»   » मोहनजोदड़ो Vs रूस्तम एडवांस TICKETS...खुला ही नहीं ऋतिक का खाता!

मोहनजोदड़ो Vs रूस्तम एडवांस TICKETS...खुला ही नहीं ऋतिक का खाता!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

ऋतिक रोशन स्टारर मोहनजोदड़ो और अक्षय कुमार स्टारर रूस्तम की लड़ाई धीरे धीरे काफी दिलचस्प होती जा रही है। अब ताज़ा खबरें हैं दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट को लेकर और ये खबरें काफी दिलचस्प हैं।

क्योंकि जहां नॉर्थ में अक्षय कुमार की रूस्तम की बुकिंग आगे चल रही है तो साउथ में ऋतिक रोशन की मोहनजोदड़ो ने लीड संभाल रखी है। लेकिन सिंगल थियेटर में ऋतिक रोशन का खाता ही नहीं खुल पा रहा है। जो कि काफी चिंताजनक बात है।

Rustom Vs Mohenjodaro Advance Booking reports
 

हम आपके लिए लेकर आ गए हैं एडवांस बुकिंग का ताज़ा हाल। दोनों में से कौन सी फिल्म पहले देखने चाहिए और किस तरह के लोगों को इसका हम पूरा ब्योरा आपको दे चुके हैं। अगर नहीं मिल पाया है तो दोबारा पढ़ लीजिए यहां।
[...इसलिए पहले देखिए अक्षय की रूस्तम!] [...इसलिए पहले देखिए मोहनजोदड़ो]

अब जानिए सीधा सीधा हिसाब दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग का -

Rustom Vs Mohenjodaro Advance Booking reports

ज़बर्दस्त टक्कर
दोनों ही फिल्मों टक्कर चल रही है लेकिन अक्षय कुमार की रूस्तम फिलहाल ऋतिक रोशन की मोहनजोदड़ो से ऊपर चल रही है। फिल्म को 35 प्रतिशत एडवांस बु्किंग मिल रही है।
 दरअसल, उत्तर भारत में अक्षय कुमार की फैन फॉलोइंग ज़बर्दस्त है जिसका फायदा उन्हें। वहीं ऋतिक को दक्षिण का सपोर्ट मिल रहा है क्योंकि ऐतिहासिक फिल्में वहां ज़्यादा चलती हैं।

Rustom Vs Mohenjodaro Advance Booking reports
 

20 प्रतिशत बुकिंग
अभी तक ऋतिक की मोहनजोदड़ो को 20 प्रतिशत बुकिंग मिली है। और ये उनकी लिए थोड़ी चिंता की बात है। अभी तक उनकी फिल्म को 15 से 17 प्रतिशत बुकिंग मिली है जो कि अच्छे संकेत नहीं है। हालांकि दिन बढ़ने के साथ ही बुकिंग के आंकड़े बदलेंगे।

Rustom Vs Mohenjodaro Advance Booking reports

मल्टीप्लेक्स ने बराबर बांटे हैं शो
सभी मल्टीप्लेक्स ने दोनों स्टार्स के शो बराबर बांट लिए हैं क्योंकि फिल्मों से ज़्यादा यहां स्टार पावर भिड़ता दिख रहा है। हालांकि ऋतिक के पास स्क्रीन अक्षय से ज़्यादा है लेकिन फिर भी किसी भी मल्टीप्लेक्स ने रूस्तम के साथ नाइंसाफी नहीं होने दी है।

Rustom Vs Mohenjodaro Advance Booking reports

सिंगल थियेटर परेशान
सबसे बड़ी दिक्कत आ गई है सिंगल स्क्रीन के साथ। दरअसल, स्क्रीन ने यूटीवी डिज़्नी के साथ तीन फिल्मों का करार किया था। बागी , मोहनजोदड़ो और दंगल। लेकिन उन्हें ये अंदाज़ा नहीं था कि मोहनजोदड़ो अक्षय कुमार की रुस्तम के साथ क्लैश कर जाएगी। और अब सबकी स्थिति काफी खराब है।

Rustom Vs Mohenjodaro Advance Booking reports

नहीं खुला है ऋतिक का खाता
सिंगल थियेटर मालिकों का कहना है कि चारों शो मोहनजोदड़ो को देने पड़ रहे हैं जबकि कई जगह ऋतिक का खाता भी नहीं खुला, लेकिन करार के तहत अगर उन्होंने रूस्तम को शो दिए तो उन पर कानूनी कार्यवाही हो सकती है।

Rustom Vs Mohenjodaro Advance Booking reports

बातचीत की कोशिश
कई डिस्ट्रीब्यूटर यूटीवी से बातचीत की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि अक्षय की फिल्म ना लगाना उनको काफी नुकसान देह साबित हो रहा है लेकिन फिलहाल मोहनजोदड़ो, अपने फैसले से बिल्कुल नहीं हिल रही है। कुछ थियेटर मालिकों ने करार तोड़ने का फैसला भी कर लिया है।

Rustom Vs Mohenjodaro Advance Booking reports

दंगल का डर
सिंगल स्क्रीन मालिकों के लिए करार तोड़ने का मतलब होगा दंगल के राइट्स ना मिलना। और दंगल ना मिलना उनको काफी भारी पड़ सकता है। इसलिए थक हार के ऋतिक की मोहनजोदड़ो के अलावा उनके पास कोई ऑप्शन नहीं है।
[MUST READ: स्कोर कार्ड - रूस्तम Vs मोहनजोदड़ो, कौन कितने पानी में]

दोनों ही फिल्मों को खतरा
पूर्वी भारत की स्थिति और खराब है। और कुल मिलाकर देखा जाए तो दोनों ही फिल्में फिलहाल निराशाजनक प्रदर्शन कर रही है। अब दिन आगे बढ़ने के साथ पता चलेगा कि बॉक्स ऑफिस पर दोनों फिल्मों का हाल कैसा होगा।

Rustom Vs Mohenjodaro Advance Booking reports
 
English summary
Mohenjodaro and Rustom Advance booking reports, budget and economics.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi