For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉक्स ऑफिस: 10 महीने से टॉप ओपनर बनी हुई 'सूर्यवंशी', लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन हुई फेल

    |

    बॉलीवुड फिल्में पिछले कई महीनों से बॉक्स ऑफिस निराश कर रही हैं। इस हफ्ते रिलीज हुई दो बड़ी और बहुप्रतीक्षित फिल्में 'लाल सिंह चड्ढा' और 'रक्षाबंधन' से ट्रेड पंडितों को अच्छी उम्मीद थी। लेकिन दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर काफी औसत शुरुआत की है।

    जहां आमिर खान की फिल्म ने 12 करोड़ के लगभग की कमाई की है, वहीं अक्षय कुमार स्टारर ने गुरुवार को 8.20 करोड़ का कलेक्शन किया है। बॉलीवुड के ये वो सुपरस्टार्स हैं, जिनकी फिल्में एक समय पर 40 करोड़ तक की ओपनिंग देती थी। अक्षय कुमार की ही पिछले साल रिलीज फिल्म 'सूर्यवंशी' ने 26.29 करोड़ की ओपनिंग दी थी।

    रक्षा बंधन पर ऋतिक रोशन ने शेयर किया दिल को छू लेने वाला पोस्ट, देंखे तस्वीरेंरक्षा बंधन पर ऋतिक रोशन ने शेयर किया दिल को छू लेने वाला पोस्ट, देंखे तस्वीरें

    खास बात है कि पिछले 10 महीने से 'सूर्यवंशी' ही बॉलीवुड की टॉप ओपनर बनी हुई है। जबकि ये फिल्म नवंबर 2021 में रिलीज हुई थी, जिस समय देश में सिनेमाघर सिर्फ 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ खुले हुए थे। आज देशभर में सभी जगह सिनेमाघर 100 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ खुले हैं, लेकिन फिल्में मुश्किल से 10 करोड़ की ओपनिंग कलेक्शन पार कर रही है। जो कि निराशाजनक है।

    सू्र्यवंशी की कमाई

    सू्र्यवंशी की कमाई

    सूर्यवंशी दिवाली के मौके पर रिलीज हुई थी। फिल्म ने पहले दिन 26.29 करोड़, दूसरे दिन 23.85 करोड़ और तीसरे दिन 26.94 करोड़ का कलेक्शन किया था। 196 करोड़ के लाइफटाइम कलेक्शन के साथ फिल्म सुपरहिट रही थी।

    सिर्फ एक फिल्म ने पार किया आंकड़ा

    सिर्फ एक फिल्म ने पार किया आंकड़ा

    पिछले 10 महीने में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्मों में सिर्फ विवेक अग्निहोत्री निर्देशित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ने लाइफटाइम कलेक्शन के मामले में 'सूर्यवंशी' को पीछे छोड़ा है। द कश्मीर फाइल्स ने 252.50 करोड़ का कलेक्शन किया है। देखना दिलचस्प होगा कि आने वाली फिल्मों में कौन इस आंकड़े को पीछे कर पाती है।

    2022 की सबसे बड़ी ओपनर

    2022 की सबसे बड़ी ओपनर

    सूर्यवंशी के बाद, बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनिंग देने वाली फिल्म बनी हुई है कार्तिक आर्यन स्टारर 'भूल भुलैया 2'.. इस फिल्म ने 14.11 करोड़ की ओपनिंग दी थी। जबकि फिल्म का कुल कलेक्शन 185 करोड़ रहा था। यह सुपरहिट रही।

    लाल सिंह चड्ढा को लेकर निगेटिव माहौल

    लाल सिंह चड्ढा को लेकर निगेटिव माहौल

    आमिर खान स्टारर लाल सिंह चड्ढा को रिलीज के पहले से ही बायकॉट का सामना करना पड़ रहा है। जिसका असर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर भी देखने को मिला। फिल्म का कंटेंट अच्छा होने के बावजूद फिल्म को उम्मीद मुताबिक दर्शक नहीं मिल रहे हैं।

    कमजोर फिल्म

    कमजोर फिल्म

    वहीं, अक्षय कुमार स्टारर रक्षाबंधन कंटेंट के मामले में बेहद कमजोर फिल्म है। ट्रेड पंडितों की मानें तो ओपनिंग वीकेंड तक फिल्म 50 करोड़ के नजदीक पहुंच सकती है। बता दें, रक्षाबंधन और लाल सिंह चड्ढा.. दोनों फिल्में गुरुवार को रिलीज हुई हैं, लिहाजा इनके पास कमाने के लिए चार दिनों का लंबा वक्त है।

    इन फिल्मों पर टिकी है नजर

    इन फिल्मों पर टिकी है नजर

    अब आने वाले समय में इन फिल्मों पर टिकी होगी बॉक्स ऑफिस की नजर- ब्रह्मास्त्र (9 सितंबर), विक्रम वेधा (30 सितंबर), दृश्यम 2 (18 नवंबर), भेड़िया (25 नवंबर) और सर्कस (23 दिसंबर)..

    English summary
    Laal Singh Chaddha and Raksha Bandhan fails to surpass Akshay Kumar's Sooryavanshi opening collection, still on top in last 10 months.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X