For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    इसे कहते हैं बॉक्स ऑफिस का हीरो...एक फिल्म और 612 % PROFIT!

    |

    आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर ओके जानू के साथ एक बार फिर परदे पर लौट रहे हैं। पिछली बार जब आशिकी 2 आई थी उनकी फिल्म ने ऐसा तहलका मचाया था कि किसी को विश्वास ही नहीं हुआ था। पर इस जोड़ी की फैन फॉलोइंग लाजवाब है।

    यही कारण है कि इस बार भी लोगों को ओके जानू से काफी उम्मीदें हैं। ऐसे में देखना है कि क्या एक बार फिर इतिहास दोहराते हुए ये जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ने में कामयाब रहेगी।

    गौरतलब है कि आशिकी 2 बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा प्रॉफिट वाली फिल्म है। 18 करोड़ के बजट पर बनी इस फिल्म ने 612 प्रतिशत का प्रॉफिट कमाया था। ऐसे में ये जोड़ी अपनी नई फिल्म को लेकर काफी ज़्यादा कॉन्फिडेंट है।

    तभी तो इस सुपरहिट जोड़ी ने जनवरी में बॉलीवुड का ग्रहण दूर करने का भी फैसला किया है। आज तक का रिकॉर्ड है कि जिस भी फिल्म ने साल की ओपनिंग की है, वो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लैट होकर गिर गई है। [देखिए आज तक बॉलीवुड की #NewYearOpening का रिकॉर्ड]

    ऐसे में इन नए स्टार्स ने ये ज़िम्मा लिया है कि इस बार तो बॉक्स ऑफिस की ओपनिंग साल की पहली फिल्म से ही होगी। वैसे जानिए ट्रेड के पंडित ओके जानू के बॉक्स ऑफिस के बारे में क्या क्या सोचते हैं -

    6 करोड़ की ओपनिंग

    6 करोड़ की ओपनिंग

    माना जा रहा है कि फिल्म अच्छी हो, या बहुत अच्छी हो या फिर बेकार ही क्यों ना हो, फिल्म साढ़े पांच से 6 करोड़ तक की ओपनिंग करेगी और इतनी ओपनिंग नॉर्मल और अच्छी कही जा सकती है, साल की पहली फिल्म होने के नाते।

    पुरानी केमिस्ट्री

    पुरानी केमिस्ट्री

    आदित्य और श्रद्धा की जोड़ी को पहले भी काफी पसंद किया गया था और आशिकी 2 जैसी छोटी सी फिल्म भी लोगों को इतनी पसंद आई थी कि फिल्म ने लगभग 80 करोड़ की कमाई की थी। माना जा रहा है कि उस केमिस्ट्री का कुछ जादू तो चलेगा।

    हम्मा हम्मा की पॉपुलैरिटी

    हम्मा हम्मा की पॉपुलैरिटी

    फिल्म के गाने हम्मा हम्मा ने यूथ को काफी आकर्षित किया है और इसलिए फिल्म इस सर्कल में काफी ज़्यादा चलेगी। ओके जानू की पूरी सफलता इस एक गाने पर टिकी रहेगी जो लोगों को काफी पसंद आया है।

    35 करोड़ के बाद प्रॉफिट

    35 करोड़ के बाद प्रॉफिट

    35 करोड़ की कमाई के बाद ही फिल्म प्रॉफिट ज़ोन में जा पाएगी और ये फिल्म के लिए काफी मुश्किल काम होगा। अगर फिल्म ने 6 करोड़ की ओपनिंग कर ली तो ही फिल्म आगे कमा पाएगी

    अगर फिल्म रही बहुत अच्छी तो..

    अगर फिल्म रही बहुत अच्छी तो..

    अगर ये फिल्म बहुत अच्छी रही तो पहले दिन 6 करोड़, दूसरे दिन 8 करोड़, तीसरे दिन 10 करोड़ वीकेंड पर 24 करोड़, पहले सप्ताह- 36 करोड़ और फाइनल 50 करोड़ रुपए की कमाई कर सकती है। यानी कि फिल्म हिट है।

    अगर रहा मिक्स रिस्पॉन्स

    अगर रहा मिक्स रिस्पॉन्स

    वहीं इस फिल्म को लेकर लोगों का मिक्स रिस्पॉन्स रहा तो ये फिल्म पहले दिन 5.5 करोड़, दूसरे दिन 6.5 करोड़, तीसरे दिन 8 करोड़, वीकेंड पर 20 करोड़, पहले सप्ताह 30 करोड़ और फाइनल 40 करोड़ की कमाई कर सकती है। यानी कि फिल्म सेमि हिट या हिट साबित हो सकती है।

    अगर लोगों को नहीं पसंद आई तो...

    अगर लोगों को नहीं पसंद आई तो...

    वहीं अगर ये फिल्म लोगों को पसंद नहीं आती है तो पहले दिन 5 करोड़, दूसरे दिन 5.5 करोड़, तीसरे दिन 6 करोड़, वीकेंड पर 16.5 करोड़, पहले सप्ताह 23 करोड़ और फाइनल 25 करोड़ रुपए हो सकती है। यानी कि फिल्म यहां फ्लॉप कहलाएगी।

    रईस-काबिल से होगा स्ट्रगल शुरू

    रईस-काबिल से होगा स्ट्रगल शुरू

    बहरहाल, ये तो रही वर्ड ऑफ माउथ की बातें। लेकिन असल में ये फिल्म तब स्ट्रगल करना शुरू करेगी जब टक्कर में शाहरुख खान की 'रईस' और
    ऋतिक रोशन की काबिल सिनेमाघरों में उतरेगी।

    शाद अली का इतिहास

    शाद अली का इतिहास

    फिल्म के डायरेक्टर शाद अली ने साथिया से अपना डेब्यू किया था जो कि मणि रत्नम की ही तमिल फिल्म का हिंदी रीमेक थी। बंटी और बबली ने तो बॉक्स ऑफिस पर तहलका कर दिया। इसके बाद झूम बराबर झूम और किल दिल दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई। अब एक बार फिर वो मणि रत्नम की ही फिल्म का रीमेक लेकर आए हैं।

    50 करोड़ के पास हिट

    50 करोड़ के पास हिट

    कुल मिलाकर देखा जाए तो अगर फिल्म ने 50 करोड़ भी पार कर लिए तो फिल्म हिट की कैटेगरी में आ जाएगी। पर देखना ये है कि रईस और काबिल के रिलीज़ होने तक क्या ये फिल्म 50 करोड़ कमा पाएगी!

    English summary
    OK Jaanu Box Office predictions Will Aditya Kapoor Shraddha Kapoor repeat history?
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X