For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉक्स ऑफिस SCORE: रूस्तम के नो टिकट, मोहनजोदड़ो के नो दर्शक

    |

    ऋतिक रोशन और अक्षय कुमार के बीच की टक्कर का आज पांचवा दिन है और 4 दिनों में बॉक्स ऑफिस ने करीब करीब ये दिखा दिया है कि दोनों की फैन फॉलोइंग में कितना अंतर है।

    हालांकि पहले दोनों ही फिल्मों की टक्कर बराबर की लग रही थी। कयास लगाए जा रहे थे किहो सकता है दोनों जीते, हो सकता है दोनों हारे, पर इस जंग का मज़ा फैन्स बखूबी ले रहे थे। दोनों फिल्में 12 अगस्त रिलीज़ हुईं और स्कोर कार्ड लेकर आप आपके सामने हैं।

    मोहनजोदड़ो और रूस्तम दोनों में ही कुछ ऐसी बातें थीं जो फैन्स के लिए अच्छी साबित हो सकती थीं वहीं दोनों में कमियां काफी थीं। लेकिन फिर भी बॉक्स ऑफिस पर दोनों फिल्मों में ज़मीन आसमान का अंतर आ चुका है।
    [रूस्तम रिव्यू: खिलाड़ी नहीं, यहां पूरा खेल ही अक्षय कुमार हैं]

    चार दिन का कलेक्शन
    माना जा रहा है कि अक्षय कुमार को स्वतंत्रता दिवस का फायदा बखूबी मिला होगा और रूस्तम का चौथा दिन का कलेक्शन होगा 19.20 करोड़। पहली बात तो ये कि अक्षय कुमार की इमेज देशभक्ति वाली है और यही 15 अगस्त की छुट्टी के दिन अक्षय के लिए बखूबी काम कर गई होगी।

    वहीं मोहनजोदड़ो के लिए चौथा दिन थोड़ी राहत लेकर आया है। अगर ट्रेड की मानें तो 3 दिन डगमगाने के बावजूद चौथे दिन यानि सोमवार को मोहनजोदड़ो ने लगभग 10 करोड़ की कमाई की है। हालांकि ये सीधा अक्षय की रूस्तम को मिल रही मिली जुली प्रतिक्रिया का नतीजा निकलेगा।



    वीकेंड पर निकला नतीजा
    हालांकि दोनों फिल्मों की टक्कर का नतीजा वीकेंड पर ही निकल गया था। जहां मोहनजोदड़ो ने कुल 30 करोड़ की कमाई की वहीं रूस्तम ने तीन दिन में ही 50 करोड़ की कमाई कर ली। ज़ाहिर सी बात है कि अक्षय कुमार की फिल्म का वर्ड ऑफ माउथ और रिव्यू दोनों ही ऋतिक रोशन की मोहनजोदड़ो पर भारी पड़ा।

    एक को दर्शक नहीं, एक को टिकट
    कुछ जगह हाल ऐसा है कि रूस्तम के टिकट नहीं मिल पा रहे हैं और मोहनजोदड़ो को दर्शक। हालांकि हमने आपको सलाह दी थी दोनों फिल्में देखने की। लेकिन पहले कौन सी देखें इसके भी पूरे कारण दिए थे और अगर अभी तक आपने फिल्में नहीं देखी हैं तो हमारी सलाह मान लीजिए-->[क्यों पहले देखें रूस्तम] [क्यों पहले देखें मोहनजोदड़ो]

    कम हो रहे हैं शो
    अगर सूत्रों की मानें तो मोहनजोदड़ो के प्रदर्शन को देखते हुए कई जगह फिल्म के शो कम किए जा रहे हैं क्योंकि वैसे भी वीकेंड खत्म हो चुका है और फिल्म की कमाई देखते हुए नहीं लग रहा है कि फिल्म हफ्ते में ज़्यादा कमाई करती है या नहीं।

    अगर 40 प्रतिशत तो आज हिट
    अगर रूस्तम आज भी अपनी कमाई 40 प्रतिशत तक रख लेती है तो फिल्म को हिट का स्टेटस दिया जा सकता है। वैसे भी माना जा रहा है कि ऋतिक रोशन की मोहनजोदड़ो को अभी अपना बजट ही निकालने में पसीने छूटने वाले हैं।

    ऋतिक को मुसीबत
    ऋतिक के लिए मुसीबत बन कर आई है फिल्म की रिलीज़ के पहले की निगेटिव पब्लिसिटी। हालांकि उनके लिए अच्छी बात ये है कि फिल्म अभी भी एवरेज कमाई के साथ टिकी है और फिल्म की कमाई किसी भी दिन गिरी नहीं है। इसका ये मतलब तो साफ है कि लोगों को फिल्म पसंद आ रही है। बस ऋतिक को थोड़ा धीरज रखना होगा।

    पहले ही दिन से निराशा
    दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट को लेकर ही खबरें काफी दिलचस्प थीं क्योंकि जहां नॉर्थ में अक्षय कुमार की रूस्तम की बुकिंग आगे चल रही थी तो साउथ में ऋतिक रोशन की मोहनजोदड़ो ने लीड संभाल रखी थी। हालांकि सिंगल थियेटर में ऋतिक रोशन का खाता ही नहीं खुल पाया था जो कि काफी चिंताजनक बात थी।

    नहीं मिला लीड का फायदा
    हालांकि ऋतिक रोशन साउथ सर्किल में आगे चल रहे थे लेकिन उन्हें इस लीड का कोई फायदा नहीं मिला। क्योंकि साउथ सर्किल में भले ही ऋतिक आगे रहे लेकिन अक्षय उनसे केवल कुछ लाख पीछे रहे और ये अंतर उस करोड़ों के अंतर को कम करने के लिए काफी नहीं था, जो दोनों फिल्मों में आ चुका है।

    किसी सर्किट में ऋतिक नहीं जीते
    ऋतिक रोशन की फिल्म का हाल ये रहा कि वो हर सर्किट में अक्षय कुमार से पीछे रहे। देखिए दोनों फिल्मों की क्षेत्र के हिसाब से कमाई -

    मोहनजोदड़ो Vs रूस्तम
    सर्किट मोहनजोदड़ो (करोड़ में) रूस्तम (करोड़ में)
    मुंबई 9.3 18.84
    दिल्ली 5.5 8.9
    पंजाब 2.6 5.4
    हरियाणा 1.3 2.4
    मध्य भारत 1.1 1.8
    राजस्थान 1.5 2.5
    आंध्र 2.3 3.2
    मैसूर 2.1 2.9
    बंगाल 1.2 2.2
    तमिल नाडू .98 .61
    अन्य .69 1.3
    कुल 30.54 50.42
    English summary
    Mohenjodaro Box office collections and Rustom Box office collections comparison.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X