»   »  SCORE CARD: 150 करोड़ के सलमान...100 करोड़ के अक्षय...400 करोड़ पर बिक जाएंगे!

SCORE CARD: 150 करोड़ के सलमान...100 करोड़ के अक्षय...400 करोड़ पर बिक जाएंगे!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Padmavati FIRST TEASER Release date OUT; Know Here | FilmiBeat

संजय लीला भंसाली की पद्मावती का पहला पोस्टर रिलीज़ हो चुका है और ये उम्मीद से ज़्यादा खूबसूरत है। फिल्म में दीपिका पादुकोण राजपूत महारानी पद्मावती की भूमिका में हैं जो अलाउद्दीन खिलजी से अपनी जान बचाते हुए जौहर यानि कि आग में कूद कर बलिदान दे देती है।

इस पौराणिक और लोकप्रिय कथा को राजस्थान की गलियों से उठाकर परदे पर पिरो चुके हैं संजय लीला भंसाली। फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज़ हो रही है और पहले पोस्टर ने ही उत्सुकता और उम्मीदें दोनों बढ़ा दी हैं।

padmavati-can-be-bollywood-s-baahubali-biggest-box-office-earner

खासतौर से इसलिए क्योंकि 2017 बॉलीवुड के लिए काफी बेकार जा रहा है। पूरी कोशिश के बावजूद अक्षय कुमार और सलमान खान बमुश्किल 120 - 130 करोड़ प्रति फिल्म की कमाई कर पाए हैं।

वहीं अभी तक कोई फिल्म 150 करोड़ को छू भी नहीं पाई है। ऐसे में माना जा रहा है कि सलमान खान की टाईगर ज़िंदा है शायद 150 करोड़ तक की कमाई कर ले जाए।

padmavati-can-be-bollywood-s-baahubali-biggest-box-office-earner

कुल मिलाकर सारी उम्मीदें संजय लीला भंसाली की पद्मावती पर टिकी हुई हैं और इस फिल्म से 350 - 400 करोड़ की कमाई की उम्मीद की जा रही है। ये मानते हुए कि पद्मावती बॉलीवुड की बाहुबली बन सकती है।

padmavati-can-be-bollywood-s-baahubali-biggest-box-office-earner

गौरतलब है कि बाहुबली एक शानदार पीरियड ड्रामा थी जिसने बॉलीवुड की आंखे खोल दी। फिल्म में कंटेंट, गाना, ड्रामा, म्यूज़िक, एक्शन सब कुछ था। और इसलिए फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़े।

जानिए क्यों पद्मावती बन सकती है बॉलीवुड की बाहुबली -

संजय लीला भंसाली का मैजिक

संजय लीला भंसाली का मैजिक

संजय लीला भंसाली बॉलीवुड के राजामौली हैं। जितने शानदार तरीके से वो पीरियड ड्रामा गढ़कर दर्शकों के सामने रखते हैं, उस तरह से आज तक किसी ने नहीं किया। चाहे देवदास की खूबसूरती हो या हम दिल दे चुके सनम का जादू, भंसाली ने हमेशा दर्शकों के सामने कुछ अनोखा ही पेश किया है।

होश उड़ा देने वाला पोस्टर

होश उड़ा देने वाला पोस्टर

फिल्म के दो पोस्टर रिलीज़ हो चुके हैं और दोनों ही दीपिका पादुकोण को एक देवी की तरह प्रस्तुत कर चुके हैं। वहीं दोनों पोस्टर ने ये भी साफ कर दिया है कि फिल्म की ली़ड यही खूबसूरत चेहरा है। इन पोस्टर्स को आप टिकटिकी बांधे देख सकते हैं।

शानदार बजट पर बनी फिल्म

शानदार बजट पर बनी फिल्म

पद्मावती शानदार बजट पर बन रही फिल्म है। और इसलिए उम्मीद की जा रही है कि फिल्म में किसी भी चीज़ में कोई भी कमी नहीं रखी गई है। चाहे वो सेट हो, या फिर कॉस्ट्यूम। सब कुछ परफेक्ट रखा गया है। कमी की कोई गुंजाइश ही नहीं छोड़ी गई।

दूसरा पोस्टर!

