For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    4 महीने...31 फिल्में...सिर्फ दो सुपरहिट...बहुत नाइंसाफी है

    By Utkarsh
    |

    साल 2017 के चार महीने पूरे होने वाले हैं, ये चार महीने बॉलीवुड के लिए कुछ खास नहीं रहे। जहां एक तरफ रिलीज से पहले ही बाहुबली सुपर-डुपर हिट मानी जा रही है। वहीं बॉलीवुड फिल्में काफी बजट लगाने के बाद भी कोई कमाल नहीं कर सकीं।

    [BOX OFFICE: 900 करोड़ के साथ.. दंगल को पीछे छोड़ेगी 'बाहुबली 2'!]

    हाल ही में बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में आईं और चली गईं। वहीं ऐसे कोई भी फिल्म नहीं आ पाई है जिसने रिकार्ड तोड़ कमाई की हो। वहीं हो सकता है कि आने वाले दिनों में बॉलीवुड फिल्में अच्छी कमाई कर पाएं लेकिन अप्रैल तक आईं कई फिल्मों में से मजह दो फिल्में ही कमाई कर पाई हैं।

    चाहे वो शाहरुख की फिल्म हो या फुल मसाले वाली कंगना की फिल्म, जिन फिल्मों से बड़ी उम्मीदें थीं वही औंधे मुंह गिर गईं। आगे जाने कौन सी हैं वो दो फिल्में जो हिट हुईं और कौन सी बड़ी फिल्में हुई फ्लॉप

    फीके रहे चार महीने

    फीके रहे चार महीने

    फिल्म इंडस्ट्री के लिए 2017 के शुरुआती चार महीने काफी फीके रहे हैं। 'रंगून' इस साल की अब तक की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म है। पांच फीमेल सेंट्रिक फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर चुकी हैं। यहां तक कि शाहरुख खान की 'रईस' भी औसत ही रही है। एक रिपोर्ट की मानें तो प्रोड्यूसर और डिस्ट्रीब्यूटर्स का कुल घाटा 159.5 करोड़ रुपए का है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्मों की दशा क्या है।

    [WHATT: 875 करोड़ है बाहुबली स्टार प्रभास की कमाई!]

    ये दो फिल्में रहीं हिट

    ये दो फिल्में रहीं हिट

    'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' और 'जॉली एलएलबी 2' पिछले चार महीने में यही दो हिट फिल्में हैं। दोनों फिल्मों ने 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर प्रोड्यूसर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स को मुनाफा दिया है।

    शाहरुख की 'रईस' रही औसत

    शाहरुख की 'रईस' रही औसत

    शाहरुख की 'रईस' औसत रही। ऋतिक रोशन की 'काबिल' में प्रोड्यूसर राकेश रोशन को मुनाफा हुआ, क्योंकि उन्होंने रिलीज के पहले देश में फिल्म अलग-अलग जगहों के डिस्ट्रीब्यूटर्स को बेची थी। 'रईस' से क्लैश के कारण वितरकों को 25% का नुकसान भी हुआ। इसलिए ये दोनों फिल्में औसत रही। कम बजट की, 'द गाज़ी अटैक' और 'कमांडो 2' ने भी अमाउंट रिकवर कर लिया।

    फ्लॉप फिल्मों में सबसे ऊपर रंगून

    फ्लॉप फिल्मों में सबसे ऊपर रंगून

    फ्लॉप फिल्मों की फेहरिस्त में 'रंगून' सबसे ऊपर है। इसके बाद 'ओके जानू', नवाजुद्दीन की एक फिल्म 'हरामखोर', 'रनिंग शादी डॉट कॉम', 'इरादा', 'अलिफ', 'जीना इसी का नाम है', 'आ गया हीरो', 'ट्रैप्ड', 'मशीन', 'लाली की शादी में लड्डू दीवाना' और 'मिर्जा जूलिएट'।

    12 फिल्मों का घाटा 121. 5 करोड़

    12 फिल्मों का घाटा 121. 5 करोड़

    रंगून समेत इन फिल्मों से काफी उम्मीद तो थी लेकिन ये सभी फिल्में पूर तरह फ्लॉप रहीं। जिसके चलते काफी नुकसान भी हुई। इन 12 फिल्मों से कुल घाटा 121.5 करोड़ रुपए हुआ है।

    फ्लॉप रहीं फीमेल सेंट्रिक फिल्में

    फ्लॉप रहीं फीमेल सेंट्रिक फिल्में

    अनुष्का शर्मा की 'फिल्लौरी', विद्या बालन की 'बेगम जान', सोनाक्षी सिन्हा की 'नूर', तापसी पन्नू की 'नाम शबाना' और रवीना टंडन की 'मातृ' से 14 करोड़ रुपए का घाटा निर्माता और वितरकों को हुआ।

    लाइमलाइट से बाहर रही फिल्में

    लाइमलाइट से बाहर रही फिल्में

    बड़ी और मीडियम बजट की फिल्मों के अलावा कुछ ऐसी फिल्में भी हैं, जो बहुत सीमित जगहों पर रिलीज हुईं। देशभर के दर्शकों की बात हो तो उन्हें पता ही नहीं कि ऐसी कोई फिल्में आई भी हैं। सुनील ग्रोवर की 'कॉफी विद डी', नाना पाटेकर की 'वेडिंग एनिवर्सरी', राहुल बोस की 'पूर्णा', आदिल हुसैन की 'मुक्तिभवन', स्वरा भास्कर की 'अनारकली ऑफ आरा', 'मोना डार्लिंग', 'सांझ और ब्लू माउंटेन' इस फेहरिस्त में हैं। इनमें 'पूर्णा' और 'मुक्तिभवन' को जिन दर्शकों ने देखा उन्होंने तारीफ की।

    लाइमलाइट में नहीं रहने का उठाया नुकसान

    लाइमलाइट में नहीं रहने का उठाया नुकसान

    लाइम लाइट से बाहर रही इन सभी फिल्मों से कुल 24 करोड़ का घाटा हुआ है। हालांकि इन फिल्मों में से अनारकली ऑफ आरा को लेकर कुछ चर्चाएं तो रहीं लेकिन ये फिल्म भी कुछ खास नहीं कर सकी।

    English summary
    only two hit films out of 31 released movies till april
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X