For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    85 करोड़ बजट और 2 करोड़ कमाई, यहां जानें साल 2022 की सबसे बड़ी फ्लॉप बॉलीवुड फिल्में

    |

    साल 2022 में बॉलीवुड ने बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप फिल्में देने का ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जो कि अभी कायम है। साल की शुरुआत से ही एक के बाद एक फिल्में टिकट खिड़की पर धराशयी होती दिख रही हैं। चाहे वो बड़े बजट की फिल्म हो, छोटे बजट की फिल्म हो, सुपरस्टार की हो या न्यूकमर की.. ज्यादातर फिल्में औंधे मुंह गिर रही हैं।

    इस साल अक्षय कुमार, आमिर खान, अजय देवगन जैसे सुपरस्टार्स की फिल्में भी कमाई के मामले में काफी पीछे रही हैं। लेकिन बजट और कमाई देखी जाए तो इस साल की सबसे बड़ी फिल्म है कंगना रनौत की धाकड़। 85 करोड़ के बजट पर बनी इस फिल्म ने महज 2 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म की रिटर्न ऑफ इंवेस्टमेंट हुई -97.64 % ..

    अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'कठपुतली' के रिलीज डेट की घोषणा, फर्स्ट लुक टीजर आया सामनेअक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'कठपुतली' के रिलीज डेट की घोषणा, फर्स्ट लुक टीजर आया सामने

    हालिया रिलीज हुई दो बड़ी फिल्में, अक्षय कुमार स्टारर रक्षाबंधन और आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा भी फ्लॉप रही हैं। लेकिन नुकसान के मामले में 'धाकड़' से ठीक स्थिति में हैं। अक्षय की रक्षाबंधन का बजट 70 करोड़ बताया जा रहा है और ट्रेड पंडितों की मानें तो फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 45 करोड़ के आसपास रहेगा। वहीं, 180 करोड़ के बजट पर बनी आमिर खान की फिल्म 55 करोड़ के निपट जाएगी।

    यहां जानें 2022 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में -

    धाकड़

    धाकड़

    कंगना रनौत, अर्जुन रामपाल, दिव्या दत्ता स्टारर इस एक्शन फिल्म ने 2 करोड़ की कमाई की थी और बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप रही। 85 करोड़ के बजट पर बनी इस फिल्म को भारी नुकसान सहना पड़ा था।

    शिल्पा शेट्टी, तापसी पन्नू की फिल्में भी फ्लॉप

    शिल्पा शेट्टी, तापसी पन्नू की फिल्में भी फ्लॉप

    धाकड़ के बाद, सबसे ज्यादा नुकसान देने वाली फिल्में हैं-

    निकम्मा- 28 करोड़ के बजट पर बनी इस फिल्म ने 1.51 करोड़ का कलेक्शन किया था। फिल्म का नुकसान रहा -94.60% ..

    शाबास मीठू- 30 करोड़ के बजट पर बनी इस फिल्म की कमाई रही 2.75 करोड़। फिल्म का नुकसान रहा -90.83%

    राष्ट्र कवच ओम- 35 करोड़ के बजट पर बनी इस फिल्म का कलेक्शन रहा 3.21 करोड़।फिल्म का नुकसान रहा -90.82%

    नहीं चले रणवीर, आयुष्मान

    नहीं चले रणवीर, आयुष्मान

    अनेक- 45 करोड़ के बजट पर बनी आयुष्मान खुराना स्टारर इस फिल्म ने 7.50 करोड़ का कलेक्शन किया था। फिल्म का नुकसान रहा -83.33%

    जयेशभाई जोरदार- 90 करोड़ में बनी रणवीर सिंह की इस फिल्म ने 17.50 करोड़ की कमाई की। फिल्म का नुकसान रहा -80.55%

    जर्सी- वहीं, शाहिद कपूर स्टारर ये फिल्म 100 करोड़ के बजट पर बनी थी और फिल्म का कलेक्शन रहा 20.50 करोड़। फिल्म का नुकसान रहा -79.50%

    इन फिल्मों को भी हुआ नुकसान

    इन फिल्मों को भी हुआ नुकसान

    इसके अलावा इस साल भारी नुकसान देने वाली फिल्मों में शामिल रही जॉन अब्राहम स्टारर अटैक, अक्षय कुमार स्टारर सम्राट पृथ्वीराज और बच्चन पांडे, राजकुमार राव की HIT, रणबीर कपूर स्टारर शमशेरा, टाइगर श्रॉफ स्टारर हीरोपंती 2..

    English summary
    Not Akshay Kumar's Rakshabandhan or Aamir Khan's Laal Singh Chaddha, but Kangana Ranaut's film Dhaakad is the biggest box office disaster of 2022.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X