी तरह से नकार दिया है वहीं फैन्स को भी दहेद प्रथा पर बनी ये फिल्म कहीं से भी समझ नहीं आई। सुबह के शो में फिल्म ने लगभग 9 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की। वहीं दोपहर तक ये आंकड़ा 17 प्रतिशत पहुंच पाया। शाम और रात तक भी ये आंकड़ा 25 प्रतिशत के पार बमुश्किल जा पाएगा।

    9 करोड़ की ओपनिंग

    9 करोड़ की ओपनिंग

    शुरूआती आंकड़ों से ये साफ माना जा रहा है कि रक्षा बंधन बॉक्स ऑफिस केवल 9 करोड़ की ओपनिंग करेगी। इतना ही नहीं, फिल्म का वर्ड ऑफ माउथ इतना खराब है कि ये भी अभी से तय माना जा रहा है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार के लिए बच्चन पांडे और सम्राट पृथ्वीराज के बाद लगातार तीसरी बड़ी फ्लॉप फिल्म होगी।

    बच्चन पांडे ने भी किया था बेहतर प्रदर्शन

    बच्चन पांडे ने भी किया था बेहतर प्रदर्शन

    अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे ने सुपरफ्लॉप होने के बावजूद पहले दिन रक्षा बंधन से बेहतर प्रदर्शन किया था। बच्चन पांडे ने पहले दिन 39 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की थी जिसमें सुबह के शो में 22 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज हुई थी। वहीं सम्राट पृथ्वीराज ने पहले दिन 19 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की थी जिसमें सुबह के शो में 12 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की गई थी।

    बनाए हुए हैं रिकॉर्ड

    बनाए हुए हैं रिकॉर्ड

    गौरतलब है कि अक्षय कुमार वो इंसान हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस का सूखा अपनी रोहित शेट्टी फिल्म सूर्यवंशी के साथ खत्म किया था। कोरोना काल खत्म होने के बाद थिएटर में रिलीज़ होने वाली पहली फिल्म थी सूर्यवंशी जिसने बॉक्स ऑफिस पर 52 फीसदी ऑक्यूपेंसी दर्ज की थी। वो भी तब जबकि सूर्यवंशी एक दिवाली रिलीज़ थी।

    सबसे ज़्यादा ऑक्यूपेंसी वाली फिल्में

    सबसे ज़्यादा ऑक्यूपेंसी वाली फिल्में

    हालांकि, अक्षय कुमार उन स्टार्स में हैं जिनकी फिल्में, पिछले कुछ सालों में सबसे ज़्यादा ऑक्यूपेंसी दर्ज करने के लिए जाने गए हैं। पिछले कुछ सालों में उनकी सबसे ज़्यादा ऑक्यूपेंसी वाली फिल्म में सबसे पहला नाम शामिल है मिशन मंगल का। फिल्म ने 78 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की थी। इस फिल्म की 15 अगस्त की रिलीज़ डेट थी जो 15 अगस्त 2019 को रिलीज़ हुई थी। फिल्म का ओपनिंग कलेक्शन - 29 करोड़ था और लाईफटाईम कलेक्शन - 200 करोड़। फिल्म का स्टेटस - बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट था। यहां देखिए अक्षय कुमार की बाकी फिल्मों के ऑक्यूपेंसी आंकड़े।

    केसरी

    केसरी

    72 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी
    रिलीज़ डेट - 21 मार्च 2019
    ओपनिंग कलेक्शन - 21 करोड़
    लाईफटाईम कलेक्शन - 153 करोड़
    स्टेटस - हिट फिल्म

    हाउसफुल 4

    हाउसफुल 4

    32 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी
    रिलीज़ डेट - 25 अक्टूबर 2019
    ओपनिंग कलेक्शन - 19 करोड़
    लाईफटाईम कलेक्शन - 206 करोड़
    स्टेटस - हिट फिल्म

    गुड न्यूज़

    गुड न्यूज़

    31 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी
    रिलीज़ डेट - 27 दिसंबर 2019
    ओपनिंग कलेक्शन - 17 करोड़
    लाईफटाईम कलेक्शन - 201 करोड़
    स्टेटस - हिट फिल्म

    English summary
    Raksha Bandhan day 1 opening box office report: Akshay Kumar film registers a disastrous occupancy. Third consecutive superflop in a row. Read details.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X