For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #BoxOffice: सुलतान के बाद एक ही नाम...धोनी की ओपनिंग को सलाम!

    |

    हालांकि जब तक कोई इस खबर की पुष्टि नहीं कर देता हम आपको झूठी आशा नहीं देंगे लेकिन अगर सूत्रों की मानें तो सबको पछाड़ते हुए सुशांत सिंह राजपूत स्टारर एम एस धोनी इस साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बन चुकी है।

    अब तक साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग मिली थी फैन को। लेकिन अगर Occupancy और टिकट बुकिंग देखी जाए तो फैन को 35 प्रतिशत मिली थी और धोनी के मामले ये आंकड़ा बढ़कर 48 प्रतिशत गया है।

    कई जगह धोनी के सब शो हाउसफुल थे और इस लिहाज़ से मेट्रो शहरों में Occupancy 50 - 55 प्रतिशत तक मानी गई है। वहीं पहले शो के बाद ही ट्रेड अनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करके कहा कि एम एस धोनी ने शानदार ओपनिंग ली है। कुछ बड़े आंकड़ों की उम्मीद कीजिए।
    [#ViralVideo: पहला शो खत्म होते ही थियेटर के बाहर #DhoniRocks की गूंज]

    मेट्रो शहरों में ज़्यादातर सुबह के शो 35 से 40 प्रतिशत ही जाते हैं। लेकिन सुलतान के बाद एम एस धोनी वो फिल्म है जहां, पहला शो ही हाउसफुल था। ज़ाहिर सी बात है कि धोनी का बोलबाला है।

    MS Dhoni Box Office Opening

    फिल्म के लिए नीरज पांडे मार्केटिंग और प्रमोशन में भी कोई कमी नहीं छोड़ी है जिसका असर फिल्म के पहले शो पर दिखा।
    [#RecordTod: 2016 का ये रिकॉर्ड केवल इस फिल्म के नाम...रिलीज़ से पहले]

    ओपनिंग
    फिल्म को 55 प्रतिशत ओपनिंग मिलने की संभावना है जो कि बेहतरीन है। हालांकि अभी तक सही आंकड़े कोई नहीं बता पा रहा है। जो कि कुछ समय बाद ही पता चलेंगे।

    बॉक्स ऑफिस पर चर्चा
    फिल्म का निर्देशन नीरज पांडे ने किया है जो दर्शकों को अ वेडनेस डे, स्पेशल 26 और बेबी जैसी बेहतरीन फिल्में दे चुके हैं। और लोग उनकी फिल्मों का इंतज़ार करते हैं। फिल्म अपनी छाप छोड़ रही है और फैन्स से इसके रिव्यू अच्छे मिल रहे हैं। इसलिए शनिवार - रविवार फिल्म बॉक्स ऑफिस की हॉट प्रॉपर्टी बनेगी।

    वर्ल्ड कप वापस!
    फिल्म में एम एस धोनी और भारत के 2011 वर्ल्ड कप जीत को इतने शानदार तरीके से वापस दिखाया गया है कि लोगों को फिर से सब याद आ जाएगा। यही कारण है कि लगभग देश का पूरा युवा वर्ग इस फिल्म को लेकर इतना उत्साहित है।

    बजट
    104 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म के लिए धोनी ने 45 करोड़ लिए हैं। वहीं सुशांत सिंह राजपूत को 2 करोड़ की फीस मिली है। फिल्म ने रिलीज़ से पहले ही 100 करोड़ की कमाई भी कर ली है। फिल्म के सैटेलाइट अधिकार 55 करोड़ रुपये में बिके हैं।

    एड से बंपर कमाई
    फिल्म में दिखाए जाने वाले उत्पादों को 20 करोड़, भारत के बाहर के वितरण अधिकार से 10 करोड़ और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रीमेक से 10 करोड़ की कमाई हुई है। फिल्म ने अपने संगीत अधिकारों को 5 करोड़ में बेचा है।

    तीन घंटे
    काफी समय बाद तीन घंटे की फिल्म रिलीज़ हो रही है और इसलिए फिल्म के शो कम हैं लेकिन फिलहाल लोगों में 3 घंटे धोनी को देखने का क्रेज़ साफ नज़र आ रहा है।

    ट्रेलर का धुंआधार प्रदर्शन
    फिल्म का ट्रेलर सारे रिकॉर्ड तोड़ चुका है। वहीं टीवी तक पर ट्रेलर धूम मचा रहा है। एम एस धोनी ट्रेलर इस साल का सबसे ज़्यादा देखे जाने वाला ट्रेलर है।

    ज़बर्दस्त स्क्रीन काउंट
    फिल्म को लेकर प्रशंसकों में खासा उत्साह है। इसको देखते हुए फिल्म को 60 देशों के 4500 स्क्रीन्स में प्रदर्शित किया गया है। और इस तरह यह बॉलीवुड की सबसे बड़े स्तर पर रिलीज़ की गई फिल्मों में से एक है। यानि कि स्क्रीन का फायदा धोनी को कलेक्शन में ज़रूर मिलेगा।

    4 भाषाएं
    भारत में यह फिल्म हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु में भी डब कर प्रदर्शित की जाएगी। इसे पंजाबी और मराठी में भी डब कर प्रदर्शित करने की योजना थी, लेकिन समय की कमी के चलते यह संभव नहीं हो पाया है। हालांकि कुछ समय बाद ऐसा किया जाएगा।

    English summary
    MS Dhoni box office promises the second biggest opener of 2016.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X