दूसरा पोस्टर!

ये रहा पद्मावती का दूसरा पोस्टर! फिल्म में दीपिका पादुकोण राजपूत महारानी पद्मावती का किरदार निभा रही है जो लोककथाओं में बहुत प्रचलित है।

धमाकेदार स्टारकास्ट

धमाकेदार स्टारकास्ट

पद्मावती की स्टारकास्ट बहुत पावरफुल है। जहां रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण, राम लीला और बाजीराव मस्तानी के बाद पावर कपल बन चुके हैं वहीं शाहिद कपूर के साथ दीपिका पादुकोण को रणवीर कपूर के खिलाफ देखना अपने आप में फिल्म को दिलचस्प बना चुका है।

धर्म की जय हो

धर्म की जय हो

फिल्म में धर्म के एंगल का बखूबी इस्तेमाल किया गया है। जहां एक तरफ, जौहर (राजस्थानी परंपरा) को पहली बार किसी फिल्म में इतने ग्रांड तरीके से फिल्माया गया है। वहीं अलाउद्दीन खिलजी (मुस्लिम शासक) को निगेटिव लीड के साथ साथ बाईसेक्शुल भी दिखाया जाएगा।

निगेटिव एंगल

निगेटिव एंगल

फिल्म में रणवीर सिंह पूरी तरह से निगेटिव भूमिका में हैं। लेकिन वो फिल्म के मुख्य लीड भी हैं। उनके किरदार से किसी को हमदर्दी नहीं होगी। लेकिन बॉलीवुड में मेन लीड को एंटी हीरो के साथ दिखाने का नया प्रचलन सुनने में ही लोगों को उत्साहित कर रहा है।

 पब्लिसिटी

पब्लिसिटी

फिल्म को काफी पब्लिसिटी मिल चुकी है। एक अफवाह उड़ी की फिल्म में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह का एक लव मेकिंग सीन है। इस सीन की परिकल्पना ऐसी थी कि अलाउद्दीन सपने में पद्मावती को देखता है और तब ही ये लव मेकिंग सीन था। इस बात का राजस्थान की करणी सेना ने जमकर विरोध किया। संजय लीला भंसाली को मारा पीटा गया और फिल्म के सेट तोड़े गए। बाद में फिल्म में बदलाव किए गए।

शानदार डांस ड्रामा

शानदार डांस ड्रामा

फिल्म में दीपिका पादुकोण ने 400 दिए के साथ एक घूमर शूट किया है। घूमर राजस्थानी लोक नृत्य है। जहां इसे देखने के लिए लोग काफी उत्साहित रहेंगे वहीं ये तय है कि भंसाली ने पूरा राजस्थान फिल्म में निचोड़ दिया है।

बाहुबली का बदला

बाहुबली का बदला

बॉलीवुड के बाहुबली के 800 करोड़ काफी चुभ रहे हैं और तब से इंतज़ार हो रहा है कि कम से कम कोई इसके आस पास पहुंचे। ऐसे में भंसाली की फिल्म से लोगों को उम्मीदें हैं और वो इसमें अपना बाहुबली ढूंढने वाले हैं।

पीरियड ड्रामा का इतिहास

पीरियड ड्रामा का इतिहास

बॉलीवुड में पीरियड ड्रामा का इतिहास शानदार रहा है। चाहे वो जोधा अकबर हो या फिर मुगलेआज़म। या फिर हाल ही में रिलीज़ हुई बाजीराव मस्तानी। अब आप मोहनजोदड़ो कहेंगे तो हमारा जवाब फिर से देते हैं - बॉलीवुड में 'सलीके से बनाए पीरियड ड्रामा' का इतिहास शानदार रहा है।

English summary
Padmavati can be Bollywood's Baahubali and biggest box office earner!
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi