For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #Target: 305 करोड़ की ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर दंगल...पर सुलतान से फेल!

    |

    आमिर खान की दंगल 2016 की आखिरी 100 करोड़ी फिल्म होने वाली है और जहां फिल्म का रिव्यू हम आपको दे ही चुके हैं, जल्द ही फिल्म का पहला शो यह तय कर देगा कि आमिर खान की ये फिल्म कितनी शानदार है।

    अब जहां, हर कोई इस बेहतरीन फिल्म की बात कर रहा है, वहीं सबकी निगाहें फिल्म के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड पर है। क्योंकि आमिर खान एक के बाद एक बॉक्स ऑफिस पर हमला तो ज़रूर करेंगे।

    अब जितना फैन्स दंगल के लिए उत्साहित हैं उससे ये तो तय है कि फिल्म एक के बाद एक धमाके बॉक्स ऑफिस पर करने वाली है। कारण कई हैं लेकिन सबसे ज़्यादा तो फिल्म की चर्चा सलमान खान की सुलतान के कारण हो रही है।

    हालांकि आमिर खान मान चुके हैं कि सुलतान की वजह से दंगल हिट हो जाएगी लेकिन फिल्म अपने आप में शानदार है। कम से कम फिल्म देखने के बाद तो हमें यही लगा। आपको भी हमने दंगल का रिव्यू दे ही दिया है। तो उसे पढ़कर अपने टिकट बुक करा लीजिए।

    लेकिन अब बात फिल्म के बॉक्स ऑफिस की। जानिए ट्रेड पंडितों ने दंगल के लिए क्या क्या कयास लगाए हैं -

    ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर

    ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर

    फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर होगी 305 करोड़ की ओपनिंग के साथ। और यहीं फिल्म सलमान खान की सुलतान को मात दे देगी। सुलतान का लाइफटाइंम कलेक्शन है 300 करोड़।

    75 करोड़ की फिल्म

    75 करोड़ की फिल्म

    फिल्म केवल 75 करोड़ के बजट पर बनी है और ये फिल्म का सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है। यानि कि अगर फिल्म चाहे तो पहले ही दिन लगभग 40 प्रतिशत बजट का हिस्सा अपनी कमाई से निकाल सकती है।

    4300 स्क्रीन पर रिलीज़

    4300 स्क्रीन पर रिलीज़

    दंगल 4300 स्क्रीन पर रिलीज़ हो रही है और इस लिहाज़ से ये आमिर खान की सबसे बड़ी फिल्म है। वहीं फिल्म विदेशों में भी 1000 स्क्रीन पर रिलीज़ हो रही है। विदेशों में दंगल की ओपनिंग के आंकड़े जानिए यहां

    75 करोड़ का रिकॉर्ड

    75 करोड़ का रिकॉर्ड

    फिल्म के सैटेलाइट राइट ज़ीटीवी ने 75 करोड़ में खरीद लिए हैं जो कि अब तक का इतिहास है। बॉलीवुड में कोई फिल्म इतनी महंगी नहीं बिका है। अब तक की सबसे महंगी फिल्म थी सुलतान जिसे 55 करोड़ में स्टार ने खरीदा था।

    28.5 करोड़ की ओपनिंग

    28.5 करोड़ की ओपनिंग

    माना जा रहा है कि फिल्म 28.5 करोड़ की ओपनिंग करेगी और इसी के साथ फिल्म कई फिल्मों से पीछे रह जाएगी। हालांकि आमिर की फिल्में हमेशा दूसरे तीसरे दिन से ही कमाना शुरू करती हैं।

    60 - 65 प्रतिशत ओपनिंग

    60 - 65 प्रतिशत ओपनिंग

    अभी तक की रिपोर्ट की मानें तो फिल्म 60 से 65 प्रतिशत की ओपनिंग करेगी। हालांकि ये आंकड़े गलत भी साबित हो सकते हैं।

    250 करोड़ पक्का

    250 करोड़ पक्का

    ट्रेड पंडितों की मानें तो फिल्म 250 करोड़ ही कमाएगी। हां अगर फिल्म का रिस्पॉन्स शानदार रहा तब कहीं जाकर फिल्म 300 का आंकड़ा पार कर सकती है। अब देखना है कि आमिर इन कयासों को झूठा साबित कर पाते हैं या नहीं।

    2 साल बाद आमिर

    2 साल बाद आमिर

    आमिर खान की फिल्मों का एक अलग ही दर्शक वर्ग है। वो आमिर को पसंद करें ना करें लेकिन आमिर की फिल्मों को पसंद करते हैं। अब ऊपर से आमिर की फिल्म 2 साल बाद रिलीज़ हो रही है तो दर्शक काफी एक्साइटेड हैं।

    बिना नोट होगा असर

    बिना नोट होगा असर

    लोगों को मानना है कि अभी तक भी लोगों के पास नए नोट नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में छोटे शहरों में फिल्म की कमाई पर असर साफ साफ दिखाई देगा।

    शानदार रिव्यू

    शानदार रिव्यू

    फिल्म को शानदार रिव्यू मिल रहे हैं और आमिर खान लगभग पूरे बॉलीवुड और मीडिया को फिल्म दिखा चुके हैं और ये बात उन्हें काफी मदद करने वाली है। देखना है कि दंगल बॉक्स ऑफिस पर कितना टिकती है।

    English summary
    Dangal Box Office predictions - Budget,screen,economics and lifetime collections.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X