»   » BOX OFFICE: 15 दिन...प्रेम रतन 'धन' पायो का 'तमाशा' और 700 करोड़!

BOX OFFICE: 15 दिन...प्रेम रतन 'धन' पायो का 'तमाशा' और 700 करोड़!

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] 12 नवंबर से 27 नवंबर - 15 दिन, दो फिल्में, चार सुपरस्टार्स, दो शानदार डायरेक्टर...बॉलीवुड के लिए इससे बेहतर महीना नहीं हो सकता। प्रेम रतन धन पायो और तमाशा 15 दिनों के अंतर पर रिलीज़ हो रही है और ट्रेड विशेषज्ञों और दर्शकों की पसंद को देखा जाए तो दोनों फिल्में के लिए एक बेहतरीन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन इंतज़ार कर रहा है।

दोनों ही फिल्में दो बिल्कुल अलग अलग ट्रीटमेंट की है और यही कारण है कि दोनों को बिल्कुल बराबर के दर्शक मिलने का चांस है। जानिए दोनों फिल्मों का क्या होगा बॉक्स ऑफिस पर प्लस पॉइंट....क्योंकि निगेटिव पॉइंट बॉक्स ऑफिस के लिहाज़ से फिलहाल कुछ नहीं है - 


तमाशा Vs प्रेम रतन धन पायो

तमाशा Vs प्रेम रतन धन पायो

दोनों फिल्मों में कोई तुलना नहीं है, दोनों दो अलग ट्रीटमेंट की फिल्में हैं जिन्हें बराबर दर्शक मिलने की पूरी उम्मीद है। वहीं कुछ पॉइंट पर दोनों फिल्में एक सी हैं लेकिन ये बातें केवल इन फिल्मों का कलेक्शन बढ़ाएगी।


सलमान - रणबीर

सलमान - रणबीर

जहां सलमान खान 15 साल बाद अपने प्रेम अवतार में वापस आ रहे हैं, वहीं रणबीर कपूर पता नहीं कितने समय बाद अपने रणबीर फील में वापस आ रहे हैं। और ये दोनों पॉइंट फैन्स के लिए काफी है।


दीपिका - सोनम

दीपिका - सोनम

बॉलीवुड की दो बेहद खूबसूरत हसीनाएं...और दोनों ने ही दीवाली पर डेब्यू किया था। ओम शांति ओम ने दीपिका को स्टार बना दिया था और सांवरिया...खैर...सोनम के पास रांझणा छोड़कर कहीं भी एक्टिंग स्किल पर काम नहीं है...उनके पास सारे हिसाब बराबर करने का ये मौका है!


दो बेहतरीन डायरेक्टर

दो बेहतरीन डायरेक्टर

इम्तियाज़ अली लव कन्फूयजन, रोमांस और यूथ सबके गुरू हैं। वहीं सूरज बड़जात्या टिपिकल फैमिली फिल्म वाले इंसान हैं। दोनों ही फिल्मों में ज़मीन आसमान का अंतर होगा और ये बेहतरीन अंतर होगा।


प्यार Vs परिवार

प्यार Vs परिवार

एक फिल्म में यूथ रोमांस है। टिपिकल आज की जेनेरेशन स्टाईल...जहां मटरगश्ती है, छोरा है छोरी है और उनका एक सफरनामा है। वहीं प्रेम रतन धन पायो में परिवार है और केवल परिवार के प्यार से ही सब कुछ जुड़ा है...टिपिकल फैमिली ड्रामा।


सिंपल कहानी Vs प्लॉट में ट्विस्ट

सिंपल कहानी Vs प्लॉट में ट्विस्ट

प्रेम रतन धन पायो एक सिंपल सी कहानी है जहां प्यार है, परिवार है, नाच है गाना है। वहीं तमाशा एक रोलरकोस्टर की तरह आपका दिमाग ऊपर, नीचे दाएं बाएं हर जगह घुमा देगी।


फैमिली म्यूज़िक Vs यूथ नंबर

फैमिली म्यूज़िक Vs यूथ नंबर

प्रेम रतन धन पायो का म्यूज़िक उम्दा है और हर फैमिली फंक्शन में आप इन गानों पर नाचेंगे। वहीं तमाशा के गाने दोस्तों के साथ डीजे पार्टी के लिए, गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक डिनर के लिए या फिर केवल अपने साथ कुछ वक्त बिताने के लिए है।


छुओ ना रोमांस Vs लिप लॉक डील

छुओ ना रोमांस Vs लिप लॉक डील

तमाशा उस जेनेरेशन की फिल्म है जिसके विचार खुले हैं और उन्हें पता है कि किस करने से बच्चा NAHI होता (जिन्हें याद नहीं आया हो तो ये ऐश्वर्या राय का डायलॉग है...हम दिल दे चुके सनम में)
वहीं प्रेम रतन धन पायो एक ट्रेडिशनल कपल की कहानी है और ऐसे भी लोग हमारी जेनेरेशन में हैंSmile


मस्ती मज़ा Vs फैमिली डिनर

मस्ती मज़ा Vs फैमिली डिनर

तमाशा चूंकि यूथ की कहानी है तो इसमें सब कुछ है जो हमें आपको नॉर्मल लगेगा। वहीं प्रेम रतन धन पायो फैमिली ड्रामा है और इसे देखकर आप वापस फैमिली फैमिली खेलना ज़रूर चाहेंगे...ये सूरज बड़जात्या का रामबाण इलाज है...आप इग्नोर कर ही नहीं सकते!


लोकेशन Vs सेट

लोकेशन Vs सेट

प्रेम रतन धन पायो के सेट से लेकर कॉस्ट्यूम तक सब कुछ आपको शादी के बारे में सोचने पर मजबूर करेगा वहीं तमाशा के लोकेशन आपको एक फ्रेंड्स के साथ टूर तो ज़रूर प्लान करवा देंगे।


प्रेम - मैथिली Vs वेद तारा

प्रेम - मैथिली Vs वेद तारा

कुल मिलाकर देखा जाए तो प्रेम रतन धन पायो के प्रेम - मैथिली और तमाशा के वेद - तारा दो अलग अलग दुनिया के लोग हैं और ये दोनों दुनिया देखने के लिए फैन्स बेहद एक्साईटेड हैं।



English summary
Prem Ratan Dhan Payo Tamasha Box office exclusives - What is the Unique Selling Point of these two superstar sagas!
Please Wait while comments are loading...