For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Pathaan Day 1 Box Office Collection: रिकॉर्डतोड़ ओपनिंग के साथ गरजे शाहरुख खान, पहले ही दिन बना दिया इतिहास

    |

    Pathaan Day 1 Box Office Collection: शाहरुख खान स्टारर फिल्म पठान के साथ आखिरकार टिकट खिड़की की रौनक एक बार फिर से लौट आई है। अपने एक्शन एंटरटेनर के साथ किंग खान बॉक्स ऑफिस पर इतिहास बना रहे हैं। फिल्म को समीक्षकों के साथ साथ दर्शकों से भी पॉजिटिव प्रतिक्रिया मिली है। जिसका नतीजा ओपनिंग डेट पर फिल्म के शाम और रात शोज पर दिखा।

    बता दें, यशराज फिल्म्स ने दर्शकों की मांग को ध्यान में रखते हुए फिल्म के रात के शोज भी शुरु कर दिये हैं, जो 12.30 बजे रात के हैं। फिल्म वर्ल्डवाइड 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है।

    भारत में फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो.. पठान पहले दिन यानि की बुधवार को भारत में सभी भाषाओं को मिलाकर 57 करोड़ की ओपनिंग दी है। फिल्म ने हिंदी में 55 करोड़ तक कमाई की है, वहीं, तमिल और तेलुगु में 2 करोड़ तक का कलेक्शन हुआ है।

    Pathaan: दुनिया के सबसे ऊंचे थियेटर में रिलीज हुई शाहरुख खान की पठान, तस्वीरों में देखें झलकPathaan: दुनिया के सबसे ऊंचे थियेटर में रिलीज हुई शाहरुख खान की पठान, तस्वीरों में देखें झलक

    सबसे बड़ी ओपनिंग देने वाली हिंदी फिल्म

    सबसे बड़ी ओपनिंग देने वाली हिंदी फिल्म

    इसी के साथ शाहरुख खान की ये एक्शन एंटरटेनर सबसे बड़ी ओपनिंग देने वाली बॉलीवुड फिल्म साबित हुई है। फिल्म ने केजीएफ 2 (हिंदी) और वॉर जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। बता दें, केजीएफ 2 ने हिंदी में 53.95 करोड़ की ओपनिंग दी थी.. और वॉर ने 53.35 करोड़..

    शाहरुख की सबसे बड़ी ओपनर

    शाहरुख की सबसे बड़ी ओपनर

    पठान शाहरुख खान की भी सबसे बड़ी ओपनिंग देने वाली फिल्म साबित हुई है। इससे पहले साल 2014 में आई फिल्म हैप्पी न्यू ईयर टॉप पर बनी हुई थी.. जिसने 44.97 करोड़ का ओपनिंग कलेक्शन दिया था। कोई शक नहीं कि चेन्नई एक्सप्रेस को पार करते हुए पठान शाहरुख के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बनेगी।

    ओवरसीज में धमाका

    ओवरसीज में धमाका

    सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि ओवरसीज में भी फिल्म धमाका कर रही है। हफ्ता के बीच की रिलीज होने के बावजूद फिल्म ने ओवरसीज में 3 से 4 मिलियन डॉलर का ओपनिंग कलेक्शन दिया है। यानि की फिल्म ने 25 से 30 करोड़ के बीच की कमाई की है। फिल्म ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी और मिडिल ईस्ट देशों में शानदार कमाई कर रही है।

    एडवांस बुकिंग में भी सबको पछाड़ा

    एडवांस बुकिंग में भी सबको पछाड़ा

    पठान के पहले दिन के लिए एडवांस बुकिंग से ही 25.05 करोड़ का कलेक्शन कर लिया था। बता दें, यह बात सिर्फ नेशनल चेन्स की हो रही है। फिल्म के एडवांस बुकिंग की कमाई कुछ इस तरह रही है.. PVR- 11.40 करोड़, INOX: 8.75 करोड़, Cinepolis- 4.90 करोड़..

    वॉर ने एडवांस बुकिंग से 19.67 करोड़, केजीएफ 2 हिंदी ने 22.15 करोड़ का कलेक्शन किया था।

    100 से ज्यादा देशों में रिलीज

    100 से ज्यादा देशों में रिलीज

    पठान ओवरसीज में 100 से ज्यादा देशों में 2500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। इससे पहले कोई भी हिंदी फिल्म इतने देशों में रिलीज नहीं की गई है। भारत में फिल्म 5500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है।

    दो दिनों में 100 करोड़

    दो दिनों में 100 करोड़

    ट्रेड पंडितों की मानें तो पठान दो दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी। लगभग 55 करोड़ की ओपनिंग देने के बाद फिल्म 26 जनवरी को भी 55-60 करोड़ के बीच कमाई करने वाली है। वहीं, वीकेंड पर भी फिल्म के आंकड़े इसी तरह के दिखाई दे सकते हैं। काफी उम्मीद है कि फिल्म 300 करोड़ क्लब में आसानी से एंट्री ले लेगी।

    English summary
    Pathaan Day 1 Wednesday Box Office Collection: Shahrukh Khan creates history with a humongous start. Film to take an opening in the range of Rs 53 to 55 crore in India.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X