For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    गंगूबाई काठियावाड़ी ओवरसीज़ बॉक्स ऑफिस: वर्ल्डवाईड धमाका कर रही हैं आलिया भट्ट, 75 करोड़ के पार हुई कमाई

    |

    आलिया भट्ट स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी, भारत में तो जमकर कमाई कर ही रही है लेकिन फिल्म ओवरसीज़ में भी अपना झंडा गाड़ चुकी है। चार दिनों में फिल्म ओवरसीज़ 20 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है और फिल्म कुल 75.9 करोड़ की कमाई कर चुकी है जिसमें भारत का 55.9 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन भी शामिल है।

    वहीं माना जा रहा है कि इस हफ्ते फिल्म वर्ल्डवाईड 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है। गंगूबाई को भारत के साथ साथ विदेश में भी दर्शक बेहद पसंद कर रहे हैं। साथ ही आलिया भट्ट के काम की भी जमकर तारीफ हो रही है।

    गंगूबाई काठियावाड़ी आलिया भट्ट के करियर के लिए एक नया पड़ाव है। उन्होंने अपने 12 सालों के करियर में कभी एक ग्रे किरदार नहीं निभाया है। लेकिन भंसाली ने उन्हें बिल्कुल अलग कलेवर पर परदे पर उतारा है और गंगूबाई के किरदार में आलिया भट्ट की मेहनत साफ साफ परदे पर दिखाई देती है।

    भंसाली की गंगूबाई

    भंसाली की गंगूबाई

    भंसाली की गंगूबाई हालांकि, पिछले कुछ सालों में उनकी सबसे कम ओपनिंग करने वाली फिल्म है। पिछले दस सालों में भंसाली ने राम लीला, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। दिलचस्प ये है कि इन तीनों ही फिल्मों की स्टारकास्ट थी रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण। हालांकि यहां ये देखना भी ज़रूरी है कि गंगूबाई की कमाई, कोरोना काल के बाद की कमाई है।

    तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग

    तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग

    महामारी काल के बाद थिएटर में दर्शकों के लौटने का जश्न अभी पूरी तरह से नहीं मन पाया है। लेकिन फिर भी गंगूबाई महामारी काल के बाद तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म है। उनसे पहले, अक्षय कुमार की सूर्यवंशी, थिएटर में दर्शको को वापस खींच कर लाई और रणवीर सिंह की 83 ने दर्शकों को थिएटर में आते रहने के लिए मजबूर किया।

    आलिया के निजी रिकॉर्ड्स

    आलिया के निजी रिकॉर्ड्स

    गंगूबाई अगर आम दिनों में रिलीज़ होती तो शायद आलिया भट्ट की सबसे बड़ी फिल्म बन सकती थी। हालांकि, अभी भी अगर आलिया की केवल महिला केंद्रित फिल्मों की बात की जाए तो गंगूबाई कमाई के लिहाज़ से राज़ी और डियर ज़िंदगी से बेहतर प्रदर्शन कर रही है। इन दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 7 - 8 करोड़ की ओपनिंग की थी।

    भंसाली की फिल्मों का कलेक्शन

    भंसाली की फिल्मों का कलेक्शन

    अगर भंसाली की फिल्मों की बात करें तो 2013 में राम लीला के साथ ही भंसाली ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया था। लेकिन इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। भंसाली की आखिरी फ्लॉप फिल्म थी ऋतिक रोशन - ऐश्वर्या राय स्टारर गुज़ारिश जिसने बॉक्स ऑफिस पर केवल 29 करोड़ की कमाई की थी।

    आलिया का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड

    आलिया का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड

    अगर आलिया भट्ट के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स की बात करें तो कमाई के लिहाज़ से उनके करियर की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म है रणवीर सिंह के साथ गली बॉय जिसने बॉक्स ऑफिस पर 140 करोड़ की कमाई की थी। वहीं आलिया की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म थी कलंक जिसने 21 करोड़ की ओपनिंग की थी लेकिन ये फिल्म केवल 80 करोड़ कमाकर उनके करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप भी बन चुकी है।

    श्रेया घोषाल के 20 साल

    श्रेया घोषाल के 20 साल

    भंसाली की फिल्मों का अहम हिस्सा होता है उनका संगीत। इस फिल्म के गानों के साथ श्रेया घोषाल भी इंडस्ट्री में अपने 20 साल पूरे कर रही हैं। फिल्म का गाना जब सैंया लोगों की ज़ुबान पर चढ़ चुका है और इसे दर्शक स्क्रीन पर भी बेहद पसंद कर रहे हैं। वहीं इस फिल्म का पूरा म्यूज़िक खुद संजय लीला भंसाली ने दिया है।

    20 करोड़ की स्टार आलिया

    20 करोड़ की स्टार आलिया

    गंगूबाई काठियावाड़ी के साथ आलिया भट्ट अपनी फीस भी बढ़ा चुकी हैं। फिल्म के लिए आलिया भट्ट ने 20 करोड़ रूपये चार्ज किए हैं। फिल्म का बजट 180 करोड़ बताया जा रहा है। पहले माना जा रहा था कि आलिया भट्ट इस फिल्म को बजट के पार नहीं ले जा पाएंगी लेकिन अब फिल्म की कमाई को देखते हुए लग रहा है कि अगले दो हफ्तों में आलिया भट्ट गंगूबाई के लिए एक अच्छा आंकड़ा खड़ा कर देंगी।

    English summary
    Alia Bhatt and Sanjay Leela Bhansali film Gangubai Kathiawadi has created a storm at the worldwide box office. The film crosses the 75 crore mark as the collections increase overseas.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X