For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कैटरीना कैफ बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट- सूर्यवंशी के साथ 2700 करोड़ से ऊपर का कलेक्शन, शानदार सफर

    |

    अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म सूर्यवंशी सिनेमाघरों में शानदार प्रदर्शन कर रही है। फिल्म ने 6 दिनों में 112 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी ये फिल्म सही मायने में दिवाली धमाका साबित हुई है। ना सिर्फ भारत में बल्कि ओवरसीज में भी फिल्म शानदार बिजनेस कर रही है।

    बता दें, कैटरीना कैफ के लिए भी इस फिल्म की सफलता काफी अहम साबित हुई है। सूर्यवंशी की कमाई के साथ कैटरीना कैफ के करियर की अब तक की कुल बॉक्स ऑफिस कमाई 2700 करोड़ से ऊपर पहुंच चुकी है। बता दें, अभिनेत्री ने बॉलीवुड में 18 साल पूरे कर लिये हैं।

    1989 की इस सुपरहिट फिल्म के रीमेक में सनी देओल वाला किरदार निभाएंगे सलमान खान?1989 की इस सुपरहिट फिल्म के रीमेक में सनी देओल वाला किरदार निभाएंगे सलमान खान?

    साल 2003 में फिल्म 'बूम' से बॉलीवुड एंट्री लेने वाली कैटरीना कैफ ने अब तक लगभग 31 हिंदी फिल्मों में काम किया है। कहना गलत नहीं होगा कि हर अगली फिल्म के साथ कैट ने दर्शकों के सामने खुद को प्रूव किया है। पहले जहां उनके अभिनय और संवाद को लेकर लोग तंज कसते थे.. अब हर फिल्म के साथ कैट की तारीफ होती है।

    यहां हम आपको कैटरीना कैफ के 18 सालों के बॉक्स ऑफिस की सफर पर एक झलक दिखाएंगे। उनकी हिट, फ्लॉप फिल्मों का लेखा जोखा.. यहां देंखे-

    फिल्मों में शुरुआत

    फिल्मों में शुरुआत

    19 सितंबर 2003 को कैटरीना कैफ की पहली फिल्म 'बूम' रिलीज हुई थी। कायज़ाद गुस्ताद के निर्देशन में बनी यह फिल्म लगभग 5-6 करोड़ की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी।

    फिर दो साल बाद, 2005 में आई फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया'.. जो कैट की पहली हिट फिल्म बनी।

    31 फिल्में, 2700 करोड़ कलेक्शन

    31 फिल्में, 2700 करोड़ कलेक्शन

    कैटरीना कैफ ने 18 साल के अपने करियर में लगभग 31 हिंदी फिल्में की हैं। इन सभी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कुल मिलाकर लगभग 2700 करोड़ तक रहा है।

    ब्लॉकबस्टर फिल्में

    ब्लॉकबस्टर फिल्में

    जिनमें से दो फिल्में ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर (ATBB), 3 फिल्में सुपरहिट.. और 7 फिल्में हिट रही हैं..

    धूम 3, बैंग बैंग, एक था टाईगर, राजनीति, वेलकम, पार्टनर, टाईगर जिंदा है, रेस, भारत.. कैटरीना की सफल फिल्मों में है।

    फ्लॉप फिल्में

    फ्लॉप फिल्में

    वहीं, कैटरीना कैफ ने लगभग 11 फ्लॉप और सुपरफ्लॉप फिल्में भी दी हैं.. जैसे कि बार बार देखो, युवराज़, फितूर, ब्लू। हालांकिकहीं ना कहीं निर्माताओं का विश्वास उन पर बना रहा और कैटरीना को लगातार फिल्में मिलती रहीं।

    सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

    सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

    कैटरीना कैफ के करियर की सबसे बड़ी फिल्म रही है टाईगर जिंदा है.. फिल्म ने 339 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म में कैटरीना के एक्शन सीन्स की काफी तारीफ हुई थी।

    100 करोड़ क्लब

    100 करोड़ क्लब

    कैटरीना कैफ की अब तक 8 फिल्मों ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री की है।इस लिस्ट में शामिल कैटरीना की फिल्में हैं- टाइगर जिंदा है, भारत, एक था टाइगर, धूम 3, जब तक है जान, बैंग बैंग, ठग्स ऑफ हिंदुस्तान और सूर्यवंशी

    सक्सेस ratio

    सक्सेस ratio

    कैटरीना कैफ के करियर.. हिट, फ्लॉप फिल्मों को देखा जाए तो उनका सक्सेस ratio लगभग 62 प्रतिशत का रहा है।

    आने वाली फिल्में

    आने वाली फिल्में

    वहीं, कैटरीना कैफ की आने वाली फिल्मों में शामिल है- टाइगर 3, फोन भूत और ज़ी ले जरा.. इसके अलावा कैट का नाम एक एक्शन फिल्म से भी जोड़ा जा रहा, जिसका निर्देशन अली अब्बास जफर करेंगे, लेकिन फिलहाल ये अफवाहों में है, इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

    English summary
    With collection of Sooryavanshi actor Katrina Kaif crosses 2700 crore mark on box office. See box office analysis of her films till now.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X