For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    हिचकी बॉक्स ऑफिस: DAY 2 पर रानी मुखर्जी ने मारी छलांग, 8 करोड़ की हिचकी

    |

    रानी मुखर्जी स्टारर हिचकी ने 3.30 करोड़ की ओपनिंग के बाद, दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर छलांग मारी है। शनिवार को फिल्म ने लगभग पांच करोड़ की कमाई करते हुए फिल्म का कुल कलेक्शन 8.5 करोड़ पर पहुंचा दिया है।

    ये फिल्म आपको शुरू के कुछ ही मिनट में क्लीन बोल्ड करेगी। रानी अपनी बीमारी से आपका परिचय कराती हैं और इस बीमारी से उनका बचपन कितना खराब बीता ये भी दिखाती हैं। बस आप उनसे तुरंत कनेक्ट कर जाएंगे।

    दर्शकों ने एकटक रानी का दुख महसूस भी किया और उन्हें पूरा समझा भी। रानी की सादगी और उनकी सच्चाई उनके किरदार में पहले सीन से दिखी और इसलिए दर्शक भी उनसे तुरंत ही जुड़ गए।

    स्क्रीन पर रानी मुखर्जी के 14 नए बच्चों से भी आप काफी कनेक्ट कर जाएंगे। किस तरह बच्चे टीचर पर ही सट्टा लगाने लग जाते हैं कि ये वाली कितने दिन चलेगी। ये सब देखकर दर्शकों में काफी रिएक्शन देखने को मिले। ज़्यादातर नए चेहरे हैं और इसलिए फिल्म भी फ्रेश लग रही है।

    फिल्म के एक सीन में रानी मुखर्जी अपनी कमज़ोरी से नज़रें मिलाती हैं और वो दो मिनट आपसे ऐसा जुड़ेंगे कि रानी के साथ आप भी रो देंगे। फिल्म में ऐसे कई पल हैं जिनमें दर्शक थोड़ा भावुक होंगे। वरना फिल्म एवरेज है।

    रानी अपने बच्चों के लिए डांट भी सुनती हैं। बदले में ये बच्चे उन्हें स्कूल से निकलवाने की पूरी कोशिश करते हैं। क्लास में शैतानियां, बम फोड़ना तरह तरह के कांड करना, सब हिचकी का हिस्सा है।

    वो बच्चों को पढ़ाने के लिए उन्हें घूस तक देती है। अंडों के बदले बच्चे पढ़ाई करने को मान जाते हैं। ये सारी छोटी छोटी चीज़ें आपको फिल्म के दौरान रानी के किरदार से जोड़ती चली जाएंगी।

    जानिए फिल्म की कौन सी बातें दर्शकों को पसंद आईं और क्या नहीं हज़म हुआ।

    रानी पर टिकी फिल्म

    रानी पर टिकी फिल्म

    हिचकी पूरी रानी मुखर्जी के कंधों पर टिकी हुई फिल्म है और वो इसे बखूबी निभाती हैं। आपको लगेगा कि आप नैना माथुर को जानते हैं। उनकी बॉडी लैंगवेज से लेकर बात करने का तरीका सब कुछ आपसे जुड़ेगा। जिन सीन में गंभीरता ज़्यादा चाहिए वहां भी रानी ने बखूबी अपना काम किया है।

    काल्पनिक सी कहानी

    काल्पनिक सी कहानी

    अगर आपको ज्ञान भरी बातें और लेक्चर देने का काफी मन हो या उससे जुड़ना है तो हिचकी परफेक्ट फिल्म है। स्टूडेंट और टीचर की ये कहानी थोड़ी सी इंस्पिरेशन देती है और काफी ज़्यादा काल्पनिक है। क्योंकि असल दुनिया में ऐसा होता नहीं है जैसा हिचकी में होता है।

    छोटी छोटी बातें

    छोटी छोटी बातें

    रानी मुखर्जी को इस किरदार में देखकर आपको प्यार हो जाएगा। जिस तरह वो बच्चों को पढ़ाती है। नए नए तरीके ढूंढती हैं और हर चीज़ को आसान बनाने की कोशिश करती हैं, आपको वो पसंद आएंगी।

    किरदारों का आपस में कनेक्शन

    किरदारों का आपस में कनेक्शन

    नैना का अपने परिवार से जुड़ाव नकली सा लगेगा। नैना के माता पिता के किरदार में है मशहूर जोड़ी - सचिन और सुप्रिया पिलगांवकर। लेकिन इस रिश्ते पर ज़्यादा समय नहीं बर्बाद किया गया। हुसैन दलाल अच्छे भाई की भूमिका में दिखते हैं। लेकिन फिल्म केवल सतही रह जाती है। उनके रिश्ते को और मज़बूती से दिखाया जा सकता था।

    रानी का कमबैक

    रानी का कमबैक

    फिल्म का पहला हाफ रानी मुखर्जी का इन बच्चों को काबू में करने का संघर्ष है। फिल्म में काफी यंग टैलेंट है जो आपका ध्यान खींचेगा। फिल्म में बस्ती के बच्चों का रहन सहन से लेकर उनके इंटरटेनमेंट के तरीकों तक को वैसा ही रखा गया है।

    एक और कमी

    एक और कमी

    फिल्म को फील देने के लिए थोड़ा घेट्टो स्टाइल के रैप और गाने रखे गए हैं जो फिल्म के साथ नहीं जाते और फिल्म को थोड़ा भारी करते हैं। इनके बिना भी फिल्म अच्छी खासी चल सकती थी।

    अभिनय पर टिकी

    अभिनय पर टिकी

    फिल्म केवल अभिनय पर टिकी है। हर किसी ने अपना काम बखूबी किया है। अगर कमी है तो फिल्म की कहानी, पटकथा और निर्देशन में जो इसे बहुत ज़्यादा एवरेज फिल्म बना देती है।

    बेतुका सा प्लॉट

    बेतुका सा प्लॉट

    फिल्म में नीरज काबी का विलेन प्रिंसिपल वाला किरदार बचकाना लगता है। उनकी गरीब बच्चों से चिढ़ नाजायज़ लगती है और हर समय रानी का उनको हराना भी बेतुका सा लगता है।

    English summary
    Rani Mukerji starrer Hichki, opened to 3.3 crores on Friday and the film has accelerated to 5.6 crores on Saturday.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X